BREAKING NEWS

बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾उत्तराखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये◾केवल भाजपा दे सकती है स्थिर और विकास उन्मुख सरकार : मनोज तिवारी◾अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

हरियाणा

विस चुनाव में हार पर मंथन, संगठनात्मक चुनाव पर चर्चा

 subhas barala

रोहतक : विधानसभा चुनाव में हुई हार को लेकर भाजपा ने मंथन शुरु कर दिया है, साथ ही भाजपा ने संगठनात्मक चुनाव को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि  अरविंद केजरीवाल को खुद जागने की जरूरत है, क्योंकि वह सिर्फ दिल्ली के चुनाव को लेकर बयानबाजी करने में जुटे हुए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने धरातल पर कोई काम नहीं किया। 

सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के सभी जिला प्रभारियों की बैठक हुड्डा कंपलेक्स स्थित पार्टी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में हुई। बराला ने बताया कि 20, 21 ओर 22 नवंबर को होने वाली सभी जिला स्तरीय बैठकों में कार्यकर्ताओं के साथ आगामी संगठनात्मक चुनाव की तैयारी के लिए कार्यक्रम बनाए जाएंगे, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसा दल है जिसमें लोकतांत्रिक तरीके से पार्टी पदाधिकारियों को चुना जाता है जिसमें पार्टी संविधान के अनुसार पदाधिकारी बनने के लिए सबसे पहले पार्टी की सदस्यता ग्रहण करनी होती है, फिर पार्टी का सक्रिय सदस्य होना भी जरूरी है। 

भाजपा लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली पार्टी है, उसी प्रणाली से संगठन में चुनाव करती है। प्रदेश अध्यक्ष  सुभाष बराला ने बताया कि 22 और 23 नवंबर को गुरुग्राम में प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक होगी। भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने भी आगामी संगठनात्मक चुनाव की तैयारी के लिए जिला प्रभारियों को जिला बैठक बुला कर संगठनात्मक चुनाव करने के निर्देश दिये। 

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए  सुभाष बराला ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केवल दिल्ली के चुनाव को देखते हुए बयानबाजी करने में जुटे हुए हैं और बेवजह ही हरियाणा पर पराली जलाने का आरोप लगा रहे हैं। जबकि केजरीवाल खुद प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए कोई काम धरातल पर नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि अब केजरीवाल को जागने की जरूरत है और बेवजह की बयानबाजी बंद करें। 

साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने पराली को लेकर के काफी कदम उठाए, हालांकि सफलता कुछ कम मिली, लेकिन इस बार भी सरकार ने प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए किसानों को पराली न जलाने के लिए प्रोत्साहित किया है और उसमें काफी हद तक उन्हें सफलता भी मिली है। 

बराला ने हरियाणा सरकार की केबिनेट मीटिंग को लेकर कहा कि अगले 5 साल के लिए केबिनेट मीटिंग में एजेंडे तैयार होंगे, ताकि प्रदेश का विकास तेजी से हो सके। उन्होंने पूर्व सीएम हुड्डा पर निशाना साधा और कहा कि हुड्डा को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, किस तरह से 5 साल सरकार चलेगी वह भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी अपने-आप निर्धारित कर लेंगे।