BREAKING NEWS

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾विश्व में कोरोना का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 10 करोड़ से पार ◾किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मामले में 22 FIR दर्ज की ◾TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾राकांपा अध्यक्ष शरद पवार बोले- दिल्ली में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा की निंदा ◾आज का राशिफल (27 जनवरी 2021)◾ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद◾दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा, लालकिले में भी प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात ◾प्रदर्शनकारी किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए◾ट्रैक्टर परेड के बाद किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर अपने प्रदर्शन शिविरों में लौटना शुरू किया◾बवाल : गाजीपुर, सिंघू, टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसूगैस के गोले ◾राजपथ पर अत्याधुनिक हथियार, मिसाइल, लड़ाकू विमानों, भारतीय सैनिकों ने दिखाई भारत की ताकत ◾72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और शौर्य की झलक◾पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं ◾भाजपा ने जय श्रीराम का नारा लगाकर नेताजी का अपमान कियाः ममता बनर्जी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बाढ़ राहत नियंत्रण बोर्ड ने दी 201 करोड़ रूपये की योजनाओं को मंजूरी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में आज हरियाणा राज्य सूखा राहत एवं बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की 51वीं बैठक में 201 करोड़ रुपये की 212 नई योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई जिनमें अधिकांश आबादी संरक्षण, कृषि भूमि सुरक्षा, बाढ़ मशीनरी खरीद, पुलों की मरम्मत और पुन: निर्माण की योजनाएं शामिल हैं। 

बैठक में श्री खट्टर ने सभी उपायुक्तों और सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंताओं को 30 जून 2020 तक सभी लघु अवधि योजनाओं को पूरा करने के लक्ष्य के साथ इन योजनाओं का त्वरित कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। 

उन्होंने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे निर्माण स्थलों का मौके पर जाकर स्वयं निरीक्षण करें। उन्होंने नालियों में बहने वाले पानी को व्यर्थ न कर इसका सिंचाई में उपयोग करने, मानसून के दौरान अधिकतम वर्षा जल संरक्षण करने और बाढ़ से जान-माल के किसी भी तरह के नुकसान को रोकने के लिये पूर्व व्यवस्था करने के अधिकारायों को निर्देश दिये। 

मुख्यमंत्री ने सभी उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने जिलों में ऐसे चार से पांच अतिप्रवाह या सूखे तालाबों को चिह्नित करें जिनका प्राथमिकता आधार पर जीर्णोद्धार किया जाना है। उन्होंने शिवधाम नवीकरण योजना के तहत शमशान घाटों और कब्रिस्तान में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और जहां कहीं कार्य लंबित हैं उन्हें जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिये। 

बैठक में मुख्य सचिव केशनी आनंद, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देंवंद, सिंह, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह, वन एवं वन्यजीव विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अलोक निगम, बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी. सी. गुप्ता, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी। वी। एस। एन। प्रसाद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।