BREAKING NEWS

IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾IPL 2020 RR vs KXIP : पंजाब की तूफानी बल्लेबाजी, राजस्थान को दिया 224 रनों का लक्ष्य◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

खराब फसलों की तुरंत गिरदावरी कराए सरकार : अभय

चंडीगढ़ : लगातार भारी बारिश की वजह से प्रदेश में लाखों एकड़ फसल खराब हो गई है। इस खराब फसलों पर चिंता व्यक्त करते हुए नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने सरकार से खराबे का आंकलन करने के लिए तुरंत गिरदावरी करवाने की मांग की। साथ ही उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार खराबे की एवज में किसानों को कम से कम प्रति एकड़ 25,000 रुपए मुआवजा दे। नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां किसान और कमेरे वर्ग के आर्थिक आधार को कमजोर करने वाली है जिसके कारण आज प्रदेश का किसान कर्ज की मार झेल रहा है।

पिछले दिनों हुई भारी बारिश में किसानों की कमर तोड़ दी है। इसलिए इनेलो मांग करती है कि प्रदेश में जितने भी किसान कर्जाई हैं उनका एक साल का ब्याज माफ किया जाए। वहीं, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने किसानों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए कहा कि जितना नुकसान किसान की फसल का खेत में हुआ है उतना ही नुकसान मंडियों में बिक्री के लिए गई फसल का पानी में भीगने की वजह से भी हुआ है जिसकी मार किसान के साथ-साथ व्यापारी वर्ग पर भी पड़ी है।

देवीलाल की कर्मभूमि के लोगों का रैली में रहेगा अहम रोल : अभय चौटाला

उन्होंने कहा कि सरकार इस नुकसान का भी जायजा ले और किसानों व व्यापारियों के नुकसान की भरपाई करे। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने यह भी कहा कि मंडियों मे शेड बनाने की शुरुआत चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर किया गया था ताकि मंडियों में शेड के अभाव में किसान की फसल को मौसम की मार न झेलनी पड़े।

(आहूजा)