BREAKING NEWS

LIVE : कुछ ही देर में अहमदाबाद पहुंचेंगे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, मोदी ने कहा- भारत आपका कर रहा है इंतजार◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾

चार पूर्व विधायक जजपा में शामिल

चंडीगढ़ : हरियाणा में पिछले कई माह से इनेलो में रहकर जननायक जनता पार्टी का समर्थन कर रहे चार निवर्तमान विधायकों ने शुक्रवार को औपचारिक रूप से जजपा का दामन थाम लिया। चारों विधायकों ने विधानसभा स्पीकर द्वारा दलबदल मामले में सुनवाई किए जाने के दौरान अपने पद से इस्तीफा दिया था। उधर निवर्तमान विधायकों द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद इनेलो ने पलटवार करते हुए इस्तीफे की खबरों को निराधार बताया है। 

पिछले साल गोहाना रैली के बाद इनेलो के दो फाड़ होने के बाद जननायक जनता पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद सबसे पहले इनेलो विधायक नैना सिंह चौटाला, अनूप धानक, पिरथी सिंह नंबरदार तथा राजदीप फौगाट ने जजपा के साथ मंच साझा किया था। चारों विधायकों ने पिछले एक साल के दौरान इनेलो के साथ कोई सहमति नहीं दिखाई। जिसके चलते अभय चौटाला ने स्पीकर के समक्ष दलबदल के तहत कार्रवाई की मांग को लेकर केस दायर किया था। इस केस पर फैसले से पहले चारों विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

आज चारों निवर्तमान विधायकों ने जजपा संयोजक एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में औपचारिक रूप से जजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। चारों विधायकों ने दावा किया कि दो दिन पहले विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद गुरूवार को इनेलो से भी इस्तीफा दे दिया। अब चारों विधायक औपचारिक रूप से जजपा के बैनर तले ही काम करेंगे। 

दूसरी तरफ इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष बीरबल दास ढालिया ने चारों पूर्व विधायकों द्वारा इनेलो की प्राथमिक सदस्यता से कथित त्यागपत्र की खबरों को निरर्थक और निराधार बताते हुए कहा कि अक्तूबर 2018 से ही यह चारों विधायक अपने आपको इनेलो पार्टी की गतिविधियों से न केवल अलग कर चुके थे और जजपा में शामिल हो चुके थे। अक्तूबर के बाद से ही चारों पूर्व विधायकों ने पहले जींद उपचुनाव और फिर लोकसभा चुनावों में भी जजपा का समर्थन करते हुए इनेलो का विरोध किया था।