BREAKING NEWS

महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾सबरीमला मंदिर के कपाट खुले, पुलिस ने 10 महिलाओं को वापस भेजा◾राफेल पर CM अरविंद केजरीवाल का प्रकाश जावड़ेकर को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात ◾दिल्ली: राफेल डील में SC से क्लीन चिट के बाद AAP कार्यालय के पास भाजपा का प्रदर्शन◾नवाब मलिक ने फड़णवीस पर साधा निशाना, कहा- हार चुके सेनापति को अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए◾गोवा में मिग 29 K लडाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित◾योगी ने स्वाती सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल◾संजय राउत का BJP पर शायराना वार, लिखा- 'यारों नए मौसम ने अहसान किया...'◾

हरियाणा

व्यापारी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाले गैंगस्टर गिरफ्तार

गुरुग्राम : उत्तर प्रदेश से लेकर हरियाणा में फिरौती की रकम वसूलने वाले एक ऐसे गिरोह का भांडाफोड़ कर दिया है जिसने गुरुग्राम पुलिस की नांक में दम कर रखा था। गिरोह के अब तक छह सदस्य गिरफ्तार हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में तो इस गिरोह के तार इतने गहरे हैं कि वहां इनकी गिनती ही नहीं है। हालांकि गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी क्राइम सुमित कुमार ने दावा किया है कि फर्रुखनगर में व्यापारी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर 50 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाश गिरफ्तार कर लिए हैं और इनके पिछले रिकार्ड भी खंगाल लिए हैं। पहले भी हत्या लूट जैसे संगीन मामले रहे हैं। डीसीपी ने बताया कि दोनों बदमाश जेल में नौजवानों को क्राइम के खिस्से सुनाकर अपनी गैंग में शामिल करने के लिए आकर्षित करते थे। उन्होंने कहा कि हमारी क्राइम ब्रांच की टीम वास्तव में बहादुर है।

आज स्वयं डीसीपी ने इनकी पीठ थपाथपा दी और कहा कि हमारी क्राइम टीम ने जो कार्य किया है वह सराहनीय है। अन्यथा ये और लोगों को भी अपना शिकार बनाते। पुलिस ने इस बार इनके साथ सख्ती और गहनता से पूछताछ की है जिसके चलते आज ये पत्रकारों से आंख भी नहीं मिला पा रहे थे। जेल से जमानत पर आए थे बाहर:बताते चलें कि 18 अप्रैल को फर्रुखनगर राधे स्वीट्स के मालिक पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी। फरुर्खनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। क्राइम ब्रांच बिलासपुर ने दोनों कुख्यात बदमाशों को दस जून को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों पर दर्जनों हत्या और लूट के मामले दर्ज हैं। डीसीपी ने बताया कि दोनों बदमाश जमानत पर जेल से बाहर आए हुए थे।

पैसों की तंगी के कारण चलाई थी गोलियां : पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान संदीप उर्फ डुम्मा पुत्र धर्मबीर सिंह निवासी गांव डुम्मा, प्रवीण उर्फ काला उर्फ अड्डे पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी जुडौला, थाना फर्रुखनगर, जिला गुरुग्राम के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि पैसों की तंगी के कारण उन्होंने व्यापारी पर गोलियां चलाकर 50 लाख की फिरौती मांगी थी।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट। - सतबीर भारद्वाज