BREAKING NEWS

बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾लापता नहीं हुआ आतंकी मसूद अजहर, कड़ी सुरक्षा के बीच परिवार के साथ पाक में ही छिपा बैठा है◾विदेश मंत्री जयशंकर ने यूरोपीय संघ के नेताओं से की मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर की बात◾कोरोना वायरस से चीन में 1,868 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द ही दूर होगी बसों की कमी◾स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बोला-'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'◾केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾

सरकार पर चौधरियों ने बोला हल्ला

जींद: अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक पर गांव समैण में हुए हमले के लिए उनके समर्थक चौधरियों ने सीधे-सीधे सरकार की चाल बताया है। समर्थक चौधरियों ने इसे बराला घटनाक्रम से ध्यान हटाने की कुचाल बताते हुए 18 अगस्त को फतेहाबाद में प्रदेश स्तरीय पंचायत कर निर्णायक निर्णय लेने का आह्वान किया है। बुधवार को जींद की जाट धर्मशाला में समिति से जुड़े चौधरियों ने एक बैठक कर यशपाल मलिक पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग बुलंद की। पत्रकारों से बात करते हुए माजरा खाप के प्रधान महेन्द्र सिंह और समिति के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रणधीर चहल ने कहा कि यशपाल मलिक 27 अगस्त को झज्जर में प्रस्तावित जनसभा को लेकर समैण में न्यौता देने के लिए गए हुए थे।

किंतु जनसभा में कुछेक समाज के जयचंदों के इशारों पर भटके हुए युवाओं ने यशपाल मलिक पर पीछे से वार कर दिया। इस हमले के पीछे सीधे-सीधे सरकार जिम्मेदार है। क्योंकि जनसभा में जब भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था, तो उन्होंने हमलावरों को रोकने की कोशिश क्यों नहीं की। इस हमले के पीछे सरकार की मंशा साफ तौर पर जाहिर हो रही है कि वह पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला के वर्णिका कुंडू से छेड़छाड़ मामले पर लोगों का ध्यान हटाना चाहते हैं। सरकार जाट समाज में फूट डालकर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने की फिराक में है। महेंद्र सिंह रिढाल ने कहा कि सरकार की इस चाल का जवाब देने के लिए 18 अगस्त को फतेहाबाद में पूरे हरियाणा का जाट समाज जुटेगा। उन्होंने कहा कि सूबे सिंह समैण की पिछले एक-दो सालों में आरक्षण आंदोलन के दौरान जाट समाज ने कतई भी पूछ नहीं की। इसलिए वह अब सरकार के इशारे पर खेलते हुुए औच्छी हरकतें करवा रहा है।

आरक्षण आंदोलन के दौरान एकत्रित हुए लाखों के चंदे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि समिति के पूर्व प्रधान वीरभान ढुल और कुछेक लोग समाज को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। रणधीर चहल ने कहा कि चंदे की राशि में से एक कोड़ी भी वीरभान ढुल और दूसरे गिने-चुने लोगों को नहीं सौंपी जाएगी। यह राशि जींद जिले में होने वाले आरक्षण आंदोलनों में ही खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि ढुल तथा उनके गिने-चुने जो साथी चंदे की राशि के चैक को लेकर जो कानून का सहारा लेने की बात कर रहे है, वे इससे घबराने वाले नहीं है। वे लोग कानून की लड़ाई भी बखूबी से लडऩा जानते हैं। कानून का जवाब कानून के हिसाब से दिया जाएगा। इसलिए जो आदमी संगठन से भागकर आएं दिन ब्यानबाजी कर रहे है, उनका चंदे पर कोई हक नहीं है। यह पैसा आरक्षण आंदोलनों पर ही लगाया जाएगा। बैठक में सत्यवान ईक्कस समेत दर्जनों चौधरियों ने अपने विचार रखे।

- संजय शर्मा