BREAKING NEWS

PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾

संस्कृति अभी जिंदा है: महेन्द्र प्रताप

फरीदाबाद: आगामी 15 अगस्त को हर वर्ष की भांति इस बार भी बुद्ध सिंह क्लब पाली के तत्वाधान में पाली गांव के स्टेडियम में विशाल खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह ने किया। पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह ने इस अवसर पर लोगों को स्वतंत्रता दिवस एवं श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। प्रतियोगिता में पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना, कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह , विधायक नगेन्द्र भड़ाना, पार्षद एडवोकेट राकेश भड़ाना, एसीपी राधेश्याम सहित अनेक गणमांय लोग उपस्थित हुए। इससे पूर्व पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह क्लब के सदस्यों ने ढोल नगाड़ों के साथ फू लमालाओं से भव्य स्वागत किया। पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बुद्ध सिंह क्लब पाली ने इलाके की संस्कृति को अभी तक जिंदा रखा हुआ है जोकि बधाई के पात्र हैं।

खेल कूद प्रतियोगिता में हरियाणा, राजस्थान, पंजाब सहित अनेक राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने इस अवसर पर सभी को स्वतंत्रता दिवस एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व की बधाई दी। कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह ने इस अवसर पर आयोजकों को एक लाख 51 हजार रूपये की राशि भेंट की। वहीं विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने 61 हजार रूपये की राशि भेंट की वहीं 40 लाख रूपये स्टेडियम के लिए देने का आश्वासन दिया। कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह ने खेल प्रतियोगिता को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांव पाली के स्टेडियम में खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन सन 1947 के बाद से किया जा रहा और उस समय गुडग़ांव फरीदाबाद के प्रथम चेयरमैन चौ नेतराम ने यहां खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया था यह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता अभी भी निरंतर जारी है। जिसको लेकर पाली क्लब के सदस्य बधाई के पात्र हैं।

जिन्होंने इतने सालों से इलाके की संस्कृति को जिंदा ही नहीं रखा हुआ बल्कि निरंतर इस संस्कृति को आगे ले जा रहे हैं। श्री विजय प्रताप सिंह ने इस अवस पर स्वतंत्रता दिवस और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की भी बधाई दी। अंत उन्होंने प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले टीमों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में अव्वल आने वाली टीम को एक लाख रूपये नकद ईनाम, द्वितीय आने टीम को 71 हजार रूपये दिए गये। प्रतियोगिता में रेस, वालीवाल, लांग जम्प, गोला फैंक, कब्बड़ी आदि खेलों को विशेष तौर पर रखा गया था। प्रतियोगिता के आयोजकों में सरपंच सुन्दर, रविन्द्र मैम्बर, विरेन्द्र भड़ाना पप्पन पंच, अमन भड़ाना मैम्बर, रघबर प्रधान , खड़क सिंह, कैप्टन तेज सिंह , रघूनाथ मैम्बर, धर्मबीर भड़ाना, बेदी सरपंच, उदम, चरनी, सतबीर सरपंच, श्रद्धा मैम्बर, ओमप्रकाश एक्स मैम्बर, जवंत भड़ाना, राजकुमार, कर्नल राजेन्द्र, सिद्धार्थ प्रताप, विधान भड़ाना, पवन भड़ाना, जगत सिंह भड़ाना, गिर्राज भड़ाना, अशोक भड़ाना,राजे, श्यामबीर सहित अनेक गणमांय लोग उपस्थित थे।

- राकेश देव