BREAKING NEWS

CAA को लेकर कन्हैया कुमार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार देश में भड़की आग में घी डालने का काम कर रही◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : EC ने अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा को भाजपा की स्टार प्रचारक की सूची से बाहर किया ◾दिल्ली चुनाव : CM केजरीवाल बोले- भाजपा का मुझे ‘‘आतंकवादी’’ कहना बेहद दुखद◾कांग्रेस नेता चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात◾दिल्ली चुनाव : जे पी नड्डा बोले- दिल्ली में पोस्टरबाजी वाली सरकार नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए◾बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में हुई शामिल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार ◾राहुल ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को लेकर हैं अनभिज्ञ ◾निर्भया केस : सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका की ख़ारिज ◾सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत पर PM मोदी ने जताया शोक, बोले- नासिक में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण◾अनुराग ठाकुर के बयान पर ओवैसी बोले- जगह बताइए जहां मुझे गोली मारेंगे, मैं आने को तैयार◾सीएए पर केरल विधानसभा में हंगामा : यूडीएफ विधायकों ने राज्यपाल का रोका रास्ता, मार्शलों ने रास्ता बनाया◾दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को पटना से लेकर हुई रवाना, खुलेंगे कई राज ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ दलित संगठनों का आज भारत बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 132 हुई, 6,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि ◾वुहान में फंसे अपने नागरिकों को निकालेगा भारत : जयशंकर ◾चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए जारी किया नोटिस◾शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष◾देशद्रोह के आरोपी शरजील को बिहार से दिल्ली ले जाने की तैयारी◾केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है : शाह◾चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾

नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार : चौटाला

बहादुरगढ़ : हरियाणा की भाजपा सरकार ने पांच साल में रोजगार देने की बजाय युवाओ को बेरोजगार किया है। हर क्षेत्र में मंदी की मार लोग झेल रहे हैं मगर सरकारी नौकरियों कैसे मिल रही है यह किसी से छिपा नहीं रोजगार के झूठे आंकडे पेश किए जा रहे हैं। 

भाजपा को नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए मगर सरकार ऐसा करेगी नहीं क्योंकि उससे उसकी पोलपट्टी खुल जाएगी। हरियाणा की भाजपा सरकार की गलत व भेदभावपूर्ण नीतियों के कारण प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या विकराल रुप धारण कर चुकी है। हजारों युवा बेरोजगार सड़कों पर घुम रहे है। 

उद्योगपति हरियाणा से पलायन करने लग गए हैं और जो छोटे छोटे उद्योगपति व कामगार लोग अपना काम-धंधा कर रह थे वह भी उस धंधे को बंद करने को मजबूर हो रहे है। घोर आर्थिक मंदी के कारण सैंकडों कंपनियां बंद हो रही है। लेकिन भाजपा सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। मुख्यमंत्री जनअर्शीवाद यात्रा के माध्यम से लोगों को बहकाने का काम कर रहे है। 

हरियाणा के युवाओ को तो निजी क्षेत्र में भी नौकरियां नहीं मिल रही जबकि सरकारी नौकरी तो गए जमाने की बात हो चुकी है। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने बढती बेरोजगारो की संख्या का हवाला देते हुए कहा कि अगर बेरोजगारी की समस्या इसी तरह  बढती रही तो आने वाले दिनों में प्रदेश का बेरोजगार युवा सडकों पर उतरने से भी गुरेज नहीं करेगा। 

सोमवार को बहादुरगढ में पूर्व विधायक नफे सिंह राठी द्वारा आयोजित इनेलो युवा बेरोजगार सम्ॅमलेन में हजारों की संख्या में युवाओं को सम्बोधित करते हुए  अभयसिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा  युवाओं को रोजगार के सपने दिखाकर कर उनके साथ धोखा कर रही है। 

सत्ता में आने से पहले भाजपा ने ना केवल युवाओं को रोजगार देने के वादे किए थे  मगर सत्ता में हाथ में आनें के बाद चार साल तो एक भी नौकरी नहीं दी बल्कि उलटा नौकरियां छीनी और अब पांचवे साल में चुनाव को देखते हुए कुछ नौकरियां दी हैं मगर उनमें भी भेदभाव किया गया है। 

जबकि इनेलो की सरकार में बेरोजगारी की समस्या लगभग लगभग खत्म हो गई थी जो आज बहुत ज्यादा बढ गई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी खत्म करने के लिए इनेलो को चाहे कितनी की समस्याओ से गुरजना पडे मगर आप के सहयोग व समर्थन से हरियाणा में इनेलो की सरकार बनी तो बेरोजगारी को जड से खत्म कर दिया जाएगा। 

इनेलो जो कहती है उसे करती है और कांग्रेस व भाजपा की तरह से गलत व झूठे वायदे नहीं करती। इनेलो की सरकार में लगभग लगभग हर घर में सरकारी और निजी क्षेत्र में रोजगार मिला जिससे बेरोजगारी का आंकडा नीचे के स्त्तर पर आ गया था मगर आज बेरोजगारी का आंकडा आसमान पर है।