BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, तीन आतंकियों को किया ढेर◾राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज◾केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले - कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता◾पासवान ने केजरीवाल को साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई◾J&K में पंचायतों के उपचुनाव सुरक्षा कारणों से स्थगित किए गए : जम्मू कश्मीर CEO◾मारिया खुलासे को लेकर BJP ने विपक्ष पर बोला हमला ,पूछा - क्या भगवा आतंकवाद साजिश कांग्रेस व ISI की संयुक्त योजना थी ?◾कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान से और भारतीयों को वापस लाने, दवाएं पहुंचाने के लिए C-17 विमान भेजेगा भारत◾INX मीडिया मामले में CBI को आरोपपत्र से कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को सौंपने के निर्देश ◾मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया का दावा : लश्कर की योजना मुंबई हमले को हिंदू आतंकवाद के तौर पर पेश करने की थी◾ट्रम्प यात्रा को लेकर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना , कहा - गरीबी को दीवार के पीछे छिपाने का प्रयास कर रही है सरकार◾संजय हेगड़े , साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह जाएंगे शाहीन बाग, शुरू होगी मध्यस्थता की कार्यवाही◾झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चिंतित बीजेपी बदल सकती है रणनीति◾ट्रंप को साबरमती आश्रम के दौरे के समय महात्मा गांधी की आत्मकथा, चित्र और चरखा भेंट किये जाएंगे◾जामिया वीडियो वार : नए वीडियो से मामले में आया नया मोड़ ◾अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से मांगी माफी, आपत्त‍िजनक टिप्पणियों को लेकर जताया खेद ◾UP आम बजट को कांग्रेस ने बताया किसानों और युवाओं के साथ धोखा◾जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कुल 17 लोगों की हुई गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने 5 लाख 12 हजार करोड़ का बजट किया पेश, जानें क्या रहा खास◾CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾

हरियाणा-यूपी सरकार के आपसी तालमेल का सबसे ज्यादा फायदा फरीदाबाद-पलवल को : खट्टर

होडल : विधानसभा क्षेत्र होडल के नागरिकों की वर्षों पुरानी यमुना पुल निर्माण की घोषणा कर नए साल का होडल विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों को तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने होडल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए इसकी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पुलिस हाऊसिंग बोर्ड द्वारा निर्मित होडल कॉलेज की ईमारत का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि इस कॉलेज के निर्माण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा 22 करोड़ रूपए की राशि को मंजूर किया गया था। 

लेकिन कॉरपोरेशन द्वारा इससे कम 16 करोड़ रूपए की राशि में ही इस शानदार ईमारत का निर्माण किया है व दो करोड़ रूपए की लागत से इसकी चारदीवारी का निर्माण कराया जाऐगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा के नागरिकों के हितों के लिए विकास कार्यों को किया जा रहा है। उन्होंने पलवल जिले के सभी नागरिकों का धन्यबाद करते हुए कहा कि इस जिले के नागरिकों ने तीनों विधानसभा सीटों पर भाजपा समर्थित विधायकों को जिता कर हरियाणा में भाजपा सरकार को बनाने में अपना सहयोग प्रदान किया है। 

पलवल जिले में किसी को मंत्री ना बनाने पर उन्होंने कहा कि वह स्वंय ही इस जिले के मंत्री है तथा तीनों विधायकों द्वारा विकास कार्यों की लिस्ट देने पर किसी भी कार्य को रूकने नहीं दिया जाऐगा तथा इस जिले के विकास को कराया जाऐगा। मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा व उत्तर प्रदेश की सरकार के आपसी तालमेल के कारण ही हसनपुर यमुना पुल जो कि होडल विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों की प्रमुख मांग थी। उत्त्रप्रदेश व हरियाणा सरकार के आपसी तालमेल के कारण ही  हसनपुर पर पुल निर्माण को मंजूरी मिल गई है। 

उन्होंने कहा कि 110 करेाड़ रूपए की लागत से यमुना पुल का निर्माण कराया जाऐगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा फ रीदाबाद के मंझावली यमुना पुल, यमुनानगर जिले व पानीपत जिले में यमुना पर पूलों का निर्माण कराया जाऐगा। जिनमें से यमुनानगर के यमुना पुल का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा हसनपुर यमुना पुल के निर्माण के बाद होडल विधानसभा क्षेत्र, उत्तरप्रदेश के नागरिकों तथा ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा के श्रृदालुओं को भी इसका लाभ मिलेगा। 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा आगरा कैनाल के पानी को ले कर भी उत्तरप्रदेश सरकार से बातचीत हो चुकी है तथा शीघ्र ही अगारा कैनाल के मसले का समाधान करके होडल विधानसभा क्षेत्र के किसानों को इसका पानी मिलने से किसानों के पानी की समस्या का समाधान हो जाऐगा। 

मुख्यमंत्री के हैलीकॉप्टर द्वारा होडल अनाज मंड़ी में पहुंचने पर विधायकों दीपक मंगला, प्रवीण ड़ागर, हरियाणा वेयर हाऊसिंग कॉरपोरेशन चेयरमेन नयनपाल रावत, जिला उपायुक्त यशपाल यादव, जिला पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र विजारनियां,चेयरमेन सुभाष कत्याल, एलडी वर्मा, पूर्व विधायक रामरत्न, डॉ. नवीन रोहिल्ला, गौरव गौतम, जिला प्रधान जवाहर सिंह, प्रकाश गोयल, जगमोहन गोयल, ओमप्रकाश गर्ग आदी द्वारा स्वागत किया गया। 

पुन्हाना मोड़ स्थित कॉलेज की ईमारत के उद्घाटन समारोह में हरियाणा पुलिस कॉरपोरेशन चेयरमेन श्यामल मित्रा, उच्च्तर शिक्षा निदेशक ए. श्रीनिवास, कॉलेज प्रिसिंपल डॉ. ए. के. गुप्ता, डॉ. सूबेदार ने मुख्यमंत्री का पधारने पर धन्यबाद करते हुए उनका स्वागत किया।