BREAKING NEWS

यदि सावरकर प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान नहीं होता : उद्धव ठाकरे ◾राहुल ने अब्दुल्ला की हिरासत की निंदा की, तत्काल रिहाई की मांग की ◾नये वाहन कानून को लेकर ज्यादातर राज्य सहमत : गडकरी ◾यशवंत सिन्हा को श्रीनगर हवाईअड्डे से बाहर निकलने की नहीं मिली इजाजत, दिल्ली लौटे ◾2014 से पहले लोगों को लगता था कि क्या बहुदलीय लोकतंत्र विफल हो गया : गृह मंत्री◾देखें VIDEO : सुखोई 30 MKI से किया गया हवा से हवा में मार करने वाली ‘अस्त्र’ मिसाइल का प्रायोगिक परीक्षण◾नौसेना में 28 सितंबर को शामिल होगी स्कॉर्पीन श्रेणी की दूसरी पनडुब्बी ‘खंडेरी’ ◾भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प नहीं हुई बल्कि यह तनातनी थी : जयशंकर ◾फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी लोकतंत्र पर दूसरा हमला : NC ◾JNU छात्रसंघ चुनाव में चारों पदों पर संयुक्त वाम के उम्मीदवारों की जीत ◾राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने PM मोदी को जन्मदिन की दी बधाई◾अयोध्या विवाद : SC ने वकीलों से बहस पूरी करने में लगने वाले समय के बारे में मांगी जानकारी◾J&K : पाकिस्तानी रेंजरों ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾TOP 20 NEWS 17 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत को एक पड़ोसी देश से ‘अलग तरह की चुनौती, उसे सामान्य व्यवहार करना चाहिए : जयशंकर ◾जन्मदिन पर PM मोदी ने मां हीराबेन से की मुलाकात, साथ में खाया खाना◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं ◾आज देश सरदार पटेल के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार होते हुए देख रहा है : PM मोदी◾मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है◾शारदा चिट फंड घोटाला : कोलकाता HC ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इनकार◾

हरियाणा

शिक्षा से होते हैं जीवन मूल्य मजबूत

महेन्द्रगढ़: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण महेन्द्रगढ़ द्वारा सीजेएम विवेक के निर्देशानुसार विधिक प्राधिकरण उपमण्डल महेन्द्रगढ़ की चेयरपर्सन पूनम कंवर के नेतृत्व में सामाजिक संस्था बीएमडी क्लब के सहयोग से गांव अगिहार के पंचायत भवन में आओ ब'चे पढ़ाएं भविष्य बनाएं मिशन के तहत कार्यक्रम का आयोजन कर एडवोकेट रेखा यादव एपीएलवी राजकुमार एवं पीएलवी विजय सिंह द्वारा लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

एडवोकेट रेखा यादव ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा से ही किसी भी समस्या से निपटने के लिए मदद मिलती है। जिससे जीवन के हर पहलू में भी संतुलन बनाता है। शिक्षा के बिना हम अधूरे हैं और हमारे जीवन बेकार हैं। शिक्षा द्वारा ही मनुष्य का लक्ष्य निर्धारित होता है। शिक्षा परिपक्वता लाती है जिससे बदलते परिवेश के साथ समाज ताना-बाना भी सुरक्षित होता हैं। शिक्षा का महत्व दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं। हर किसी को जन्म से शिक्षा के लिए समान अधिकार है।

समाज के उत्थान के लिए भी सभी का शिक्षित होना अति आवश्यक हैं। शिक्षा ही आत्मविश्वास विकसित करती है और एक व्यक्ति के व्यक्तित्व के निर्माण में मदद करती है। शिक्षा देश के विकास और वृद्धि को भी बढ़ावा देती है। शिक्षा से ही जीवन मूल्यों को मजबूत बनाया जा सकता हैं। कार्यक्रम के दौरान गांव कि सपेरा बस्ती का दौरा कर उन्हें ब'चों को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया गया।इस अवसर पर सरपंच माया देवी बीएमडी क्लब प्रमुख लक्की सीगड़ा, राज गौड़, अनिल गौड़, पूर्व सरपंच कर्नेल सिंह, अमित डाबला सोनू डाबला, पीएलवी रुस्तम, हरिराम, ईश्वर सिंह, रामानंद शर्मा, शक्ति देवी, मूर्ति देवी, ममता देवी, कमला देवी, कर्मपाल व कुलदीप यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 (महेश गुप्ता/बालरोडिया)