BREAKING NEWS

दिल्ली बॉर्डर सील मामले में SC ने तीनों राज्यों को NCR में आवागमन के लिए कॉमन नीति बनाने के दिए निर्देश◾वर्चुअल समिट में PM मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने के लिए जाहिर की प्रतिबद्धता ◾राहुल के साथ बातचीत में राजीव बजाज ने कहा- लॉकडाउन से देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई◾केरल में हथिनी की हत्या पर केंद्र गंभीर, जावड़ेकर बोले-दोषी को दी जाएगी कड़ी सजा◾कांग्रेस को मिल सकता है झटका,पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले AAP का दामन थाम सकते हैं सिद्धू ◾World Corona : दुनियाभर में करीब 4 लाख लोगों ने गंवाई जान, संक्रमितों का आंकड़ा 65 लाख के करीब ◾देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 2 लाख 17 हजार के करीब, अब तक 6000 से अधिक लोगों की मौत◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन आज वर्चुअल शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा◾US में वैश्विक महामारी का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख के पार ◾लद्दाख सीमा पर कम हुआ तनाव, गलवान और चुसूल में दोनों देश की सेनाएं पीछे हटीं◾नोएडा में भूकंप के झटके हुए महसूस , रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 मापी गई◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में 1513 नए मामले आये सामने ◾कोविड-19: अब तक 40 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई , 48.31 फीसदी मरीज स्वस्थ ◾महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना से 122 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 74,860 हुई◾गृह मंत्रालय ने विदेशी कारोबारियों, स्वास्थ्यसेवा पेशेवरों और इंजीनियरों को भारत आने की अनुमति दी ◾केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों पर पीएम मोदी बोले - किसानों की आय में होगी वृद्धि, बंदिशें हुई खत्म◾गुजरात में फैक्टरी की भट्ठी में भीषण विस्फोट, पांच की मौत, 40 कर्मी झुलसे ◾मुंबई में चक्रवाती तूफान निसर्ग का कहर खत्म, कम हुई हवाओं की रफ्तार◾महाराष्ट्र के रायगढ़ में निसर्ग तूफान ने मचाई तबाही, कई जगह गिरे पेड़ और बिजली के खंभे ◾मोदी कैबिनेट ने किसानों के हित में लिया बड़ा फैसला, वन नेशन-वन मार्केट पर की चर्चा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस करना चाहती है देश के टुकड़े

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस देश के टूकडे करना चाहती है, जिसे देश की जनता किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं करेगी। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा खत्म करने की बात कही है, वह देश की एकता व अखंडता के लिए खतरनाक है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को रोहतक के बहुअकबरपुर में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सेना ने सर्जिकल स्ट्राईक कर आंतकवादियों को चन्ने चबाने का काम किया, वहीं कांग्रेस देशद्रोह की धारा खत्म करने पर तुली है।

यह बदर्शात नहीं होगा, देश भूमि का टूकडा नहीं है, भारत हमारी माता है, मां के टूकडे बेटे के सामने करे तो बेटा सपूत नहीं कपूत कहलाएगा, जिसे देशभक्त किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 72 साल हो चुके है, लेकिन पूर्व सरकारे देश को सही दिशा नहीं दे पाई। जब देश की रक्षा सुरक्षा पर चोट लग जाए तो आम आदमी उठने लगता है। आंतकवादी आतंक फैलाकर देश के टुकडे करना चाहते है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कभी सर्जिकल स्टाईक तो कभी एयर एयर स्ट्राईक करके आतंकवाद पर प्रहार कर रहे हैं।

मगर कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि देशद्रोह का कानून साफ कर देंगे, 124ए धारा हटा देंगे, जो देश विरोधी भाषण देते हैं, नारे देते हैं, उनको भी जेल में नहीं डाल सकते, तो कांग्रेसी बताएं कि वह देशहित में क्या करेंगे। कांग्रेस का घोषणा पत्र देश हित में नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच साल के कार्यकाल में इतने काम किए है कि आज भारत विश्व में अपनी अलग पहचान बना चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की एकता व अखंडता बरकरार रहनी चाहिए। उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने पूर्व सैनिकों की सबसे पुरानी मांग वन रैंक वन पैंशन को लागू की, बीस साल से अटका जीएसटी लागू कर टैक्स चोरी करने वालो पर लगाम लगाई।

प्रदेश में एक समान विकास कार्य किए। कांग्रेस ने सदा ही झूठ व लूट की राजनीति की है। उन्होंने पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व उनके सांसद बेटे दीपेन्द्र हुड्डा से भी सवाल किया कि वे बताए कि वे कांग्रेस के घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा खत्म करने के समर्थन में है या नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश को तोडऩे का षडयंत्र रच रही है, लेकिन उसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मोदी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होगे।

उन्होंने कहा कि चुनाव एक मेला होता है और पांच साल बाद आता है, पूरे देश के 85 करोड लोग अपना मतदादन करते है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक कटक से कलकत्ता तक, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हमारे मतदाता की समझ है, चाहे पढ़ा लिखा हो या अनपढ़, उसको अपने देश का भविष्य क्या हो, उसका भविष्य क्या हो, सरकार कैसी बने, इसको तय करने का पूरा हक है।

(मनमोहन कथूरिया)