BREAKING NEWS

अखिलेश के बयान पर भाजपा ने घेरा, पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानने का लगाया आरोप ◾अल्पसंख्यक समुदाय के साथ की आस में BJP, RSS की मुस्लिम शाखा ने चलाया अभियान, धर्म संसद पर कहा... ◾UP चुनाव: सियासी मझधार में सपा और सहयोगी दलों का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर कशमकश की स्थिति ◾BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾UP चुनाव : कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम, EC के पास शिकायत लेकर पहुंची सपा ◾ओमीक्रॉन के आतंक के बीच हुई नए सब-वेरिएंट BA.2 की एंट्री, भारत में भी मौजूद, जानें कितना खतरनाक? ◾उद्धव के बयान पर बोली BJP-हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले बाला साहब ठाकरे के विचारों पर करें मंथन◾उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर अमित शाह और जेपी नड्डा ने मांगा जनता का आशीर्वाद, ट्वीट कर दी बधाई◾UP चुनाव : अंतिम 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर दिल्ली में BJP का मंथन◾Today's Corona Update : गिरावट के बावजूद देश में 3 लाख से ज्यादा नए केस, 439 मरीजों की मौत◾कोरोना के आतंक के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट से किन लोगों को है मौत का खतरा, WHO ने दी विस्तृत जानकारी ◾World Corona Update: कोरोना के वैश्विक मामलों में इजाफे का सिलसिला जारी, 35.09 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित ◾यूक्रेन संकट के चलते अमेरिका और रूस में बढ़ी कड़वाहट, लोगों के लिए जारी की गई ट्रैवल एडवाइजरी ◾कड़कड़ाती ठंड का सितम अभी रहेगा जारी, दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी◾नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾

स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश

गुरुग्राम/सोहना : पुलिस ने मुखबिर से मिली एक सूचना के आधार पर सोहना रोड स्थित ओमेक्स मॉल के स्पा केन्द्र में छापेमारी कर बड़े पैमाने पर चल रहे देह व्यापार का भांड़ाफोड़ किया है और छापेमारी के दौरान 6 युवतियों व स्पा केन्द्र मैनेजर समेत कुल 7 जनों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। पुलिस पकड़ में आए मैनेजर व देह व्यापार का धंधा करने वाली युवतियों से पूछताछ में जुटी है और फिलहाल युवक-युवतियों का पूरा नाम, पता खोलने से बच रही है लेकिन इस छापेमारी से यह साफ हो गया है कि स्पा केन्द्रों, मसाज सेंटरों, गेस्ट हाउसों के नाम पर देह व्यापार का धंधा चल रहा है।

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन के अनुसार महिला पुलिस इंस्पेक्टर पूनम हुडडा को मुखबिर खास से सूचना हाथ लगी कि सोहना रोड स्थित ओमेक्स मॉल के स्पा केन्द्र में स्पा मैनेजर द्वारा मिलकर देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा है। सूचना को सही मान उन्होने तुरंत आला अधिकारियों को अवगत कराया और छापेमारी के लिए तैयार की गई योजना के तहत एक पुलिसकर्मी को नकली ग्राहक बताकर बताए गए स्पा केन्द्र में भेजा।

बातचीत होने के बाद जैसे ही नकली ग्राहक के रूप में मौजूद पुलिसकर्मी ने सादा लिबास में आसपास मौजूद छापामार टीम को छापेमारी के लिए संकेत किया, पुलिस ने तुरंत घेराबंदी डाल देह व्यापार के धंधे में संलिप्त वहां मौजूद युवतियों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान युवतियों ने अहम खुलासे किए है। पुलिस ने इस मामले में स्पा केन्द्र मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया है। ध्यान योग्य ये है कि इसी महीने में पुलिस ने चंद दिनों पहले एक गेस्ट हाउस की आड़ में देह व्यापार का धंधा होने की जानकारी मिलने पर छापेमारी के दौरान 3 विदेशी बालाओं समेत 6 युवतियों और कई युवकों को पकड़ा था।

उस वक्त पूछताछ में सामने आया है कि देह व्यापार का ये धंधा टूर पैकेज के साथ कालगल्र्स की बुकिंग के नाम पर छुटटी मनाने के लिए विदेशी युवतियों के साथ पूरा पैकेज देने का धंधा इंटरनेट के माध्यम से धडल्ले से चल रहा है। इस धंधे की आड़ में देह व्यापार का काम हो रहा है। डील फाइनल होने पर इस धंधे से जुड़ी युवतियों को एनसीआर में बताए गए स्थान पर लाया-ले जाया जाता है। धंधे के तार नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद से भी जुड़े हुए है।

इंटरनेट पर काफी तादाद में ऐसे वैबसाईट, फेसबुक, टिवटर अकाउंट बने है, जिन पर हवस की भूख मिटाने के लिए नौजवान युवक युवतियों के फोटो को देखकर उनसे नाईट का मोलभाव तय कर लेते है और फिर बताए गए स्थान पर युवक व युवतियां पहुंच जाते है। इतना ही नही वाटसअप पर भी लोगों को युवतियों के फोटो और नंबरों के साथ संपर्क किया जाता है। दिल्ली, नोएडा में भी वाटसअप के जरिए युवतियों की सप्लाई होती थी। देखने वाली बात ये है कि जब उस वक्त पुलिस ने देह व्यापार के धंधे से जुड़ी और पकड़ में आई विदेशी युवतियों से पासपोर्ट वीजा प्रस्तुत करने को कहा तो वह पासपोर्ट, वीजा नही दिखा पाई।

पुलिस ने पूछताछ के बाद पकड़ में आए सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया। अदालत ने सभी को भौंड़सी जेल भेज दिया था कि चंद दिनों बाद ही आज पुलिस ने मुखबिर से मिली एक सूचना के आधार पर सोहना रोड स्थित ओमेक्स मॉल के स्पा केन्द्र में छापेमारी कर बड़े पैमाने पर चल रहे सैक्स रैकेट का भांड़ाफोड़ किया है। पुलिस अब गहराई से इस बात की पड़ताल कर रही है कि देह व्यापार के इस धंधे के तार कहां-कहां पर और किस-किससे जुड़े हुए है ताकि पहचान में आए सभी लोगों को जल्द पकड़ा जा सके।

ध्यान रहे कि बीते वर्ष भी पुलिस ने एक मॉल में स्पा केन्द्र की आड़ में चल रहे सैक्स रैकेट का भांड़ाफोड़ थाईलैंड और केन्या की एक-एक युवती समेत 7 जनों को गिरफ्तार किया था लेकिन पुलिस की बरती जा रही सतर्कता, निगरानी और चौकसी के बावजूद चोरी, छिपे चल रहा सैक्स रैकेट का धंधा थमने का नाम नही ले रहा है।