BREAKING NEWS

राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चौथे फ्लोर की रजिस्ट्री खुलने से सरकार के राजस्व में होगी इजाफा

गुरुग्राम : गुरुग्राम मेे भवन के चौथे फ्लोर की रजिस्ट्री करवाने को सरकार से मंजूरी दिलवाने के लिए गुरूग्राम रियल इस्टेट व्यापारी संघ ने हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह का आभार जताया है। गुरुग्राम रियल एस्टेट व्यापारी संघ के कार्यक्रम में पहुंचे लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह का जोरदार स्वागत किया गया। पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पंजाबी महासभा के कार्यक्रम में गुरुग्राम में चौथे फ्लोर की रजिस्ट्री करवाने को मंजूरी प्रदान की थी, जिसका रियल एस्टेट से जुड़़े लोगों ने स्वागत किया है और कहा है कि इससे गुरुग्राम में रियल एस्टेट की ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा और राज्य सरकार को अधिक राजस्व की प्राप्ति होगी। इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार का धन्यवाद किया और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री होने के नाते राव नरबीर सिंह को प्रशंसा पत्र भेंट किया।

रियल एस्टेट प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मांग राव नरबीर सिंह के समक्ष रखी थी, जिस पर इन्होंने मुख्यमंत्री को सहमत किया, जिसके परिणामस्वरूप ही मुख्यमंत्री अपने गुरुग्राम दौरे के दौरान यह घोषणा करके गए। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अब तक का सबसे ईमानदार मुख्यमंत्री बताया और कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं मनोहर सरकार मैं कैबिनेट मिनिस्टर हूं जिसका मुख्यमंत्री सौ प्रतिशत ईमानदार हैं। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि यह हरियाणा की खुशकिस्मती है कि उन्हें मनोहर लाल जैसे मुख्यमंत्री मिले हैं। उन्होंने कहा कि अब तक हरियाणा प्रदेश में मनोहर लाल से पहले 9 मुख्यमंत्री और रह चुके हैं जिनमें से उन्हें 6 मुख्यमंत्रियों के साथ काम करने का अवसर मिला है लेकिन मनोहर लाल जैसे ईमानदार व साफ सुथरी छवि के व्यक्ति के साथ उन्हें पहली बार काम करने का अवसर मिला है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक जीवन में मनोहर लाल जैसा ईमानदार व्यक्ति उन्होंने आज तक नहीं देखा जिसकी सोच केवल और केवल लोगों का भला करना व संघ की सेवा करना है। मनोहर लाल सुबह 5:00 बजे से लेकर शाम के 11:00 बजे तक लोगों की सेवा में समर्पित रहते हैं जिन्हें 1 प्रतिशत भी किसी तरह का लालच नहीं है। पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में जितने भी भ्रष्टाचार हुए उनमें गुरुग्राम जिला का नाम सबसे ऊपर था। हमने सत्ता में आते हैं सबसे पहले प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का बीड़ा उठाया जिसका परिणाम यह है कि आज प्रदेश के प्रत्येक जिला में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। यह केवल इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के विकास कार्यों को लेकर नियत साफ है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को निजी लाभ पहुंचाने की बजाए जनसेवा करने में विश्वास रखती हैं और हमारा ध्येय भी यही है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट। - सतबीर, अरोड़ा