BREAKING NEWS

लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾

हरियाणा

सत्ता प्राप्ति हमारा अंतिम पड़ाव नहीं : खट्टर

फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सत्ता प्राप्ति हमारा अन्तिम पड़ाव नहीं है बल्कि हमारा सपना सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने का है। पिछले साढ़े चार सालों में हमने फरीदाबाद नगर निगम चुनाव से अपने पड़ाव की शुरूआत की थी। इसके बाद गुरूग्राम नगर निगम चुनाव, पंचायत चुनाव, पांच  नगर निगमों का चुनाव, जींद उपचुनाव सफलतापूर्वक पार करते हुए हमने लोक सभा चुनाव में सभी दस सीटों पर विजयश्री हासिल की है। 

अब इस परिणाम के बाद हमे षांति से बैठने की बजाय अपने छठे पड़ाव विधानसभा चुनाव के लिए आगे बढऩा है। श्री मनोहर लाल रविवार को बल्लबगढ़ अनाज मण्डी में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता धन्यवाद समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने पंडाल में मौजूद सभी भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुष्प बरसा कर उनका स्वागत किया। उन्होंने बूथ अध्यक्ष व शक्ति केन्द्र प्रमुखों को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित भी किया। इनमें जितेन्द्र, विकास, दिनेश, दीपा, सतनारायण व सुभाष शामिल थे। 
 
फरीदाबाद की जनता को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने 6 लाख 38 हजार वोटों से पार्टी प्रत्याषी कृष्णपाल गुर्जर को जीत दिलाकर पूरे देश में रिकार्ड बनाया है। श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने अपना घर भरने की बजाय सरकार की अपेक्षा हमने पूरी करने की जिम्मेदारी निभाई है। सभी क्षेत्रों, वर्ग व जातियों का समान विकास किया और हरियाणा एक हरियाणवी एक के संकल्प को पूरा किया। 

वंचित व पीडि़त लोगों को बराबर लाने के लिए हमने प्राथमिकता दी। षिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर आगे बढ़े, रोटी-कपड़ा-मकान की चिंता करते हुए सडक़ों, बिजली व पानी के लिए काम किया। 3600 गावों में आज 24 घंटे बिजली है और नहरों का पानी टेल तक पहुंच रहा है। बदरपुर बॉर्डर से बल्लबगढ़ तक पहले निकलना मुष्किल था अब 20 मिनट भी नहीं लगते।  
 
उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एक बड़ी शक्ति है और हमें इस शक्ति को और मजबूत करना है। कार्यक्रम में विधायक सीमा त्रिखा, मूलचन्द शर्मा, टेक चन्द शर्मा, नगेन्द्र भड़ाना, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, सुरेन्द्र तेवतिया, नयनपाल रावत, नीरा तोमर, मनमोहन गर्ग व हुकम भाटी ने भी सम्बोधित किया। मंच संचालन सोहनपाल छोकर ने किया और धन्यवाद देवेन्द्र चौधरी ने किया। 

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, वेदपाल, खादी ग्रामोधोग की चेयरमैन श्रीमती गार्गी कक्कड़, भूमि सुधार विकास निगम के चेयरमैन अजय गौड़, फरीदाबाद के महापौर सुमन बाला, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी अनिल प्रताप सिंह, अमित आहुजा, अमित मिश्रा, टीपर चन्द शर्मा, मूल चन्द्र मित्तल, वजीर सिंह डागर, राज कुमार बोरा सहित। भारतीय जनता पार्टी के  शक्ति केन्द्र प्रमुख, पन्ना प्रमुख व बूथ अध्यक्ष, शक्ति केन्द्र पालक व सभी कार्यकर्ता मौजूद थे।

- राकेश देव