BREAKING NEWS

Covid-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 19 की मौत, कुल पॉजिटिव मामले 416◾राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 170 से अधिक FIR दर्ज - DP◾सोनिया ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, शाह- नड्डा ने किया पलटवार◾मजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके थे 225 लोग, गुरुद्वारे के प्रबंधकों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज ◾कोरोना संकट : पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे वीडियो जारी कर देशवासियों को देंगे संदेश◾24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, तबलीगी जमात से जुड़े 9000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾FIR दर्ज होते ही बदले मौलाना साद के तेवर, समर्थकों से की सरकार का सहयोग करने की अपील◾PM मोदी के साथ मीटिंग के बाद अरुणाचल प्रदेश CM बोले- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी बरतें सावधानी◾सभी मुख्यमंत्रियों को PM मोदी का आश्वासन - कोरोना संकट को लेकर हर राज्य के साथ खड़ी है केंद्र सरकार◾इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज◾देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, संक्रमित लोगों की संख्या में हुआ इजाफा ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾

सरकार के ऑनलाइन सिस्टम के विरोध में आए आढती

इन्द्री: कच्चा आढती एसोसिएशन के बनैर तले आढतियों ने ऑनलाइन सिस्टम के खिलाफ अनाजमंडी में प्रदर्शन किया और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। शुक्रवार को आढती हड़ताल पर रहे। प्रदर्शन करते हुए आढती मार्किट कमेटी कार्यालय पहुंचे और सचिव को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन की अगुवाई एसोसिएशन सचिव जयप्रकाश व खजांची समे चंद ने की। सचिव से मिलने वाले आढतियों में सुरेश कुमार, कृष्ण लाल, मेहर, जसमेर भौजी, बलविंद्र, अमनदीप, अमन, मुकूल, बुधराम, सुदीप, अश्वनी आदि शामिल रहे। आढतियों ने मुख्य प्रशासक, हरियाणा राज्य कृषि विपण बोर्ड, हरियाणा सरकार के नाम ज्ञापन भेजा।

आढतियों ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि ऑन लाईन सिस्टम से धान खरीद का पैसा सीधा किसानो के खाते मे जाएगा जिससे किसानों व आढतियों का नुकसान होगा। देश के अंदर हरियाणा व पंजाब ऐसे राज्य हैं जिनमें मंडी सिस्टम है और इनमें आढती कमीशन एजेंट का काम करता है न कि बिचौलिये का। हरियाणा के अंदर अधिकत्तर किसान समय समय पर आढतियों से एडवांस में रूपए लेते हैं और जब किसान व आढती के बीच में हिसाब होता है तो फसल खरीद की बाकी पैमेंट आढती किसानों को नकद व चैक से कर देते हैं यदि किसानों के खाते में डायरेक्ट पैमेंट जाएगी तो इससे आढतियों को भारी नुकसान होगा और आढती वर्ग काम छोडऩे को मजबूर होगा। आढतियों ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने आढ़तियों की मांगे नहीं मानी तो आढती एसोसिएशन अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर देगी।

- नरेन्द्र धूमसी