BREAKING NEWS

छत्तीसगढ़: कोयला लेवी घोटाले केस में ED ने पूरक आरोपपत्र दाखिल किया◾नफरत और दुर्व्यवहार के कारण पाकिस्तान टीम को कभी कोचिंग देने के बारे में नहीं सोचा: वसीम अकरम◾राहुल गांधी बोले- ‘मित्रकाल बजट’ से साबित हुआ कि सरकार के पास भविष्य के निर्माण की कोई रूपरेखा नहीं◾Peshawar Mosque Attack: आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज, 17 संदिग्ध गिरफ्तार◾दिल्ली: LG सक्सेना ने 6 फरवरी को मेयर चुनने के लिए MCD सदन का सत्र बुलाने को मंजूरी दी ◾एयर मार्शल एपी सिंह ने भारतीय वायुसेना के उप प्रमुख का पद संभाला◾UP News: मुजफ्फरनगर में तीन वर्ष की बच्‍ची से दुष्कर्म और हत्या के दोषी को फांसी की सजा◾Britain: वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर शिक्षकों व सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों की हड़ताल◾चाहे कितनी भी हो आमदनी इन देशों में नहीं देना पड़ता टैक्स◾खाने को मौैहताज पाकिस्तान में गाड़ी की बड़ी कीमतें 26 लाख की हुई वैगनर , तीन लाख की स्पलेंडर ◾PM नरेंद्र मोदी ने कहा- बजट विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा◾मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- भाजपा पर जनता के लगातार गिरते विश्वास का सबूत है यह बजट◾Noida suicide : डीपीएस स्कूल की टीचर ने सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस ◾पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता ने केंद्रीय बजट को बताया जनविरोधी, कहा- गरीबों को अनदेखा किया◾बसपा सुप्रीमो ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर है◾बजट पर केजरीवाल बोले- 1.75 लाख करोड़ आयकर देने के बावजूद दिल्ली को सिर्फ 325 करोड़ रुपये मिले ◾आम बजट अमृतकाल की मजबूत आधारशिला रखने वाला: अमित शाह◾पूर्व फुटबॉलर परिमल डे का निधन, लंबे समय से थे बीमार ◾मुख्तार अब्बास नकवी बोले- यह बजट देश के सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण का गजट है◾सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन ◾

पचास चालक भर्ती कर बसें की रवाना

बहादुरगढ़ : रोडवेज हड़तालियो को जबरदस्त झटका देते हुए परिवहन विभाग ने बहादुरगढ़ में चालक परिचालको की भर्ती शुरु कर दी। उन्हे स्थाई तौर पर भर्ती किया गया है या अस्थाई तौर पर यह तो मालूम नहीं हो सका मगर रोडवेज विभाग ने काफी संख्या में चालक भर्ती कर रोडवेज की बसो को तुरन्त सडको पर निकाल दिया। यह भर्ती पिछले सात दिनों की हडताल के बाद रोडेवज डिपो में चालकों व कंडेक्टरों की खुली भर्ती शुरु की र्है। सुबह 11 बजे तक ही 31 युवकों की डिपो में भर्ती हो चुकी थी जिन्हें साढ़े 11 बजे भर्ती कर बसों के साथ साथ झज्जर, रोहतक व बेरी तथा खरखौदा की तरफ रवाना भी कर दिया गया। दोपहर तक हैवी ड्राइविंग लाइसेंस लेकर आए युवकों को भर्ती करने का सिलसिला जारी रहा और शाम तक 42 चालक परिचालक भर्ती कर लिए गए।

बाद में भी कई कई दर्जन युवक भर्ती होने के लिए बहादुरगढ़ डिपो में पहुंचे और उसके साथ ही भर्ती होने वाले युवको के आने का सिलसिला जारी था। शाम तक जब युवको की संख्या बढ़ती ही चली गई तो रोडवेज अधिकारियों ने उन्हे बुधवार को आने का आदेश दिया । माना जा रहा है कि रोडवेड डिपो को करीब एक सौ चालक व परिचालक चाहिए। जिससे कोई नए चालक, परिचालक अगर बीमार हो जाए या अवकाश पर हो तो दूसरा तुरन्त उसकी व्यवस्था में लगाया जा सके। मंगलवार को भर्ती नहीं होने के कारण काफी संख्या में युवक निराश होकर वापस घर चले गए।

वहीं बहादुरगढ़ की 62 बसों के लिए कंडेक्टरों की भी भर्ती की जानी है जिसके लिए भी युवकों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। अभी रोडवेज अधिकरियों बहादुरगढ़ की सड़कों पर यातायात व्यवस्थ में लगे 25 होमगार्ड के जवानों को बतौर कंडेक्टर भर्ती करके उनके हाथों मेें टिकके थमा दी है। इस तरह से शाम पांच बजे तक बहादुरगढ़ डिपो मेें खड़ी 62 बसों में से 42 बसों को शहर के आसपास के जिलों की लिए रवाना कर दिया गया। अन्य बची बीस बसों के लिए भी बुधवार को 20 बसों के चालकों की खुली भर्ती करके 36 युवकों को कंडेक्टर भी भर्ती किया जाना है। जिससे सभी बसों को सड़कों पर उतारा जा सके। गौरतलब है कि रोडवेज कर्मचारियों ने सोमवार को बैठक में हड़ताल तीन दिन और बढ़ा दी थी। जिसके चलते दो घंटे तक अन्य विभागों के कर्मचारियों ने भी काम रोका था।

दूसरे प्रदेशों से बसों की यहां जरुरत नहीं पड़ेगी : सरकर ने रोडवेज कर्मियों की हड़ताल के मद्देनजर पड़ोसी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान सरकारों को पत्र लिखकर बस मांगी हुई है। इस मामले में पड़ोसी राज्यों को हरियाणा में अपनी बसों की फिक्वेंसी बढ़ाने की मांग की गई है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम हरियाणा में 300 अतिरिक्त जल्द ही चलने वाली है। इसी तरह से हिमाचल प्रदेश व राजस्थान से भी बसों के रूट यहां मिलने वाली हैं लेकिन बहादुरगढ़ की सभी बसों के चलने से दूसरे प्रदेशों की बसों की यहां केवल सिरसा, जयपुर व शिमला तथा चंडीगढ़ के साथ साथ धर्मशाला तक जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा। यह सेवा अभी यहां शुरु नहीं की गई है। क्योंकि नए चालकों को केवल साथ के जिलों तक ही व्यवस्था करने को कहा है जिससे लोगो की परेशानी कम हो।

उधर हडताली कर्मचारियो को मिलने लगा समर्थन : उधर हडताली रोडवेज कर्मियो को दूसरे विभाग के कर्मचारियो का भी समर्थन मिलना शुरु हो गया है और हडताल पर बैठे कर्मचारियो की संख्या में निरंतर बढोतरी हो रही है। मंगलवार को काफी संख्या में नए कर्मचारी हडताल पर बैठै।

रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में दर्जनों विभाग

(प्रेम शर्मा)