BREAKING NEWS

PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾

हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी पर्व

पानीपत: गीता के उपदेशों को अपने जीवन का आधार बनाकर जीवन जीने प्रयास करें। भगवान श्रीकृष्ण परम्पराओं के नायक हैं और उनके जीवन से हमें अपने जीवन जीने के लिए प्रेरणाएं लेनी चाहिए। उक्त उद्ïगार वरिष्ठï नागरिक केसरी क्लब की चेयरपर्सन व करनाल से भाजपा सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा की धर्मपत्नी श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा ने अपने सम्बोधन में व्यक्त किए। श्रीमती चोपड़ा पानीपत स्थित हुडा सैक्टर-12 में श्रीकृष्णा कृष्णा क्लब द्वारा आयोजित श्री जन्मोत्सव कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में जनसमूह को संबोधित कर रही थीं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण हमारी संस्कृति के महानायक हैं। उनके जीवन की प्रत्येक लीला में, प्रत्येक घटना में एक संदेश है। श्रीकृष्ण का व्यक्तित्व बहुआयामी है। एक भक्त के लिए वह भगवान हैं। एक ओर वे राजनीति के ज्ञाता और दूसरी तरफ वह मानव के लिए कर्म का संदेश देने वाले महानायक तो एक तरफ वह माखन चोर रास रचिया हैं। श्रीमती चोपड़ा ने यह भी कहा कि संजोग से स्वतंत्रता दिवस और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व एक ही दिन आए हैं। एक तरफ आजादी के तराने बज रहे हैं तो दूसरी तरफ जय कन्हैया लाल के उद्घोष गूंज रहे हैं।

पूरा देश कृष्ण भक्ति और देशभक्ति में डूबा हुआ है। महोत्सव में विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक रोहिता रेवड़ी, समाजसेवी सुरेन्द्र रेवड़ी, स्थानीय निगम पार्षद अशोक नारंग सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग मौजूद थे। श्रीकृष्णा कृष्णा क्लब के सदस्य वीरेन्द्र गुप्ता, मुकेश गोयल, वेदप्रकाश गोयल, बालकृष्ण, विनीत गर्ग, विकास जैन सहित अन्य पदाधिकारियों आए हुए अतिथियों का स्मृति चिह्नï देकर स्वागत किया। इस दौरान सेवा भारती स्कूल के बच्चों द्वारा श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित लीलाओं की सुंदर प्रस्तुति दी। ओडि़शा से आए नन्हे कलाकारों द्वारा श्रीकृष्ण के जन्म और उनकी शिक्षाओं को सुंदर ढंग से दिखाया गया, जो महोत्सव का मुख्य आकर्षण बना रहा।

- भारत कपूर