BREAKING NEWS

केजरीवाल सरकार ने दिए निर्देश, कहा- बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को 24 घंटे के अंदर अस्पताल से दें छुट्टी◾एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, विशेष एडवाइजरी जारी

रोहतक, (मनमोहन कथूरिया): कोरोना वायरस को लेकर दैनिक उपभोग की वस्तुओं की गुणवत्ता, उपलब्धता एवं उचित दाम पर ब्रिक्री तथा कालाबाजारी पर नजर रखने के लिए टीमों का गठन किया गया। साथ ही संबंधित विभागों की टीम द्वारा बिक्री केन्द्रों पर छापेमारी की जा रही है। कोई विक्रता ऐसे कार्य में संलिप्त पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

 साथ ही जिला में पांच स्थानों पर क्वारेनटाई भी बनाए गए है, इसके अलावा ग्राम पंचायतों को ठीकरी पहरे के भी निर्देश जारी किए गए है। शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपायुक्त आरएस वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जन भागीदारी जरूरी है और प्रशासन द्वारा वायरस के संक्रमण को रोकने हेतू सभी प्रबंध किए गए है। धार्मिक स्थलों, शैक्षिण संस्थाओं आदि में ज्यादा व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है। साथ ही उपमंडलाधीश को कोरोना वायरस से बचाव के प्रबंधों की निगरानी हेतू नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

उन्होंने बताया कि सभी सरकारी कार्यालयों को सेनीटाइज करवाया जा रहा है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने हेतू पांच संस्थानों में लगभग 750 बिस्तरों का प्रबंध किया गया है। शहरी क्षेत्रों में स्थानीय शहरी निकाय तथा ग्रामीणों क्षेत्रों में साफ-सफाई हेतू खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा सरकार द्वारा संचालित की जा रही सब्जी मंडी में सभी सब्जियों की पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित करवाई गई है यह सब्जी मंडी खुली रहेगी। 

उन्होंने कहा कि आवश्यकता अनुसार ही दैनिक उपभोग की वस्तुओं की खरीद करें ताकि सभी को इन वस्तुओं की उपलब्धता हो सकें। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने सोशल मीडिया के माध्यम से वायरस को लेकर अफवाह फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। उपायुक्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय के नाम संदेश के माध्यम से 22 मार्च रविवार को जनता कफ्रयू का आह्वान किया है। इसके तहत रविवार को सुबह सात बजे से  सायं नौ बजे तक आम जनता को अपने घरों में ही रहने का आग्रह किया। 

साथ ही प्रशासन द्वारा उपायुक्त कार्यालय, उपमंडलाधीश कार्यालयों, तहसील कार्यालयों में लोगों को दी जा रही सेवाओं को भी 31 मार्च तक निलंबित किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि पंजाब विलेज एवं स्मॉल टाऊन पैटरोल एक्ट 1918 के तहत ग्राम पंचायतों को हिदायतें जारी की गई है कि वे गांव में लोगों की भीड़ एकत्रित होने से रोकने के लिए दिन व रात के समय ठीकरी पहरा लगाये। यह आदेश 15 अप्रैल तक लागू रहेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, नगराधीश जग निवास, सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला, शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।