BREAKING NEWS

कोरोना वायरस से निपटने के लिए PM मोदी की माता जी ने दिए 25 हजार रुपये◾Covid-19 को लेकर प्रियंका का ट्वीट , कहा - कांग्रेस सरकारों का इंतजाम शानदार ◾गृह मंत्रालय का बयान - इस साल तबलीगी गतिविधियों के लिये 2100 विदेशी भारत आए◾कोविड-19 के देशभर मे फैलने की आशंका, निजामुद्दीन से जुड़े संदिग्ध मामलों की देशभर में तलाश शुरू◾ITBP के जवानों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम राहत कोष में दिया एक दिन का वेतन ◾सरकार ने विदेशी तब्लीगी कार्यकर्ताओं को पर्यटन वीजा देने पर लगाई रोक ◾Covid 19 का कहर जारी : देश में कोरोना के 227 नये मामले आये सामने, पिछले 24 घंटों में तीन और मौतें◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नए मामले आये सामने , मरीज़ों की तादाद 300 के पार◾निजामुद्दीन मुद्दे पर योगी सरकार एक्शन में ,तबलीगी जमात के 157 लोगों में से 95 प्रतिशत की हुई पहचान ◾तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में दी सहायता राशि, PM को पत्र लिख कर दिया समर्थन ◾कोरोना का कहर : यूपी में संक्रमितों की संख्या 100 के पार, नोएडा में सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज◾कोरोना तबाही : दुनियाभर में सख्ती से लॉकडाउन लागू, मरने वालों का आंकड़ा 39 हजार के पार ◾निजामुद्दीन मरकज मामले में प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज, जांच के लिए मामला अपराध शाखा को सौंपा गया ◾मरकज पर CM केजरीवाल ने दिखाई सख्ती, कहा- लापरवाही होने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा◾निजामुद्दीन मरकज मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- यह समय कमियां खोजने का नहीं बल्कि कार्रवाई करने का है◾कोरोना वायरस : मध्य प्रदेश में 17 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों की संख्या 64 हुई◾दिल्ली : मोहल्ला क्लिनिक के एक और डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, प्रशासन ने चस्पा किए नोटिस◾प्रवासी मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को कमेटी बनाने का दिया निर्देश◾तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले विदेशियों के वीजा में मंत्रालय ने पाई गड़बड़ियां◾तबलीगी जमात के मरकज में आए 24 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 1500 से 1700 लोग हुए थे शामिल◾

भाकियू ने सौंपा डीसी को ज्ञापन

गुरुग्राम: भारतीय किसान यूनियन की ओर से किसानों की मुख्य मांगों को लेकर शनिवार को गुरुग्राम के एडीसी प्रदीप दहिया को भारत के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। राष्ट्रीय सचिव पुष्पा धनखड़ की अध्यक्षता में सुबह 7 बजे झाड़सा स्थित छोटू राम भवन में दीपबन्धु सर छोटू राम की प्रतिमा पल माल्यार्पण भी किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलविन्द्र सिंह बाजवा व राष्ट्रीय महासचिव स्वामी इन्द्र ने बताया कि इस कियान यात्रा को 28 जुलई को फरीदाबाद से राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. ऋषि पाल अबावता ने यात्रा को रवाना किया। यह किसान यात्रा 10 दिन में पूरे हरियाणा प्रदेश के किसानों की मांगों को भारत के महामहिम राष्ट्रपति के नाम मांग पत्र सभी जिलो के जिलाधिकारी को देगी और 6 अगस्त को चडिगढ मे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मांग पत्र देकर उनको किसानों से किए वादे याद दिलायेगी।

अगर हरियाणा सरकार मांग पूूरी नही करती तो प्रदेश के सभी 6 किसान संगठन 9 अगस्त से 15 अगस्त तक जेल भरो अदोलन करेगें। यात्रा मे हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी शमशेर दहिया ने कहा की आज हरियाणा का किसान सरकार की गलत नीति और नियत के कारण कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है। हरियाणा की बीजेपी सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि प्रदेश मे हमारी सरकार बनेगी तो हम पहली कलम से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेगें। लेकिन सरकार सता में आते ही सभी किसानों से किये वादे भूल गई। हरियाणा के किसान को लग रहा है कि हमारे साथ धोखा हुआ है।

प्रवक्ता अतर सिहं सन्धु ने यूनियन की मांगों पर अपना पक्ष रखा और बताया कि पूरे हरियाणा के किसानों को कर्जामुक्त किया जाए क्योकि यह कर्जा सरकार की गलत नीतियों के कारण हुआ है, प्रदेश की हर फसलों का मूल्य लागत मे 50 प्रतिशत लाभ देकर न्यूनतम मूल्य तय किया जाये, भूमि अधिग्रहण अधिनियम 1 जनवरी 2014 के सैक्शन 24/2 के तहत सभी किसानो की अधिग्रहित जमीन दौबारा रवैन्यू रिकॉर्ड मे दर्ज की जाये, दो एकड़ व उससे कम के किसानो को बीपीएल की श्रेणी मे लाया जाये क्योंकि दो एकड़ से नीचेे का किसान गरीबी रेखा से निचे आ चुका है। हरियाणा प्रदेश की महिला ईकाई की अध्यक्ष सालिनी महता ने कहा की हरियाणा प्रदेश एक किसान प्रदेश है किसान सब का पेट भरता है और किसान खुद भिखारियों की तरह जीवन यापन कर रहा है। इस मौके पर महिला प्रदेश अध्यक्ष सालिनी महता, गुरूग्राम अध्यक्ष सुखबीर सिंह, सोमबीर आर्य, बलवान सिंह दहिया, डा प्रेमपाल सिंह एवं अन्य किसान मौजूद थे।

- एमके अरोड़ा