BREAKING NEWS

बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

हरियाणा

भाजपा शासन में देश की अर्थव्यवस्था, व्यापार और रोजगार हुआ चौपट

 randeep surjewala

कैथल : अखिल भारतीय कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला आज अपने आवास किसान भवन पर कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार साल 2034 में ही देश $5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने का लेकिन सवाल ये है कि तब तक मंदी की मार से ग्रस्त व्यापार और दुकानदार, बेरोज़गार नौजवान और फसल की क़ीमत न मिलने से परेशान किसान का क्या होगा? मोदी की दूसरी पारी के अब छह महीने पूरे। 

इस दौरान केवल मीडिया प्रबंधन पर ही सारा ज़ोर रहा। परिणाम सबके सामने है। आज देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। जनता को आर्थिक मंदी व तालाबंदी ने बेहाल कर दिया है। रोज़गार-व्यापार चौपट है।न निर्माण है और न निर्यात है। सुरजेवाला ने कहा कि न्यू इंडिया में आर्थिक वृद्धि दर मात्र 4.5 प्रतिशत रह गई है जो 6 साल में सबसे कम है। आज औद्योगिक विकास नकारात्मक साबित हुआ। बेरोज़गारी 45 साल में सबसे अधिक है। खपत 47 साल में सबसे कम है। सिर्फ़, प्याज़(रु.120), गैस सिलेंडर (रुपए 681) व पेट्रोल/डीज़ल बढ़ रहे हैं। 

भाजपा सरकार के 6 सालों में विकास केवल भाजपा के उन पूँजीपती मित्रों का हुआ है, जिन्होंने अरबपति पार्टी बना दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और प्याज़ दोनों ही देश की गृहणियों को ‘प्याज़ के आँसू’ रुला रहे हैं। प्याज़ की आसमान छूती क़ीमत 100-120 रु. के पार हो चुकी है। अब तो चोर भी कैश की जगह प्याज चुराने जैसा जघन्य अपराध कर रहे हैं। लेकिन मोदी के मंत्री दाम नहीं कम करने का बयान देते हैं। क्या बिचौलियों का घर भरने का भाजपा इंतज़ार कर रही है। 

उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी टेलिविज़न चैनल पर ‘आधार’ का श्रेय लेकर वाहवाही लूटने वाले वो दिन भी याद कर लें आप वहीं तो हैं जो कहते थे कि आधार राष्ट्रीय सुरक्षा को ख़तरा है, आधार से घुसपैठिए देश में आएँगे, आधार से हज़ारों करोड़ बेकार हो गये। लेकिन वक्त के साथ वायदों व बयानों का आधार बदल जाता है। सुरजेवाला ने कहा कि मिनिमम बैलेंस ना रख पाना एक गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की दिक्कत है ना कि अमीरों की। लेकिन मोदी सरकार ने तो यहां गरीबों से लूट चालू कर रखी है। 

जनता जानना चाहती है कि गरीब और मध्यम वर्ग से मिनिमम बैलेंस के नाम पर 1996 रु करोड़ की वसूली का क्या औचित्य बनता है। सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज आमजनमानस व ईमानदार करदाताओं के लिए तो बचा है-सब चंगा सी। लेकिन असलियत में देश में मंदी और तालाबंदी के चलते-सब मंदा सी। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देखो चारों तरफ़। मन में बस एक ही सवाल है कि क्या बेटियों को नहीं जीने का अधिकार, बेग़ैरत शासक, बुज़दिल ज़माना,माँ दुर्गा की धरती पर फिर बेटी है निशाना। 

जहन्नुम का क्या होगा? अगर दुनिया का ये हाल है। सुरजेवाला ने कहा कि कैग ने खट्टर सरकार के खनन घोटाले की पोल खोल दी हैं पर मुख्यमंत्री  और सरकार रहस्यमयी चुप्पी साधें हैं। भाजपा-जजपा हाई कोर्ट के सीटिंग जज से जाँच से क्यों डर रही है? उन्होंने कहा कि खट्टर साहब बताए कि जब कारवां लुट रहा था तो वो धृतराष्ट्र की तरह ये लूट क्यों देख रहे थे? क्या लूट में भाजपाई भागीदार नही हैं?