BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

हरियाणा

सीएम प्रदेश में समान विकास करवा रहे हैं

चंडीगढ़: हरियाणा परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में एक समान विकास करवा रहे हैं। जिस भावना के साथ वे काम कर रहे हैं, इससे पहले उन्होंने किसी मुख्यमंत्री को ऐसा काम करते नहीं देखा। उन्होंने पंचकूला के विधायक व मुख्य संचेतक ज्ञानचंद गुप्ता के पंचकूला में हरियाणा राज्य परिवहन निगम का डिपो बनाने व कार्यशाला के लिए विधानसभा व मुख्यमंत्री तक बार-बार मांग उठाने के फलस्वरूप आज उनका यह सपना पूरा हुआ है और पंचकूला के ओद्यौगिक क्षेत्र फेज-।। में 16 करोड़ रूपए की लागत से एक अत्याधुनिक कार्यशाला का निर्माण होगा, जिसमें 60 बसों की एक साथ मरम्मत करने की व्यवस्था होगी।

पंवार ने मुख्यमंत्री से अनुरोध कर चंडीगढ़ के हरियाणा राज्य परिवहन डिपो के महाप्रबंधक आशुतोष राजन को उनके वर्तमान कार्यभार के साथ-साथ पंचकूला डिपो का महाप्रबंधक का अतिरिक्त रूप से कार्यभार सौंपने की भी घोषणा की और आज से ही पंचकूला डिपो की शुरूआत हो गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आहवान पर लड़कियों के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में बस पास की 60 किलोमीटर की सुविधा सीमा को बढाकर 150 किलोमीटर किया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी विश्वविद्यालय या महाविद्यालय लड़कियों के लिए अलग से बस सेवा शुरू करने की मांग करता है तो उन्हें भी यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच है कि हर 20 किलोमीटर की परिधि में कम से कम एक महिला कालेज हो।

फरवरी माह में एक साथ 20 महिला महाविद्यालयों का शिलान्यास कर मुख्यमंत्री ने सरकार की लड़कियों की उच्चतर शिक्षा की प्रतिबद्धता व गंभीरता प्रमाणित की है। केवल 30 स्थान ऐसे बचे हैं जहां पर कालेज खोले जाने की आवश्यक्ता है। उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए अलग से हरियाणा राज्य परिवहन की बसें भी चलाई जा रही हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि मोरनी के पहाड़ी क्षेत्र में हरियाणा परिवहन की मिनी बस सेवा आरंभ की जाएंगी और इस दिशा में 125 मिनी बस खरीद के आदेश सरकार की ओर से दिये गए हैं। उन्होंंने कहा कि मार्च 2018 तक हरियाणा राज्य परिवहन के बेड़े में 600 बसें शामिल की जाएंगी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।