BREAKING NEWS

वर्चुअल समिट में PM मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने के लिए जाहिर की प्रतिबद्धता ◾राहुल के साथ बातचीत में राजीव बजाज ने कहा- लॉकडाउन से देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई◾केरल में हथिनी की हत्या पर केंद्र गंभीर, जावड़ेकर बोले-दोषी को दी जाएगी कड़ी सजा◾कांग्रेस को मिल सकता है झटका,पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले AAP का दामन थाम सकते हैं सिद्धू ◾World Corona : दुनियाभर में करीब 4 लाख लोगों ने गंवाई जान, संक्रमितों का आंकड़ा 65 लाख के करीब ◾देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 2 लाख 17 हजार के करीब, अब तक 6000 से अधिक लोगों की मौत◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन आज वर्चुअल शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा◾US में वैश्विक महामारी का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख के पार ◾लद्दाख सीमा पर कम हुआ तनाव, गलवान और चुसूल में दोनों देश की सेनाएं पीछे हटीं◾नोएडा में भूकंप के झटके हुए महसूस , रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 मापी गई◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में 1513 नए मामले आये सामने ◾कोविड-19: अब तक 40 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई , 48.31 फीसदी मरीज स्वस्थ ◾महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना से 122 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 74,860 हुई◾गृह मंत्रालय ने विदेशी कारोबारियों, स्वास्थ्यसेवा पेशेवरों और इंजीनियरों को भारत आने की अनुमति दी ◾केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों पर पीएम मोदी बोले - किसानों की आय में होगी वृद्धि, बंदिशें हुई खत्म◾गुजरात में फैक्टरी की भट्ठी में भीषण विस्फोट, पांच की मौत, 40 कर्मी झुलसे ◾मुंबई में चक्रवाती तूफान निसर्ग का कहर खत्म, कम हुई हवाओं की रफ्तार◾महाराष्ट्र के रायगढ़ में निसर्ग तूफान ने मचाई तबाही, कई जगह गिरे पेड़ और बिजली के खंभे ◾मोदी कैबिनेट ने किसानों के हित में लिया बड़ा फैसला, वन नेशन-वन मार्केट पर की चर्चा◾अलीबाग के निकट पहुंचा चक्रवात निसर्ग, तीन घंटे में मुंबई-ठाणे से होकर गुजरेगा निसर्ग◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

CM मनोहर लाल खट्टर ने की 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरुआत, रक्षामंत्री ने दिखाई हरी झड़ी

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंचकूला में 'जन आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत की हैं। यात्रा की शुरुआत करने से पहले मुख्यमंत्री ने पंचकूला के एक गुरुद्वारे में पूजा-अर्चना की। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा को झंडी दिखा कर रवाना भी किया।

इस दौरान समूचा माहौल ‘भारत माता की जय‘ के नारों से गुंजायमान हो उठा। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा 22 दिनों के दौरान यानि 8 सितम्बर तक राज्य के सभी 90 विधानसभा हलकों को कवर करेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री अपनी सरकार के पांच साल के कार्यों का लेखा जोखा लोगों के समक्ष रखेंगे। 

इस दौरान मंत्रियों से लेकर पार्टी सांसद-विधायकों और पार्टी संगठन के पदाधिकारी भी उनके साथ रहेंगे। रैली में बराला ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी 75 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से केंद्र और राज्य सरकारों के कार्यों, उपलब्धियों, नीतियों और कार्यक्रमों से जन-जन को अवगत कराने में जुटने का आहवान किया तथा लोगों से जन आशीर्वाद यात्रा के लिए सहयोग मांगा। 

उन्होंने कहा कि तीन-तीन दिन के पांच चरणों के बाद रोहतक में आठ सितम्बर को यात्रा का समापन रोहतक में होगा जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए हुंकार भरेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री प्रदेश में हुए विकास और बदलाव के बूते ‘म्हारे सपनों का हरियाणा’ बनाने के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे। 

वह इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए युवाओं, किसानों और महिलाओं से सीधे रू-ब-रू होंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा के समापन पर यात्रा को पूरी तरह सफल बनाने के लिए प्रत्येक दिन अलग-अलग कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है। यात्रा कुल 2100 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। 

प्रत्येक चरण में 400 से 500 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी। रोजाना लगभग 150 किलोमीटर के सफर में हर दिन औसतन 40 कार्यक्रम होंगे। रैली की जिम्मेदारी सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर एवं प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल को दी गई है। 

जन आशीर्वाद रथ यात्रा के कार्यक्रम एवं रूट के अनुसार यह 18 अगस्त को पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, 19 अगस्त को यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, अंबाला, 20 अगस्त को कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, 22 अगस्त को करनाल, जींद, पानीपत, 23 अगस्त को पानीपत और सोनीपत, 25 अगस्त को सोनीपत, रोहतक, झज्जर, 27 अगस्त को झज्जर, रेवाड़ और गुरुग्राम 28 अगस्त को फरीदाबाद और पलवल, 29 अगस्त को पलवल, नूंह और गुरुग्राम, 31 अगस्त को रेवाड़ और महेंद्रगढ़, एक सितम्बर को महेंद्रगढ़, भिवानी, चरखी दादरी, रोहतक, दो सितम्बर को रोहतक, भिवानी, हिसार, चार सितम्बर को हिसार और जींद, पांच सितम्बर को कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद, छह सितम्बर को सिरसा और आठ सितम्बर को रोहतक में सम्पन्न होगी।