BREAKING NEWS

पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें बताया फुंका कारतूस◾कांग्रेस पटोले को निगरानी में रखे और PM के खिलाफ टिप्पणी के लिए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच कराएं : भाजपा ◾दिल्ली कोर्ट ने शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का आरोप तय करने का दिया आदेश ◾छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है ◾दिल्ली में कोरोना के 5,760 नए मामले सामने आये, संक्रमण दर गिरकर 11.79 ◾ रामपुर से आजम खां और कैराना से नाहिद हसन लड़ेंगे चुनाव, जानिए सपा की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में किसे कहां से मिली टिकट◾केंद्र सरकार को सुभाषचंद्र बोस को देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में मान्यता देनी चाहिए : TMC◾कपटी 1 दिन में प्राइवेट नंबर पर 5 हजार से ज्यादा मैसेज नहीं आ सकते.....सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना◾कर्नाटक : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पहले बजट की तैयारियों में जुटे ◾गणतंत्र दिवस के बाद टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंड़िया, जानें अधिग्रहण की पूरी जानकारी◾पाक PM ने की नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल में लेने की सिफारिश, अमरिंदर सिंह ने किया बड़ा खुलासा ◾कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर कसा तंज, कहा- कोरोना काल में बढ़ी अमीरों और गरीबों के बीच खाई ◾पंजाब: NDA में पूरा हुआ बंटवारे का दौर, नड्डा ने किया ऐलान- 65 सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जानें पूरा गणित ◾शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾ गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾

शिक्षा के साथ विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण पर ध्यान दें शिक्षक

झज्जर : हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा ने शिक्षकों से विद्यार्थियों को शिक्षा देने के साथ-साथ चरित्र निर्माण पर भी बल देने का आह्वान किया। विद्यार्थी हमारे देश का भविष्य है और उज्ज्वल भविष्य की नींव मजबूत होनी चाहिए।शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रविवार को बेरी स्थित होली वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक उत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुभारंभ किया। समारोह की अध्यक्षता बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक ने की।

श्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में गुणवत्ता परक सुधार की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। सरकार की सोच है कि हर बच्चे को इस तरह की शिक्षा प्रदान की जाय ताकि शिक्षा पूरी करते उसे आसानी से रोजगार मिल सके। उन्होंने शिक्षक स्थानांतरण नीति की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश के 10 राज्यों ने इस नीति का अनुसरण किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में केंद्र व राज्य सरकार ने अनेक उल्लेखनीय कार्य किए है। हाल में पेश किए गए अंतरिम बजट में भी किसानों व कामकाजी लोगों को अनेक सौगात मिली है।

शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री ने कहा कि अध्यापक किताबी ज्ञान के साथ साथ बच्चों में अच्छे संस्कार विकसित करें ताकि बड़े होकर वे देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकेें। अच्छे संस्कारो के कारण संसार की आधी दुनिया में भारत की गूंज है। शिक्षा के क्षेत्र आगे बढ़ते हुए विद्यार्थियों को खेलो के लिए भी तैयार करें। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद शिक्षा,स्वास्थ्य और राजनीति समाज सेवा को समर्पित थी, इसलिए अध्यापक सेवा भाव रखते हुए बच्चों को महान आदमी बनाये। उन्होंने कहा कि विधर्थियों को लक्ष्य निर्धारित करते हुए जीवन में आगे बढऩा चाहिए,बिना लक्ष्य लिए हमारा कोई भी कार्य सफल नहीं हो सकता, उसके लिए कठिन साधना अति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि शिक्षक बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें और पर्यावरण संरक्षण के लिए अपना योगदान दे। उन्होंने स्कूल की विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहने वाले प्रतिभागियों का उत्सवर्धन किया। इससे पहले शिक्षा मंत्री ने होली शिक्षा समिति के चेयरमैन एवं संस्थान निदेशक सुभाष चंद्र शर्मा के साथ विद्यालय परिसर का अवलोकन किया और एक अच्छे संस्थान की स्थापना पर विद्यालय परिवार को बधाई दी। इस दौरान स्कूली विद्यार्थियों ने देशभक्ति व भारतीय संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। शिक्षा मंत्री नेअपने ऐच्छिक कोष से स्कूल प्रबंधन समिति को संसाधनों के विकास के लिए 11 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने की भी घोषणा की।

बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक ने अपने संबोधन में बच्चों से शिक्षा के क्षेत्र आगे बढ़ते हुए प्रतियोगी परीक्षायों के लिए तैयारी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि समाज ने हमारी युवा पीढ़ी को विशेषकर शिक्षा और खेल के क्षेत्र में आगे बढऩे को प्रेरित करने का काम किया है यह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि आज हमारी बेटियां हमारा गौरव है,जो देश और विदेशों में अपनी प्रतिभा के बलबूते पर नाम रोशन कर रही है। संस्थान के संरक्षक सुभाष शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए संस्थान द्वारा पूरे साल किए जाने वाली गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

इस अवसर पर हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता चौहान, सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार वाल्मीकि, महंत कालिदास, वरिष्ठ भाजपा नेता धर्मबीर सिंह हुड्डा, मार्किट कमेटी के चेयरमैन मनीष शर्मा नंबरदार, भाजपा जिला मंत्री अनिल शर्मा, प्राचार्य सुभाष कादियान, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ किरण कलकल, द्रोपदी शर्मा, महंत बिजेंद्र ब्रह्मचारी, रजनी, मंगत राम शास्त्री, नारायण दत्त कौशिक सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। वहीं प्रशासन की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिंह सिवाच, नायब तहसीलदार रमेश चंद्र तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा सहित अन्य अधिकारीगण भी कार्यक्रम में मौजूद रहें।

- संजय भाटिया