BREAKING NEWS

IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾IPL 2020 RR vs KXIP : पंजाब की तूफानी बल्लेबाजी, राजस्थान को दिया 224 रनों का लक्ष्य◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार : चौटाला

बहादुरगढ़ : हरियाणा की भाजपा सरकार ने पांच साल में रोजगार देने की बजाय युवाओ को बेरोजगार किया है। हर क्षेत्र में मंदी की मार लोग झेल रहे हैं मगर सरकारी नौकरियों कैसे मिल रही है यह किसी से छिपा नहीं रोजगार के झूठे आंकडे पेश किए जा रहे हैं। 

भाजपा को नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए मगर सरकार ऐसा करेगी नहीं क्योंकि उससे उसकी पोलपट्टी खुल जाएगी। हरियाणा की भाजपा सरकार की गलत व भेदभावपूर्ण नीतियों के कारण प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या विकराल रुप धारण कर चुकी है। हजारों युवा बेरोजगार सड़कों पर घुम रहे है। 

उद्योगपति हरियाणा से पलायन करने लग गए हैं और जो छोटे छोटे उद्योगपति व कामगार लोग अपना काम-धंधा कर रह थे वह भी उस धंधे को बंद करने को मजबूर हो रहे है। घोर आर्थिक मंदी के कारण सैंकडों कंपनियां बंद हो रही है। लेकिन भाजपा सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। मुख्यमंत्री जनअर्शीवाद यात्रा के माध्यम से लोगों को बहकाने का काम कर रहे है। 

हरियाणा के युवाओ को तो निजी क्षेत्र में भी नौकरियां नहीं मिल रही जबकि सरकारी नौकरी तो गए जमाने की बात हो चुकी है। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने बढती बेरोजगारो की संख्या का हवाला देते हुए कहा कि अगर बेरोजगारी की समस्या इसी तरह  बढती रही तो आने वाले दिनों में प्रदेश का बेरोजगार युवा सडकों पर उतरने से भी गुरेज नहीं करेगा। 

सोमवार को बहादुरगढ में पूर्व विधायक नफे सिंह राठी द्वारा आयोजित इनेलो युवा बेरोजगार सम्ॅमलेन में हजारों की संख्या में युवाओं को सम्बोधित करते हुए  अभयसिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा  युवाओं को रोजगार के सपने दिखाकर कर उनके साथ धोखा कर रही है। 

सत्ता में आने से पहले भाजपा ने ना केवल युवाओं को रोजगार देने के वादे किए थे  मगर सत्ता में हाथ में आनें के बाद चार साल तो एक भी नौकरी नहीं दी बल्कि उलटा नौकरियां छीनी और अब पांचवे साल में चुनाव को देखते हुए कुछ नौकरियां दी हैं मगर उनमें भी भेदभाव किया गया है। 

जबकि इनेलो की सरकार में बेरोजगारी की समस्या लगभग लगभग खत्म हो गई थी जो आज बहुत ज्यादा बढ गई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी खत्म करने के लिए इनेलो को चाहे कितनी की समस्याओ से गुरजना पडे मगर आप के सहयोग व समर्थन से हरियाणा में इनेलो की सरकार बनी तो बेरोजगारी को जड से खत्म कर दिया जाएगा। 

इनेलो जो कहती है उसे करती है और कांग्रेस व भाजपा की तरह से गलत व झूठे वायदे नहीं करती। इनेलो की सरकार में लगभग लगभग हर घर में सरकारी और निजी क्षेत्र में रोजगार मिला जिससे बेरोजगारी का आंकडा नीचे के स्त्तर पर आ गया था मगर आज बेरोजगारी का आंकडा आसमान पर है।