BREAKING NEWS

PAK ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित◾ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद के परिसरों पर छापा मारा ◾VIDEO : बीजेपी दफ्तर में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा, साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके ही पति ने मारा थप्पड़◾कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर के खिलाफ नहीं बनता राजद्रोह का मामला : दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कर्ज देने के लिये NBFC के साथ 400 जिलों में खुली बैठकें करेंगे बैंक◾यादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की, राज्यपाल परिसर में पहुंचे ◾आरकेएस भदौरिया अगले होंगे एयरफोर्स चीफ◾चंद्रयान- 2 : नासा को मिली विक्रम लैंडर की अहम तस्वीरें, जल्द मिलेगी बड़ी खबर◾डेविड कैमरन का खुलासा : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ने PAK के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बारे में बताया था ◾TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव◾अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले◾नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें◾INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत◾CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा ◾'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान ◾प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात◾UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां◾

हरियाणा

कांग्रेसी लड़ रहे हैं, भाजपा के मुकाबले में कोई नहीं

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा संगठन बहुत मजबूत है तथा कोई अन्य राजनीतिक दल संगठनात्मक तौर पर भाजपा के मुकाबले में नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता एक दूसरे को कोसते रहते है और अपना समय व्यर्थ गवां दिया। साथ ही प्रदेश के अन्य विपक्षी दल भी पटरी से उतर चुके हैं तथा अपना अस्तित्व बचाने में जुटे हैं। 

मुख्यमंत्री शनिवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लगभग हरियाणा में 33 लाख कार्यकर्ता 20 हजार सक्रिय पदाधिकारी हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा की संगठनात्मक मशीनरी तैयार है तथा हर एक मतदाता तक पहुंचना पार्टी का लक्ष्य है। पार्टी ने प्रत्येक को निमंत्रण दिया है सामुदायिक विकास में भागीदारी करे। उन्होंने कहा कि पार्टी के कर्ताओं को सरलता से प्रत्येक मतदाता तक पहुंचना होगा तथा जनमत-वोटमत का सम्मान करना होगा।

 

पन्ना प्रमुख भाजपा कार्यकर्ता का यह महत्वपूर्ण दायित्व है कि वे सरकार के पक्ष में कार्य करे और सरकार की योजनाओं के बल पर आमजन में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएं। उन्होंने लोकसभा चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर मतदाता का यह विचार था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में वोट देने जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे ऐसा वातावरण तैयार करें कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 75 प्लस के लक्ष्य को प्राप्त करे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक पूर्व सरकारों में परम्परा रही है कि वर्ग विशेष के लिए योजना बनाती आई है, लेकिन भाजपा ने आमजन को सम्रद्ध बनाने के लिए योजना बना कर काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पारदर्शिता, सुशासन, तबादला नीति, योग्य युवाओं को रोजगार, पंचायत-पालिका साक्षर, आवास योजना, उज्ज्वला योजना, स्वतंत्रता सेनानी, लोकतंत्र सेनानी समेत कितने ही ऐसे प्रयास रहे हैं, जिन्होंने जनता को महसूस कराया है कि अब न्याय हो रहा है। 

प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओ पर भी विपक्ष प्रश्न चिन्ह नहीं लगा सकता। उन्होंने कहा कि छह जुलाई से छह जुलाई से सदस्यता अभियान शुरू होगा, जोकि जिला से होते हुए मण्डल तक जाएगा। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित सांसद शीघ्र ही गांव-गांव जाकर अपने धन्यवादी दौरे पूरे करेंगे और प्रदेश सरकार का अगले पांच साल का विजन जनता के समक्ष स्पष्ट करेगे। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर्र, रतनलाल कटारिया, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, भाजपा संगठन मंत्री सुरेश भट्ट प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

- मनमोहन कथूरिया