BREAKING NEWS

LIVE : पत्नी मेलानिया के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, PM मोदी ने की आगवानी◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾

आईटी पदाधिकारियों की सीएम ने थपथपाई पीठ

गुरुग्राम : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारतीय जनता पार्टी की आई सेल को विधानसभा चुनाव में कमर कसने को कहा है। संवाद से लक्ष्य आईटी कार्यकर्ता मिलन समारोह में उन्होंने ने कहा है कि चुनाव के साथ-साथ समाजिक कार्यों के लिए भी ज्यादा से ज्यादा आईटी टूल्स का प्रयोग होना चाहिए। गुरुग्राम स्थित आईटी के प्रदेश कार्यालय की पहल और प्रदेश संयोजक अरुण यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने लोकसभा चुनाव में बेहतर कार्य करने पर आईटी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की पीठ भी थपथपाई। 

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश विकास पथ पर तेजी से दौड़ रहा है। यही कारण है कि जनता का अपार समर्थन लोकसभा चुनावों में भी मिला। प्रदेश की जनता सरकार के कार्यों से खुश है, इसलिए उम्मीद है कि अक्टूबर में संभावित विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटें भारतीय जनता पार्टी जीतेगी। जिसमें पार्टी के आईटी विभाग की जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण होगी। 

इसे ध्यान में रखते हुए आईटी की टीमों का गठन निचले स्तर तक होना चाहिए। सीएम मनोहर लाल ने जिला संयोजकों से संवाद करते हुए कहा कि हम केवल आईटी को सोशल मीडिया तक ही सीमित ना रखे बल्कि ऐसे आईटी टूल्स (सोफ्टवेयर और हार्डवेयर) भी बनाए जिससे समाज में बेहतर बदलाव लाया जा सके। जिससे आम लोगों को सुविधा मिल सके। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार भी अपने स्तर पर जनसुविधाओं के कार्य को आईटी के माध्यम से और अधिक प्रभावशाली बनाने का कार्य करती रहती है। कार्यक्रम के दौरान आईटी प्रमुख अरुण यादव ने मुख्यमंत्री के सामने आईटी टीम द्वारा अब तक किए गए कार्यों और कार्यक्रमों की जानकारी भी रखी तथा हरियाणा सरकार के विकास कार्यों पर बनाई गई एक वीडियो भी दिखाई। अरुण यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि हर जिलों में मंडल स्तर तक भी आईटी टीमें गठित है, जो सरकार के विकास कार्यों को घर घर तक पहुंचा रही है। 

प्रदेश सह संयोजक अरविंद सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला जी के मार्गदर्शन और आई प्रदेश संयोजक अरुण यादव के नेतृत्व सभी जिलों की आई टीमें सकारात्मकता के साथ विकास कार्यो को घर घर पहुंचाने के कार्य में जुटी है। अरविंद सैनी ने बताया कि फिलहाल आईटी टीम का पूरा फोकस चुनाव से पहले कुछ ऐसे कार्यक्रम के आयोजनों पर होगा, जिसके प्रचार से जन जन तक सरकार की नीतियों का लाभ पहुंचे। 

- अजय तोमर