BREAKING NEWS

22 जुलाई को ‘इंडिया आइडियाज समिट’ को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी ◾पूर्वी लद्दाख में सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया जटिल, चीन की हर गतिविधि पर रहेगी नजर : थल सेना◾17 जुलाई से अमेरिका और 18 जुलाई से फ्रांस के बीच भारत शुरू करेगा उड़ान सेवा : हरदीप सिंह पुरी◾पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दिया दूसरा कॉन्सुलर ऐक्सेस◾पायलट दल ने याचिका में बदलाव के लिए HC से मांगा समय, कल होगी अगली सुनवाई◾बिहार : गंडक नदी पर 264 करोड़ की लागत से बना पुल 29 दिन में टूटा,CM नीतीश ने किया था उद्घाटन ◾पानी में बह गया 264 करोड़ की लागत से बना पुल, तेजस्वी बोले-भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह CM नीतीश ◾MP में पुलिस द्वारा दलित परिवार की पिटाई को लेकर बोले राहुल- हमारी लड़ाई अन्याय के खिलाफ हैं ◾कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सचिन पायलट से पूछा- 'घर वापसी' को लेकर क्या ख्याल हैं? ◾देश में 24 घंटे में कोरोना के 32 हजार से अधिक नये मामले सामने के बाद मरीजों की संख्या 9 लाख 69 हजार के पार ◾मायावती ने CM शिवराज पर साधा निशाना, बोलीं-दलितों का बसाने का ढिंढोरा पिटती है सरकार ◾US के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा,बिल गेट्स समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हुए हैक ◾असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 90 के पार, 26 जिलों के 36 लाख लोग प्रभावित ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 33 लाख के पार ◾गजेंद्र शेखावत का CM गहलोत पर तीखा हमला, कहा- जनता गिन रही सरकार की विदाई के दिन◾अगले 18 घंटे में मुंबई, ठाणे और कोंकण में बहुत तेज बारिश होने की संभावना, रेड अलर्ट जारी◾देश में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 20572 रोगी कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए, रिकवरी दर 63 % से ज्यादा : स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1674 नए मामले, अब तक 3487 लोगों की मौत◾कोविड - 19 : महाराष्ट्र में संक्रमण के 7,975 नए मामले और 11 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा ◾डीएसी बैठक में सशस्त्र बलों को हथियार खरीदने के लिए 300 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड मंजूर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दुष्यंत चौटाला को विधानसभा में दफ्तर देने से इनकार

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा सचिवालय ने उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को विधानसभा परिसर में दफ्तर देने से साफ इनकार कर दिया है। विधानसभा सचिवालय ने कहा ​है कि उसे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का एक पत्र मिला है ​जिसमें कहा गया है कि उन्हें विधानसभा सत्र के लिए परिसर में ही एक कमरे का इंतजाम किया जाए, मगर उसके पास तो पहले से ही जगह की कमी है साथ ही यह भी जोड़ा है कि अब तक हरियाणा में डिप्टी सीएम के लिए विधानसभा परिसर में दफ्तर अलाट करने का प्रावधान भी नहीं है। 

पहले जो भी डिप्टी सीएम बने हैं उन्हें भी दफ्तर अलाट नहीं किया गया था। विधानसभा का विशेष सत्र चार से छह नवंबर तक है। विधानसभा सचिवालय ने जजपा की ओर से मिले परिपत्र की पुष्टि की है। विधानसभा सचिवालय ने जजपा को कह दिया है कि हरियाणा विधानसभा के पास जगह की काफी कमी है। विधानसभा के 60 फीसदी हिस्से में पंजाब विधानसभा चलती है और 40 फीसदी हिस्से में हरियाणा विधानसभा का संचालन होता है। कमरों की कमी की वजह से ही हरियाणा विधानसभा पेपर लेस नहीं हो पाई है, क्योंकि इसके लिए पूरे तकनीकी सिस्टम की जरूरत होती है।

विधानसभा सचिवालय ने अपनी दलील में कहा कि मुख्यमंत्री, स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और संसदीय कार्य मंत्री के लिए ही आफिस का प्रावधान है। इसलिए डिप्टी सीएम के लिए अलग से कार्यालय की व्यवस्था करने में विधानसभा सचिवालय असमर्थ है। दूसरी तरफ, हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता के लिए दफ्तर का प्रावधान किया गया है। 

पिछली सरकार में अभय सिंह चौटाला जब विपक्ष के नेता थे, तब उनके लिए कार्यालय की व्यवस्था की गई थी। इस बार पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विपक्ष के नेता बनने के पूरे आसार हैं। लिहाजा यह दफ्तर अब हुड्डा के काम आएगा। विपक्ष के नेता को पूरा स्टाफ, चपरासी और सहयोगी मिलते हैं। उनके लिए अलग से स्टाफ सहित कोठी व गाड़ी का भी प्रावधान है।