BREAKING NEWS

4,000 टन ईंधन लदे जहाज में दरारे पड़ने से रिसाव, मॉरीशस की 13 लाख की आबादी पर मंडराया खतरा ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.44 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,404 नए केस◾पीएम मोदी ने दिल्ली में राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया ◾भारतीय वायुसेना के पूर्व विंग कमांडर थे दुर्घटनाग्रस्त एयर एशिया एक्सप्रेस के विमान के पायलट कैप्टेन साठे◾कोझिकोड विमान हादसा : जान गंवाने वाला एक यात्री निकला कोरोना वायरस पॉजिटिव ◾केरल विमान हादसा : राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन के लिए दस लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾DGCA ने जुलाई 2019 में सुरक्षा संबंधी त्रुटियों को लेकर कोझिकोड हवाईअड्डे को दिया था नोटिस◾भारत और चीन के बीच मेजर जनरल लेवल की बैठक जारी, देपसांग से सैनिकों को हटाने के बारे में होगी चर्चा ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर तेज, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 94 लाख के करीब◾कोरोना वायरस : पिछले 24 घंटे में 61 हजार 537 नए मामलों की पुष्टि, 933 लोगों ने गंवाई जान ◾केरल विमान हादसा : एअर इंडिया एक्सप्रेस का एलान- कोझिकोड तक तीन राहत उड़ानों का किया गया प्रबंध ◾LAC के पास सेना और वायुसेना को उच्च स्तर की सतर्कता बरतने के दिए गए निर्देश◾चीनी अतिक्रमण का उल्लेख करने वाली रिपोर्ट से धूमिल हुई रक्षा मंत्री की छवि : कांग्रेस ◾केरल विमान हादसा : कोझिकोड एयरपोर्ट पर रनवे पर विमान फिसलने से अब तक 18 लोगों की मौत◾कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख, कहा- हादसे से व्यथ‍ित हूं◾केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 17 लोगों की मौत◾महाराष्ट्र में कोरोना से 300 लोगों की मौत, 10483 नए मामले की पुष्टि◾सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये केन्द्र ने न्यायालय में दी अर्जी◾असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही को लेकर SC में याचिका दायर ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,192 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.42 लाख के पार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विस चुनाव में हार पर मंथन, संगठनात्मक चुनाव पर चर्चा

रोहतक : विधानसभा चुनाव में हुई हार को लेकर भाजपा ने मंथन शुरु कर दिया है, साथ ही भाजपा ने संगठनात्मक चुनाव को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि  अरविंद केजरीवाल को खुद जागने की जरूरत है, क्योंकि वह सिर्फ दिल्ली के चुनाव को लेकर बयानबाजी करने में जुटे हुए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने धरातल पर कोई काम नहीं किया। 

सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के सभी जिला प्रभारियों की बैठक हुड्डा कंपलेक्स स्थित पार्टी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में हुई। बराला ने बताया कि 20, 21 ओर 22 नवंबर को होने वाली सभी जिला स्तरीय बैठकों में कार्यकर्ताओं के साथ आगामी संगठनात्मक चुनाव की तैयारी के लिए कार्यक्रम बनाए जाएंगे, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसा दल है जिसमें लोकतांत्रिक तरीके से पार्टी पदाधिकारियों को चुना जाता है जिसमें पार्टी संविधान के अनुसार पदाधिकारी बनने के लिए सबसे पहले पार्टी की सदस्यता ग्रहण करनी होती है, फिर पार्टी का सक्रिय सदस्य होना भी जरूरी है। 

भाजपा लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली पार्टी है, उसी प्रणाली से संगठन में चुनाव करती है। प्रदेश अध्यक्ष  सुभाष बराला ने बताया कि 22 और 23 नवंबर को गुरुग्राम में प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक होगी। भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने भी आगामी संगठनात्मक चुनाव की तैयारी के लिए जिला प्रभारियों को जिला बैठक बुला कर संगठनात्मक चुनाव करने के निर्देश दिये। 

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए  सुभाष बराला ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केवल दिल्ली के चुनाव को देखते हुए बयानबाजी करने में जुटे हुए हैं और बेवजह ही हरियाणा पर पराली जलाने का आरोप लगा रहे हैं। जबकि केजरीवाल खुद प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए कोई काम धरातल पर नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि अब केजरीवाल को जागने की जरूरत है और बेवजह की बयानबाजी बंद करें। 

साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने पराली को लेकर के काफी कदम उठाए, हालांकि सफलता कुछ कम मिली, लेकिन इस बार भी सरकार ने प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए किसानों को पराली न जलाने के लिए प्रोत्साहित किया है और उसमें काफी हद तक उन्हें सफलता भी मिली है। 

बराला ने हरियाणा सरकार की केबिनेट मीटिंग को लेकर कहा कि अगले 5 साल के लिए केबिनेट मीटिंग में एजेंडे तैयार होंगे, ताकि प्रदेश का विकास तेजी से हो सके। उन्होंने पूर्व सीएम हुड्डा पर निशाना साधा और कहा कि हुड्डा को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, किस तरह से 5 साल सरकार चलेगी वह भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी अपने-आप निर्धारित कर लेंगे।