BREAKING NEWS

PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾UP चुनाव को लेकर बढ़ाई गई टीकाकरण की रफ्तार, मतदान ड्यूटी करने वालों को दी जा रही ‘एहतियाती’ खुराक ◾भाजपा से बर्खास्त हरक सिंह रावत ने थामा कांग्रेस का दामन, पुत्रवधू भी हुई शामिल◾त्रिपुरा ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि "ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है : PM मोदी ◾ASP ने जारी किया घोषणापत्र, कृषि ऋण माफी और ‘मॉब लिंचिंग’ निरोधक आदि कानून लाने का किया वादा ◾UP चुनाव: योगी को मिलेगा ठाकुर समुदाय का समर्थन? जानें SP, BSP और कांग्रेस की क्या है प्रतिक्रिया ◾LG ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का प्रस्ताव ठुकराया, निजी दफ्तरों में 50% उपस्थिति पर सहमति जताई◾

पचास चालक भर्ती कर बसें की रवाना

बहादुरगढ़ : रोडवेज हड़तालियो को जबरदस्त झटका देते हुए परिवहन विभाग ने बहादुरगढ़ में चालक परिचालको की भर्ती शुरु कर दी। उन्हे स्थाई तौर पर भर्ती किया गया है या अस्थाई तौर पर यह तो मालूम नहीं हो सका मगर रोडवेज विभाग ने काफी संख्या में चालक भर्ती कर रोडवेज की बसो को तुरन्त सडको पर निकाल दिया। यह भर्ती पिछले सात दिनों की हडताल के बाद रोडेवज डिपो में चालकों व कंडेक्टरों की खुली भर्ती शुरु की र्है। सुबह 11 बजे तक ही 31 युवकों की डिपो में भर्ती हो चुकी थी जिन्हें साढ़े 11 बजे भर्ती कर बसों के साथ साथ झज्जर, रोहतक व बेरी तथा खरखौदा की तरफ रवाना भी कर दिया गया। दोपहर तक हैवी ड्राइविंग लाइसेंस लेकर आए युवकों को भर्ती करने का सिलसिला जारी रहा और शाम तक 42 चालक परिचालक भर्ती कर लिए गए।

बाद में भी कई कई दर्जन युवक भर्ती होने के लिए बहादुरगढ़ डिपो में पहुंचे और उसके साथ ही भर्ती होने वाले युवको के आने का सिलसिला जारी था। शाम तक जब युवको की संख्या बढ़ती ही चली गई तो रोडवेज अधिकारियों ने उन्हे बुधवार को आने का आदेश दिया । माना जा रहा है कि रोडवेड डिपो को करीब एक सौ चालक व परिचालक चाहिए। जिससे कोई नए चालक, परिचालक अगर बीमार हो जाए या अवकाश पर हो तो दूसरा तुरन्त उसकी व्यवस्था में लगाया जा सके। मंगलवार को भर्ती नहीं होने के कारण काफी संख्या में युवक निराश होकर वापस घर चले गए।

वहीं बहादुरगढ़ की 62 बसों के लिए कंडेक्टरों की भी भर्ती की जानी है जिसके लिए भी युवकों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। अभी रोडवेज अधिकरियों बहादुरगढ़ की सड़कों पर यातायात व्यवस्थ में लगे 25 होमगार्ड के जवानों को बतौर कंडेक्टर भर्ती करके उनके हाथों मेें टिकके थमा दी है। इस तरह से शाम पांच बजे तक बहादुरगढ़ डिपो मेें खड़ी 62 बसों में से 42 बसों को शहर के आसपास के जिलों की लिए रवाना कर दिया गया। अन्य बची बीस बसों के लिए भी बुधवार को 20 बसों के चालकों की खुली भर्ती करके 36 युवकों को कंडेक्टर भी भर्ती किया जाना है। जिससे सभी बसों को सड़कों पर उतारा जा सके। गौरतलब है कि रोडवेज कर्मचारियों ने सोमवार को बैठक में हड़ताल तीन दिन और बढ़ा दी थी। जिसके चलते दो घंटे तक अन्य विभागों के कर्मचारियों ने भी काम रोका था।

दूसरे प्रदेशों से बसों की यहां जरुरत नहीं पड़ेगी : सरकर ने रोडवेज कर्मियों की हड़ताल के मद्देनजर पड़ोसी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान सरकारों को पत्र लिखकर बस मांगी हुई है। इस मामले में पड़ोसी राज्यों को हरियाणा में अपनी बसों की फिक्वेंसी बढ़ाने की मांग की गई है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम हरियाणा में 300 अतिरिक्त जल्द ही चलने वाली है। इसी तरह से हिमाचल प्रदेश व राजस्थान से भी बसों के रूट यहां मिलने वाली हैं लेकिन बहादुरगढ़ की सभी बसों के चलने से दूसरे प्रदेशों की बसों की यहां केवल सिरसा, जयपुर व शिमला तथा चंडीगढ़ के साथ साथ धर्मशाला तक जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा। यह सेवा अभी यहां शुरु नहीं की गई है। क्योंकि नए चालकों को केवल साथ के जिलों तक ही व्यवस्था करने को कहा है जिससे लोगो की परेशानी कम हो।

उधर हडताली कर्मचारियो को मिलने लगा समर्थन : उधर हडताली रोडवेज कर्मियो को दूसरे विभाग के कर्मचारियो का भी समर्थन मिलना शुरु हो गया है और हडताल पर बैठे कर्मचारियो की संख्या में निरंतर बढोतरी हो रही है। मंगलवार को काफी संख्या में नए कर्मचारी हडताल पर बैठै।

रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में दर्जनों विभाग

(प्रेम शर्मा)