BREAKING NEWS

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर पर जारी रहेगा प्रतिबंध◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

रेवाड़ी में बोले मोदी- कांग्रेस 1964 में वादा करने के बावजूद अनुच्छेद 370 समाप्त करने में नाकाम रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना प्रहार जारी रखते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि इसके नेता अनुच्छेद 370 को समाप्त करने में नाकाम रहे, जबकि 1964 में संसद में पार्टी ने इसका वादा किया था। मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यहां एक जनसभा में यह कहा। 

प्रधानमंत्री ने कहा, "1964 में संसद में एक चर्चा के दौरान, देश के प्रतिष्ठित नेता परेशान हो गए...कांग्रेस में विभाजन था। यह मांग थी कि अनुच्छेद 370 को समाप्त किया जाए और इस मुद्दे पर संसद में चर्चा हो।" मोदी ने आज अपनी दूसरी रैली में कहा, "उस वक्त कांग्रेस नेताओं ने हाथ जोड़ कर कहा था कि उनकी मांग पूरी की जाए और अनुच्छेद 370 एक साल में समाप्त कर दिया जाएगा। लेकिन इस विषय को फिर से ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।"

उन्होंने पूछा, "क्या मजबूरी थी और क्या खेल खेला जा रहा था।" उन्होंने विपक्षी पार्टी पर प्रहार करते हुए दावा किया कि उसने उन जवानों और पुलिसकर्मियों के लिये कोई स्मारक नहीं बनाया, जिन्होंने 70 साल तक राष्ट्र के लिये अपने प्राण न्यौछावर किये। सिर्फ भाजपा सरकार ने ही उनके लिये इस तरह के स्मारक बनाए। मोदी ने कहा कि यह भाजपा सरकार है जिसने अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द किया, जबकि कांग्रेस सिर्फ निजी फायदे की सोच रही थी। 

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "हरियाणा का फैसला जिसे देखना हो, आज रेवाड़ी का जनसागर देख ले। भाजपा की जो ये लहर है, ये इस बात की सबूत है कि जब ईमानदारी से जनता की सेवा की जाती है, तो जनता सम्मान भी देती है और फिर एक बार काम करने का मौका भी देती है।" 

उन्होंने आगे कहा कि बीते पांच वर्षों में मां भारती के गौरव के लिए, 130 करोड़ भारतीयों के लिए अगर कुछ योगदान दे पाया हूं तो इसमें रेवाड़ी की मिट्टी के आशीर्वाद का अहम स्थान है। पीएम ने आगे कहा कि 6 वर्ष पहले के वो संकल्प, हरियाणा और देश को याद दिलाना चाहता हूं। तब मैंने कहा था कि दिल्ली में सक्षम और समर्थ सरकार ही देश को सुरक्षा दे सकती है। पांच साल में भारत का सक्षम और समर्थ सरकार देने का मैंने वादा किया था और वो वादा मैंने निभाया। 

उन्होंने कहा, "तब मैंने कहा था कि भारत में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो दुनिया से आंख से आंख मिलाकर बात करे। आज हिंदुस्तान आंख झुकाकर नहीं, आंख मिलाकर बात करता है।" प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि 'वन रैंक,वन पेंशन' (ओआरओपी) योजना के तहत केवल हरियाणा में ही दो लाख पूर्व सैनिकों को 900 करोड़ रुपये दिये गये। 

मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने सैनिकों के लिये अत्याधुनिक हथियार, राफेल लड़ाकू विमान और बुलेटप्रूफ जैकेट लाकर अपने सशस्त्र बलों को मजबूत किया। पीएम ने कहा कि भारत की शान, लड़ाकू विमान तेजस को पहले की सरकार डिब्बे में बंद करने जा रही थी। आज वही विमान वायुसेना और नौसेना में सेवा देने के लिए तैयार है। 

हरियाणा चुनाव: PM मोदी बोले- कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों से देश को किया बर्बाद

मोदी ने आगे कहा, "कांग्रेस शासन में जम्मू-कश्मीर में 4 लाख कंश्मीरी पंडितों को अपने घरों से हटा दिया गया, घरों को जला दिया गया, बेटियों पर बलात्कार किए गए, लोगों को मौत के घाट उतार दिए। दिल्ली में बैठी सरकार आंख बंद करके देश को झूठे वादे देती रह गयी।" पीएम ने कहा, "आपने मुझे आंखे बंद करने के लिए नहीं बिठाया है। आपने मुझे प्रधानमंत्री के रूप में मौज-मस्ती करने के लिए नहीं बिठाया है। मैं इस कुर्सी के लिए जिंदगी नहीं जीता हूं दोस्तों, मैं जीता हूं देश के लिए। मैं जीता हूं आपके लिए।" उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा बीते 5 वर्ष के विकास पर विश्वास व्यक्त कर रहा है। इस बार हरियाणा आने वाले 5 वर्षों के लिए स्थिर और पारदर्शी सरकार को फिर अवसर दे रहा है।