BREAKING NEWS

संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾

हरियाणा

हरियाणा : CM खट्टर ने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान की लॉन्च

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को यहां क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान लॉन्च कर दी। इस योजना के तहत यात्री सिर्फ 1,674 रुपये देकर केवल 45 मिनट में हिसार से चंडीगढ़ पहुंच सकेंगे। उन्होंने हिसार से चंडीगढ़ के लिए इस योजना के तहत सात-सीटर विमान से पहली उड़ान भरी। 

उड़ान लॉन्च करने से पहले खट्टर ने कहा कि हिसार में इंटीग्रेशन एविएशन हब में कार्य विस्तार के पूरे होने पर दो महीनों में 18-सीटर विमान की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि फ्लाइट की लॉन्चिंग केंद्र की 'उड़ान' या 'उड़े देश का हर नागरिक' योजना का अंग है। 

राज्य के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष सुभाष बराला के साथ खट्टर ने पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा जल्द ही हिसार से जयपुर, दिल्ली, जम्मू और देहरादून के लिए भी फ्लाइट्स लॉन्च की जाएंगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्पाइसजेट द हिसार एयरपोर्ट पर द एयर शटल सर्विसेज एंड फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन भी स्थापित कर रहा है, जहां शुरुआत में प्रतिवर्ष लगभग 100 कैडेट पायलटों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

प्रशिक्षण के लिए राज्य की मूल निवासी चार मेधावी छात्राओं को फीस में 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी, और राज्य के 10 प्रतिशत मूल निवासी छात्रों को ट्यूशन फीस पर 50 प्रतिशत छूट मिलेगी। यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा कि स्पाइसजेट 70 प्रतिशत प्रशिक्षु पायलटों को नौकरी देने के लिए भी प्रतिबद्ध है।