BREAKING NEWS

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बदमाशों ने एसपीओ को मारी गोली

गुरुग्राम : शनिवार की रात को 11 बजे मिलेनियम सिटी गुरुग्राम से टोयोटो इनोवा गाड़ी में सवार एक जगुआर कार को छीनने की कोशिश की। कार में बैठे युवक के चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पुलिस के एसपीओ ने अपनी जान पर खेलकर घटना को घटित होने से बचा लिया। पुलिस आयुक्त ने रविवार को पत्रकार वार्ता करके कहा कि एसपीओ की बहादुरी से यह घटना होने से बच गई। 

जानकारी के अनुसार शनिवार की रात को करीब 11 बजे रात कांवड़ यात्रा ड्यूटी के दौरान अतुल कटारिया चौक पर थाना सेक्टर-14 गुरुग्राम की पुलिस टीम ने थाना सेक्टर-14, गुरुग्राम में एक टोयोटा इनोवा गाड़ी में सवार दो युवकों द्वारा एक जगुआर कार को छीनने की वारदात की जानकारी दी। सूचना मिलते ही थाना सेक्टर-14 गुरुग्राम की पुलिस टीम पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई, जहां नाका ड्यूटी पर तैनात मुख्य सिपाही नीरज ने लिखित शिकायत देकर कहा कि रात को वह (सिपाही नीरज) सिपाही राजेश तथा एसपीओ रामअवतार के साथ कांवड़ यात्रा ड्यूटी के दौरान नाका ड्यूटी पर अतुल कटारिया चौक पर तैनात था।

इसी बीच उसे एक युवक के चिल्लाने की आवाज आई, जो चिल्लाते हुए लूट लिया-लूट लिया कह रहा था। जिसे तीन युवक नजदीक खड़ी एक इनोवा गाड़ी में डालने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस टीम को अपनी तरफ आते देख वह उस चिल्लाने वाले व्यक्ति को वहीं पर छोङकर और जगुआर गाड़ी को रोंग साईड से नाके की तरफ  ले आए। जिसे रुकने का ईशारा किया तो ड्राइवर गाड़ी को तेज रफ्तार से लेकर जाने लगा। उसी दौरान अन्य दो गाड़ियां पायल सिनेमा की तरफ से कटारिया चौक की तरफ आ रही थी। वे रोंग साईड ले जायी जा रही जगुआर गाड़ी के सामने आकर रुक गई। 

जगुआर गाड़ी के चालक ने अपने आप को घिरा देखकर गाड़ी का दरवाजा खोला और अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। गाड़ी का पीछा करते हुए एसपीओ जयबीर गाड़ी के पास पहुंचा और जब पिछला दरवाजा खोला तो उसमें बैठे व्यक्ति ने जान से मारने की नीयत से जयबीर पर गोली चला दी। गोली जयबीर के पेट में लगी। जब तक जयबीर संभलता, गाड़ी में से उतरकर हमलावर भी फरार हो गया। 

साथियों ने घायल एसपीओ को तुरंत उपचार के लिए मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में दाखिल कराया। इस तरह से जान पर खेलकर जयबीर वे जगुआर गाड़ी को छीनने से बचा लिया। मुख्य सिपाही नीरज की शिकायत पर थाना सेक्टर-14 में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। 

तुरंत वीटी करके जिला पुलिस को किया अलर्ट : इस वारदात की सूचना जिला के सभी पुलिस थानों, नाकों पर दे दी गई। सूचना पाकर निरीक्षक अपराध शाखा सेक्टर-40 प्रभारी निरीक्षक अजय धनखड़ की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए इस मामले में वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को बीती रात को ही गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान अन्शुल उफज़् खली पुत्र श्याम सुन्दर निवासी हनुमान बगीची, झज्जर घाटी तोसामिया मौहल्ला, दादरी, थाना शहर दादरी, जिला चरखी दादरी, उम्र 27 वर्ष के रुप में हुई। 


कुश्ती का खिलाड़ी है आरोपी अंशुल : आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक से बीए की है। यह कुश्ती को अच्छा खिलाड़ी है। उसके दोस्त और जानकार उसे खली कहकर पुकारते है। वर्ष  2013 में उसने अपने अन्य साथियों सहित थाना साल्हावास, जिला झज्जर से एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी छीनी थी। 

इस मामले में यह झज्जर जेल में बन्द रहा। जहां उसकी मुलाकात प्रदीप दहिया नाम के बदमाश से हुई। इसके बाद से यह विभिन्न अपराधिक प्रवृति के बदमाशों के सम्पर्क में है और अपराधिक वारदातों को अन्जाम देता रहा है।