BREAKING NEWS

उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾कोरोना संकट के बीच असम-मेघालय में बाढ़ का कहर जारी, करीब 2 लाख लोग हुए प्रभावित◾दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस कल करेगी उम्मीदवारों पर मंथन

चंडीगढ़ : हरियाणा में विपक्षी दल कांग्रेस ने भी चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है। कांग्रेस अध्यक्षा एवं चुनाव समीति की अध्यक्षा कुमारी शैलजा ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में बैठक बुला ली है। जिसमें प्रत्याशियों के लिए मंथन करके पैनल तैयार किया जाएगा। नई दिल्ली स्थित पंजाब भवन में होने वाली इस बैठक में हरियाणा मामलों के प्रभारी गुलाम नबी आजाद व कमेटी सदस्य मौजूद रहेंगे। 

प्रदेश चुनाव समिति में कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन रणदीप सिंह सुरजेवाला, आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई, पूर्व वित्त मंत्री हरमोहिंद्र सिंह, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद मुलाना, पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, पूर्व स्पीकर डॉ़ रघुबीर सिंह कादियान व कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह व पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा सदस्य हैं। 

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी विधानसभा हलकों के संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा होगी। पार्टी ने टिकट के लिए सभी नेताओं को आवेदन करने के निर्देश पहले ही दे दिए थे। आवेदन फार्म जमा करवाने की आखिरी तारीख बुधवार है। ऐसे में बुधवार तक आने वाले आवेदनों के बाद बृहस्पतिवार को होने वाली चुनाव समिति की बैठक में हलकावार आए आवेदनों पर भी चर्चा होगी। 

इनके अलावा समिति में महम विधायक आनंद सिंह दांगी, पलवल विधायक कर्ण सिंह दलाल, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल व आफताब अहमद, पूर्व राज्यसभा सांसद शादीलाल बतरा, व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग, खरखौदा विधायक जयवीर सिंह वाल्मीकि, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जयपाल सिंह लाली, पंडित रामजीलाल, परमवीर सिंह, शमेशर सिंह गोगी, अनिल धन्तौड़ी, रंजीता मेहता के अलावा युवा कांग्रेस, एनएसयूआई तथा कांग्रेस सेवादल के प्रधान को बतौर सदस्य शामिल किया गया है। 

सोनिया के दखल पर दुआ और राठौर के नाम भी शामिल

कमेटी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दखल के बाद युवा नेता आशीष दुआ और वीरेंद्र सिंह राठौर के नाम भी शामिल किये गये। ये दोनों पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं। दोनों की चुनाव समिति में एंट्री के बाद पार्टी ने सात और नेताओं को कमेटी में शामिल किया। इनमें कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी (इंचार्ज) डॉ़ अजय चौधरी, पूर्व मंत्री सुभाष बतरा, बरोदा विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह, राव धर्मपाल सिंह, जरनैल सिंह तथा बिमला सरोहा शामिल हैं।