BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

हरियाणा

पहरे में हुई जुम्मे की नमाज

गुरुग्राम : साइबर सिटी में 47 जगहों पर लाखों मुसलमानों ने करी जुम्मे की नमाज अदा। इस बार पुलिस ने भी पूरी सुरक्षा व्यवस्थ की थी। क्योंकि नमाज पर भी बवाल होने की संभावना थी। इसको ध्यान मेंं रखते हुए 76 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए थे। राज्य के सीआईडी आईजी अनिल राव स्वयं गुरुग्राम के उपर पूरी नजर जमाए बैठे थे और पूरी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ले रहे थे। हालांकि राज्य के पुलिस महानिदेशक बीएस संधु ने भी पल पल की जानकारी गुरुग्राम से ली। कोई अनहोनी घटना न हो। पुसिल ने भी हाईअलर्ट घोषित किया हुआ था। इस बार परिंदा तो क्या मच्छर भी पर नहीं मार सकता था। डर इस बात का सता रहा था कि हिंदु संगठन नमाज अदा करते वक्त पहुंच गया तो कोई बड़ा बवाल हो सकता है ऐसी सीआईडी की रिपोर्ट थी। और सीआईडी ने मामले को अति गंभीरता से लिया और सरकार को सारी जानकारी उलपब्ध करा दी थी। विदेश से ही राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुरुग्राम से पूरी जानकारी ले रहे थे। यही कारण था कि इस बार जुम्मे की नमाज पुलिस छावनी में तब्दील हो गई थी।

गुरुग्राम के वजीराबाद गांव में मुस्लिम समुदाय को नमाज अदा करने से रोकने के मामले के बाद पैदा हुए तनाव औऱ कुछ संगठनो के विरोध के बीच आज शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पुलिस सुरक्षा के बीच अदा की गई । जिला प्रशासन औऱ पुलिस ने इस से पहले कई दौरों की बैठक मुस्लिक समुदाय और विरोध कर रहे संगठनों से की। जिसके बाद शुक्रवार के लिए 25 जगहों को नमाज पढने के लिए जिला प्रशासन ने आपसी रजामंदी से तय किया जिनमें से 23 जगहे खुले में थी जबकि दो मस्जिदों की जगह थी। शुक्रवार सुबह से ही जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से हरकत में थी। सभी जगहों पर नमाज पढने से पहले से ही पुलिस फोर्स की तैनाती से लेकर 76 ड्यूटी मजिस्ट्रैट लगाय गए थे ताकि किसी भी तरह के विरोध औऱ तनाव को टाला जा सके । नमाज पढने को लेकर मुस्लिम समुदाय ने करीब 100 जगह की सूची जिला प्रशासन को दी थी जिसके बाद 23 खुले स्थानों पर आपसी रजामंदी बनी थी।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें। - सतबीर भारद्वाज