BREAKING NEWS

ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾

धरने-प्रदर्शन से निपटने के लिए जिला प्रशासन तैयार

करनाल: उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ ने कहा कि विभिन्न किसान संगठनों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गो को जाम करने तथा धरने-प्रदर्शन से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली है। जिला में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं तथा किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। डीसी बराड़ वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में किसान आंदोलन से निपटने के लिए जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ प्रबंधों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों एवं राजनैतिक दलों द्वारा 16 जून को राष्ट्रीय राजमार्गो पर जाम लगाने की चेतावनी दी हुई है। इस स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। जिला में किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जान-माल की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखेंएकिसी भी सरकारी भवन को क्षति न होने दें। इस बात पर भी विशेष ध्यान दें कि यदि दूसरे जिलों में मार्गो पर जाम लगाया जाता हैएतो यात्रियों की सुविधा के लिए रूट बदलने की भी व्यवस्था करें तथा होल्डिंग प्वाईंटों की भी पहचान रखें और यात्रियों के लिए पीने के पानी सहित अन्य सुविधाओं का भी प्रबंध करें। उन्होंने नगर निगम आयुक्तएरेड क्रॉस सचिव को निर्देश दिये कि वे जिला के सामाजिक संगठनों से भी सम्पर्क करें ताकि मुसीबत के समय लोगों की मदद कर सके। उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि रेलवे लाईन की सुरक्षा सुनिश्चित करेंए किसी भी व्यक्ति को रेलवे लाईन पर न आने दें तथा स्टेशन पर खड़ी गाड़ियों में बैठे यात्रियों की भी सुरक्षा पर कड़ी नजर रखें।

उन्होंने महाप्रबंधक परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि अपने डिपो की सभी बसों की सुरक्षा सुनिश्चित करें तथा जाम खुलवाने के लिए क्रेन तथा अतिरिक्त बसों का भी प्रबंध रखे। उन्होंने सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण को ट्रक यूनियनों से बातचीत करने के निर्देश दिये। उन्होंने सिविल सर्जन को भी निर्देश दिये कि इस दिन चिकित्सकों की विशेष टीम का गठन करें और एम्बुलेंस में चिकित्सा सुविधा पूरी रखे। उन्होंने वन अधिकारी को भी निर्देश दिये कि मार्गो पर पेड़ों की कटाई न होने देंएयदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए। बैठक में उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ ने जनसाधारण से भी अपील की कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए 16 जून को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक राष्ट्रीय राजमार्गो पर यात्रा करने से बचे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसान आंदोलन के दृष्टिगत जिले के सभी डीएसपी के साथ एक.एक कम्पनी सुरक्षा बल की पूरी तैयारी के साथ रहेगी और उनके साथ वीडियोग्राफर भी मौजूद रहेगा। कानून को हाथ में लेने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने डीएसपी को निर्देश दिये कि अपने.अपने क्षेत्र के सभी मार्गो पर कड़ी नजर रखें। इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त आदित्य दहिया, एसडीएम योगेश कुमार, एसडीएम घरौंडा वर्षा खांगवाल, एसडीएम असंध अनुराग ढालिया, सभी डीएसपी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।