BREAKING NEWS

कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾SC ने आम्रपाली समूह का रेरा पंजीकरण किया रद्द, NBCC को लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश◾ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, PM से जवाब देने की मांग की◾ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, जयशंकर ने कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात◾RTI कानून खत्म करना चाहती है सरकार, हर नागरिक होगा कमजोर : सोनिया गांधी ◾कश्मीर पर मध्यस्थता की ट्रंप की पेशकश का इमरान खान ने किया स्वागत, कहा- इसे दो पक्ष नहीं सुलझा सकते◾PM मोदी जवाब दें कि मध्यस्थता की पेशकश की या ट्रंप की बात झूठ है : कांग्रेस◾कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका का यू-टर्न, बोला- ये भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा◾अखिलेश यादव को बड़ा झटका, ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेगा केंद्र◾

हरियाणा

लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा सुप्रीमों ने पैसे लेकर बांटी टिकट : राजकुमार सैनी

रोहतक : लोकतांत्रिक सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमो एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा सुप्रीमों ने पैसे लेकर टिकट बांटी है। उन्होंने कहा कि बसपा ने चुनाव के दौरान रैलियों में खर्च तो बहुत कम किया, लेकिन लोगों से लाखों रूपये वसूले है। उन्होंने आरोप लगाया कि अंबाला से नरेश सारण को चुनाव जिताने के नाम पर हर विधानसभा क्षेत्र से एक एक लाख मांगे गए। साथ ही उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि उन्होंने बसपा से गठबंधन तोड़ दिया वह तो गठबंधन करके अब तक पछता रहे हैं। 

सैनी ने कहा कि हरियाणा की सभी 90 सीटों पर उनकी पार्टी अकेले विधान सभा चुनाव लड़ेगी। हरियाणा की 88 विधानसभा क्षेत्रों में जल रथ यात्रा निकालेंगे और लोगों को पार्टी की नीतियों के बारे में अवगत कराएंगे। पंचकूला में कालका की यात्रा सबसे अंतिम दौर में होगी। पूर्व सांसद राजकुमार सैनी मंगलवार को रोहतक में पत्रकारो से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि सरकार पौने पांच साल से सबका साथ, सबका विकास का नारा दे रही है लेकिन यह केवल मात्र भाषणों तक ही सीमित होकर रह गया है। भाजपा के कुछ नेता केवल अपना ही विकास करने में जुटे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। आए दिन व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है और अपहरण व हत्या की घटनाएं अब आम हो चुकी हैं। भाजपा हिंदूवाद व राष्ट्रवाद का नारा देकर अपने स्वार्थों की पूर्ति कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने हरियाणा को जलाने का काम किया आज उन्हीं लोगों को भाजपा अपनी पार्टी में शामिल करके जहां लोगों के अधिकारों को हड़पने का काम कर रही है, वहीं भाजपा ने यह साबित कर दिया है कि हरियाणा में जो हिंसा हुई थी उसमें सरकार की भूमिका थी। प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी को प्रदेश की शांति के लिए खतरा करार देते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि आज केंद्र व राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार है। 

इसके बावजूद एक परिवार, एक रोजगार का नारा आज हरियाणा से गायब हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मोदी को भी पिछड़ा वर्ग के नेता के रूप में प्रचारित करने पर ही सत्ता हासिल हुई है, लेकिन अभी तक ज्यूडीशरी,अफसरशाही समेत तमाम क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग के अधिकारों की अनदेखी हुई है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष जोगिंदर पंवार, बलवान फौजी, बिजेंदर सैनी, राकेश पहलवान, किशन पांचाल, अरविंद जोगी, दीपक सैनी, विनोद कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।