BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

व्यापारी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाले गैंगस्टर गिरफ्तार

गुरुग्राम : उत्तर प्रदेश से लेकर हरियाणा में फिरौती की रकम वसूलने वाले एक ऐसे गिरोह का भांडाफोड़ कर दिया है जिसने गुरुग्राम पुलिस की नांक में दम कर रखा था। गिरोह के अब तक छह सदस्य गिरफ्तार हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में तो इस गिरोह के तार इतने गहरे हैं कि वहां इनकी गिनती ही नहीं है। हालांकि गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी क्राइम सुमित कुमार ने दावा किया है कि फर्रुखनगर में व्यापारी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर 50 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाश गिरफ्तार कर लिए हैं और इनके पिछले रिकार्ड भी खंगाल लिए हैं। पहले भी हत्या लूट जैसे संगीन मामले रहे हैं। डीसीपी ने बताया कि दोनों बदमाश जेल में नौजवानों को क्राइम के खिस्से सुनाकर अपनी गैंग में शामिल करने के लिए आकर्षित करते थे। उन्होंने कहा कि हमारी क्राइम ब्रांच की टीम वास्तव में बहादुर है।

आज स्वयं डीसीपी ने इनकी पीठ थपाथपा दी और कहा कि हमारी क्राइम टीम ने जो कार्य किया है वह सराहनीय है। अन्यथा ये और लोगों को भी अपना शिकार बनाते। पुलिस ने इस बार इनके साथ सख्ती और गहनता से पूछताछ की है जिसके चलते आज ये पत्रकारों से आंख भी नहीं मिला पा रहे थे। जेल से जमानत पर आए थे बाहर:बताते चलें कि 18 अप्रैल को फर्रुखनगर राधे स्वीट्स के मालिक पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी। फरुर्खनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। क्राइम ब्रांच बिलासपुर ने दोनों कुख्यात बदमाशों को दस जून को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों पर दर्जनों हत्या और लूट के मामले दर्ज हैं। डीसीपी ने बताया कि दोनों बदमाश जमानत पर जेल से बाहर आए हुए थे।

पैसों की तंगी के कारण चलाई थी गोलियां : पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान संदीप उर्फ डुम्मा पुत्र धर्मबीर सिंह निवासी गांव डुम्मा, प्रवीण उर्फ काला उर्फ अड्डे पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी जुडौला, थाना फर्रुखनगर, जिला गुरुग्राम के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि पैसों की तंगी के कारण उन्होंने व्यापारी पर गोलियां चलाकर 50 लाख की फिरौती मांगी थी।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट। - सतबीर भारद्वाज