BREAKING NEWS

कश्मीर में आतंकियों एवं शहरी नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी एवं निर्णायक कार्रवाई करे सीआरपीएफ : शाह ◾पाकिस्तान अगर भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो वांछित भारतीय अपराधियों को सौंपे : जयशंकर ◾बाबरी मस्जिद के पास रहने वाले परिवार ने खोलीं अयोध्या विवाद की परतें ◾दिल्ली -NCR में प्रदूषण पर बैठक से सांसद गंभीर और शीर्ष अधिकारी गैरहाजिर रहे ◾दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म ◾CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾

हरियाणा

शिक्षा से होते हैं जीवन मूल्य मजबूत

महेन्द्रगढ़: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण महेन्द्रगढ़ द्वारा सीजेएम विवेक के निर्देशानुसार विधिक प्राधिकरण उपमण्डल महेन्द्रगढ़ की चेयरपर्सन पूनम कंवर के नेतृत्व में सामाजिक संस्था बीएमडी क्लब के सहयोग से गांव अगिहार के पंचायत भवन में आओ ब'चे पढ़ाएं भविष्य बनाएं मिशन के तहत कार्यक्रम का आयोजन कर एडवोकेट रेखा यादव एपीएलवी राजकुमार एवं पीएलवी विजय सिंह द्वारा लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

एडवोकेट रेखा यादव ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा से ही किसी भी समस्या से निपटने के लिए मदद मिलती है। जिससे जीवन के हर पहलू में भी संतुलन बनाता है। शिक्षा के बिना हम अधूरे हैं और हमारे जीवन बेकार हैं। शिक्षा द्वारा ही मनुष्य का लक्ष्य निर्धारित होता है। शिक्षा परिपक्वता लाती है जिससे बदलते परिवेश के साथ समाज ताना-बाना भी सुरक्षित होता हैं। शिक्षा का महत्व दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं। हर किसी को जन्म से शिक्षा के लिए समान अधिकार है।

समाज के उत्थान के लिए भी सभी का शिक्षित होना अति आवश्यक हैं। शिक्षा ही आत्मविश्वास विकसित करती है और एक व्यक्ति के व्यक्तित्व के निर्माण में मदद करती है। शिक्षा देश के विकास और वृद्धि को भी बढ़ावा देती है। शिक्षा से ही जीवन मूल्यों को मजबूत बनाया जा सकता हैं। कार्यक्रम के दौरान गांव कि सपेरा बस्ती का दौरा कर उन्हें ब'चों को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया गया।इस अवसर पर सरपंच माया देवी बीएमडी क्लब प्रमुख लक्की सीगड़ा, राज गौड़, अनिल गौड़, पूर्व सरपंच कर्नेल सिंह, अमित डाबला सोनू डाबला, पीएलवी रुस्तम, हरिराम, ईश्वर सिंह, रामानंद शर्मा, शक्ति देवी, मूर्ति देवी, ममता देवी, कमला देवी, कर्मपाल व कुलदीप यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 (महेश गुप्ता/बालरोडिया)