रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस देश के टूकडे करना चाहती है, जिसे देश की जनता किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं करेगी। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा खत्म करने की बात कही है, वह देश की एकता व अखंडता के लिए खतरनाक है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को रोहतक के बहुअकबरपुर में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सेना ने सर्जिकल स्ट्राईक कर आंतकवादियों को चन्ने चबाने का काम किया, वहीं कांग्रेस देशद्रोह की धारा खत्म करने पर तुली है।

यह बदर्शात नहीं होगा, देश भूमि का टूकडा नहीं है, भारत हमारी माता है, मां के टूकडे बेटे के सामने करे तो बेटा सपूत नहीं कपूत कहलाएगा, जिसे देशभक्त किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 72 साल हो चुके है, लेकिन पूर्व सरकारे देश को सही दिशा नहीं दे पाई। जब देश की रक्षा सुरक्षा पर चोट लग जाए तो आम आदमी उठने लगता है। आंतकवादी आतंक फैलाकर देश के टुकडे करना चाहते है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कभी सर्जिकल स्टाईक तो कभी एयर एयर स्ट्राईक करके आतंकवाद पर प्रहार कर रहे हैं।

मगर कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि देशद्रोह का कानून साफ कर देंगे, 124ए धारा हटा देंगे, जो देश विरोधी भाषण देते हैं, नारे देते हैं, उनको भी जेल में नहीं डाल सकते, तो कांग्रेसी बताएं कि वह देशहित में क्या करेंगे। कांग्रेस का घोषणा पत्र देश हित में नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच साल के कार्यकाल में इतने काम किए है कि आज भारत विश्व में अपनी अलग पहचान बना चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की एकता व अखंडता बरकरार रहनी चाहिए। उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने पूर्व सैनिकों की सबसे पुरानी मांग वन रैंक वन पैंशन को लागू की, बीस साल से अटका जीएसटी लागू कर टैक्स चोरी करने वालो पर लगाम लगाई।

प्रदेश में एक समान विकास कार्य किए। कांग्रेस ने सदा ही झूठ व लूट की राजनीति की है। उन्होंने पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व उनके सांसद बेटे दीपेन्द्र हुड्डा से भी सवाल किया कि वे बताए कि वे कांग्रेस के घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा खत्म करने के समर्थन में है या नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश को तोडऩे का षडयंत्र रच रही है, लेकिन उसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मोदी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होगे।

उन्होंने कहा कि चुनाव एक मेला होता है और पांच साल बाद आता है, पूरे देश के 85 करोड लोग अपना मतदादन करते है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक कटक से कलकत्ता तक, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हमारे मतदाता की समझ है, चाहे पढ़ा लिखा हो या अनपढ़, उसको अपने देश का भविष्य क्या हो, उसका भविष्य क्या हो, सरकार कैसी बने, इसको तय करने का पूरा हक है।

(मनमोहन कथूरिया)