BREAKING NEWS

आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾

हरियाणा

चौथे फ्लोर की रजिस्ट्री खुलने से सरकार के राजस्व में होगी इजाफा

गुरुग्राम : गुरुग्राम मेे भवन के चौथे फ्लोर की रजिस्ट्री करवाने को सरकार से मंजूरी दिलवाने के लिए गुरूग्राम रियल इस्टेट व्यापारी संघ ने हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह का आभार जताया है। गुरुग्राम रियल एस्टेट व्यापारी संघ के कार्यक्रम में पहुंचे लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह का जोरदार स्वागत किया गया। पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पंजाबी महासभा के कार्यक्रम में गुरुग्राम में चौथे फ्लोर की रजिस्ट्री करवाने को मंजूरी प्रदान की थी, जिसका रियल एस्टेट से जुड़़े लोगों ने स्वागत किया है और कहा है कि इससे गुरुग्राम में रियल एस्टेट की ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा और राज्य सरकार को अधिक राजस्व की प्राप्ति होगी। इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार का धन्यवाद किया और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री होने के नाते राव नरबीर सिंह को प्रशंसा पत्र भेंट किया।

रियल एस्टेट प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मांग राव नरबीर सिंह के समक्ष रखी थी, जिस पर इन्होंने मुख्यमंत्री को सहमत किया, जिसके परिणामस्वरूप ही मुख्यमंत्री अपने गुरुग्राम दौरे के दौरान यह घोषणा करके गए। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अब तक का सबसे ईमानदार मुख्यमंत्री बताया और कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं मनोहर सरकार मैं कैबिनेट मिनिस्टर हूं जिसका मुख्यमंत्री सौ प्रतिशत ईमानदार हैं। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि यह हरियाणा की खुशकिस्मती है कि उन्हें मनोहर लाल जैसे मुख्यमंत्री मिले हैं। उन्होंने कहा कि अब तक हरियाणा प्रदेश में मनोहर लाल से पहले 9 मुख्यमंत्री और रह चुके हैं जिनमें से उन्हें 6 मुख्यमंत्रियों के साथ काम करने का अवसर मिला है लेकिन मनोहर लाल जैसे ईमानदार व साफ सुथरी छवि के व्यक्ति के साथ उन्हें पहली बार काम करने का अवसर मिला है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक जीवन में मनोहर लाल जैसा ईमानदार व्यक्ति उन्होंने आज तक नहीं देखा जिसकी सोच केवल और केवल लोगों का भला करना व संघ की सेवा करना है। मनोहर लाल सुबह 5:00 बजे से लेकर शाम के 11:00 बजे तक लोगों की सेवा में समर्पित रहते हैं जिन्हें 1 प्रतिशत भी किसी तरह का लालच नहीं है। पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में जितने भी भ्रष्टाचार हुए उनमें गुरुग्राम जिला का नाम सबसे ऊपर था। हमने सत्ता में आते हैं सबसे पहले प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का बीड़ा उठाया जिसका परिणाम यह है कि आज प्रदेश के प्रत्येक जिला में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। यह केवल इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के विकास कार्यों को लेकर नियत साफ है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को निजी लाभ पहुंचाने की बजाए जनसेवा करने में विश्वास रखती हैं और हमारा ध्येय भी यही है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट। - सतबीर, अरोड़ा