BREAKING NEWS

‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾

हरियाणा

आईटी पदाधिकारियों की सीएम ने थपथपाई पीठ

गुरुग्राम : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारतीय जनता पार्टी की आई सेल को विधानसभा चुनाव में कमर कसने को कहा है। संवाद से लक्ष्य आईटी कार्यकर्ता मिलन समारोह में उन्होंने ने कहा है कि चुनाव के साथ-साथ समाजिक कार्यों के लिए भी ज्यादा से ज्यादा आईटी टूल्स का प्रयोग होना चाहिए। गुरुग्राम स्थित आईटी के प्रदेश कार्यालय की पहल और प्रदेश संयोजक अरुण यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने लोकसभा चुनाव में बेहतर कार्य करने पर आईटी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की पीठ भी थपथपाई। 

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश विकास पथ पर तेजी से दौड़ रहा है। यही कारण है कि जनता का अपार समर्थन लोकसभा चुनावों में भी मिला। प्रदेश की जनता सरकार के कार्यों से खुश है, इसलिए उम्मीद है कि अक्टूबर में संभावित विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटें भारतीय जनता पार्टी जीतेगी। जिसमें पार्टी के आईटी विभाग की जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण होगी। 

इसे ध्यान में रखते हुए आईटी की टीमों का गठन निचले स्तर तक होना चाहिए। सीएम मनोहर लाल ने जिला संयोजकों से संवाद करते हुए कहा कि हम केवल आईटी को सोशल मीडिया तक ही सीमित ना रखे बल्कि ऐसे आईटी टूल्स (सोफ्टवेयर और हार्डवेयर) भी बनाए जिससे समाज में बेहतर बदलाव लाया जा सके। जिससे आम लोगों को सुविधा मिल सके। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार भी अपने स्तर पर जनसुविधाओं के कार्य को आईटी के माध्यम से और अधिक प्रभावशाली बनाने का कार्य करती रहती है। कार्यक्रम के दौरान आईटी प्रमुख अरुण यादव ने मुख्यमंत्री के सामने आईटी टीम द्वारा अब तक किए गए कार्यों और कार्यक्रमों की जानकारी भी रखी तथा हरियाणा सरकार के विकास कार्यों पर बनाई गई एक वीडियो भी दिखाई। अरुण यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि हर जिलों में मंडल स्तर तक भी आईटी टीमें गठित है, जो सरकार के विकास कार्यों को घर घर तक पहुंचा रही है। 

प्रदेश सह संयोजक अरविंद सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला जी के मार्गदर्शन और आई प्रदेश संयोजक अरुण यादव के नेतृत्व सभी जिलों की आई टीमें सकारात्मकता के साथ विकास कार्यो को घर घर पहुंचाने के कार्य में जुटी है। अरविंद सैनी ने बताया कि फिलहाल आईटी टीम का पूरा फोकस चुनाव से पहले कुछ ऐसे कार्यक्रम के आयोजनों पर होगा, जिसके प्रचार से जन जन तक सरकार की नीतियों का लाभ पहुंचे। 

- अजय तोमर