BREAKING NEWS

भारत और चीन अंतरराष्ट्रीय संबंधों को बेहतर बनाने और उन्हें अधिक लोकतांत्रिक बनाने में मदद करने के लिए मिलकर काम करेंगे◾मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा- Rahul Gandhi को संसद से बाहर रखने का प्रयास हो रहा◾ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के बीच हुई लोकतांत्रिक अधिकारों पर चर्चा◾ब्रिटिश केंद्रीय बैंक ने मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने की कोशिश करने के लिए नीतिगत दर में 0.25 प्रतिशत की वृद्धि की◾ओडिशा विधानसभा में महानदी जल विवाद को लेकर हुआ हंगामा, कार्यवाही को किया गया स्थगित ◾ राहुल की सजा पर NCP ने BJP पर किया पलटवार, बड़बोले देर-सबेर कानून की गिरफ्त में आएंगे◾CM योगी ने कहा- छह सालों में साढ़े पांच लाख से ज्यादा को नौकरी दी ◾राहुल गांधी की सजा के ऐलान पर प्रियंका गांधी ने कहा- 'मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे...'◾राहुल गांधी के समर्थन में उतरे थे केजरीवाल, 'बीजेपी ने किया तीखा हमला' ◾CM हेमंत सोरेन ने राहुल की सजा पर कहा- धनतंत्र के आगे जनतंत्र की कोई बिसात नहीं◾भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने High Court का दरावाजा खटखटाया◾महाराष्ट्र की विधानसभा में राहुल गांधी के पोस्टर को कथित तौर पर चप्पलों से मारने पर छिड़ा विवाद◾दिल्ली समेत 4 राज्यों में बदले बीजेपी ने अपने प्रदेशाध्यक्ष, 'ये है अब नए चेहरे' ◾Imran Khan ने किया दावा, कहा- हत्या की हो रही है साजिश◾श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 12 मछुआरे किए गिरफ्तार, पुदुकोट्टई में जोरदार प्रदर्शन◾CM पुष्कर सिंह धामी बोले- सरकार के कामकाज में तेजी लाने के लिए जवाबदेही तय होगी◾Rahul Gandhi की सजा के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट में करेंगी अपील◾CM केजरीवाल ने कहा- मेरे खिलाफ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार न करें, मुझे कोई आपत्ति नहीं◾केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- 'राहुल को मानहानि के मुकदमे में फंसाना ठीक नहीं, हम अदालत के निर्णय से असहमत'◾'वारिस पंजाब दे' के लिए विदेश से चंदा जुटाने को लेकर अमृतपाल सिंह की ब्रिटेन मूल की पत्नी पंजाब पुलिस के राडार पर आई◾

निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन

फरीदाबाद: नगर निगम मुख्यालय पर एमसीएफ बचाओ संघर्ष समिति व अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ रजि द्वारा अनिश्चित कालीन धरना लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। जिसकी अध्यक्षता समिति के वरिष्ठ नेता रामेश्वर ने की व मंच संचालन संयुक्त रूप से ओमबीर व संजय शर्मा ने किया। धरने पर समिति के प्रधान देवेन्द्र अधाना व सफाई मजदूर संघ के प्रान्तीय महामंत्री सुनील कन्डेरा विशेष तौर पर उपस्थित रहे। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व निगम में फैले सफाई कर्मचारी भर्ती फर्जीवाडे व सीबी चौहान के द्वारा नामो के फर्जीवाडा में कानूनी कार्यवाही की मांग कर रहे आंदोलन कारियों को आज इस समय सफलता मिलती दिखाई दी जब चंडीगढ में बेठी बडखल विधायक व मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने धरने पर बैठे कर्मचारी नेताओं से बातचीत करेन के लिए एडवोकेट श्री अश्वनी त्रिखा को मांत्र पत्र देने की बात कही जिसमें संघर्ष समिति के प्रधान देवेन्द्र अधाना के नेतृत्व में 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल ने सीमा त्रिखा के निवास पर एडवोकेट श्री अश्वनी त्रिखा से मुलाकात की व 6 सूत्रीय मांग पत्र दिया।

जिसमें 155 कर्मचारियों से सम्बंधित सम्भावित बडे घोटाले को रोकने और इस सारे ऐपीसोड की जांच सीबीआई से करवाने ओर इसमे संलिप्त कर्मचारी नेताओं व निगम के अधिकारियोंं की जांच के बारे में था। निगम में जो कर्मचारी पिछले 22-23 वर्षो से काम कर रहे है तथा कच्चे रह गये है ऐसे कर्मचारियों को तत्काल रेगूलर किया जाये जिसमें एमसीएफ के 72 बेलदार, 48 नलकूप हैल्पर, 19 माली, 10 सफाई कर्मचारी, 2 फिटर हैल्पर, 3 चौकीदार, 4 इलैक्ट्रीशियन हैल्पर, 2 ड्राईवर, 1 एएसआई सफाई निरीक्ष्ज्ञण, 1 होटरी कल्चर इस्पेक्टर, 2 राज मिस्त्री, 6 पटवारी सहित लगभग 170 कर्मचारी आज भी 8100 रूपये का वेतन ले रहे है जो काफी शर्म की बात है। मांत्र पत्र में वर्ष 2004 में रेगूलर हुए कर्मचारियों की जन्म तिथि सिविल होस्पीटल बी के होस्पीटल से कराने की मांग की गयी।

कर्मचारियों की मांगों को जायज बताते हुए अश्वनी त्रिखा ने तत्काल मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा को चंडीगढ फैक्स कर दिया। जिस पर कर्मचारी नेताओं ने संतुष्ट जाहिर की। उन्होंने बताया कि मुख्य संसदीय सचिव द्वारा सारे मामले पर मुख्यमत्री मनोहर लाल खट्टर से बात करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में सुरेश कुमार, महेश कौशिक, काशीराम, नरेन्द्र, चरण सिंह, पुरन सिंह, रशीद खां, अमर सिंह, मूर्ति, उर्मीला, लाजपत शर्मा आदि उपस्थित थे।

- राकेश देव