BREAKING NEWS

राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾

हरियाणा

नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार : चौटाला

 abhay chutala

बहादुरगढ़ : हरियाणा की भाजपा सरकार ने पांच साल में रोजगार देने की बजाय युवाओ को बेरोजगार किया है। हर क्षेत्र में मंदी की मार लोग झेल रहे हैं मगर सरकारी नौकरियों कैसे मिल रही है यह किसी से छिपा नहीं रोजगार के झूठे आंकडे पेश किए जा रहे हैं। 

भाजपा को नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए मगर सरकार ऐसा करेगी नहीं क्योंकि उससे उसकी पोलपट्टी खुल जाएगी। हरियाणा की भाजपा सरकार की गलत व भेदभावपूर्ण नीतियों के कारण प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या विकराल रुप धारण कर चुकी है। हजारों युवा बेरोजगार सड़कों पर घुम रहे है। 

उद्योगपति हरियाणा से पलायन करने लग गए हैं और जो छोटे छोटे उद्योगपति व कामगार लोग अपना काम-धंधा कर रह थे वह भी उस धंधे को बंद करने को मजबूर हो रहे है। घोर आर्थिक मंदी के कारण सैंकडों कंपनियां बंद हो रही है। लेकिन भाजपा सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। मुख्यमंत्री जनअर्शीवाद यात्रा के माध्यम से लोगों को बहकाने का काम कर रहे है। 

हरियाणा के युवाओ को तो निजी क्षेत्र में भी नौकरियां नहीं मिल रही जबकि सरकारी नौकरी तो गए जमाने की बात हो चुकी है। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने बढती बेरोजगारो की संख्या का हवाला देते हुए कहा कि अगर बेरोजगारी की समस्या इसी तरह  बढती रही तो आने वाले दिनों में प्रदेश का बेरोजगार युवा सडकों पर उतरने से भी गुरेज नहीं करेगा। 

सोमवार को बहादुरगढ में पूर्व विधायक नफे सिंह राठी द्वारा आयोजित इनेलो युवा बेरोजगार सम्ॅमलेन में हजारों की संख्या में युवाओं को सम्बोधित करते हुए  अभयसिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा  युवाओं को रोजगार के सपने दिखाकर कर उनके साथ धोखा कर रही है। 

सत्ता में आने से पहले भाजपा ने ना केवल युवाओं को रोजगार देने के वादे किए थे  मगर सत्ता में हाथ में आनें के बाद चार साल तो एक भी नौकरी नहीं दी बल्कि उलटा नौकरियां छीनी और अब पांचवे साल में चुनाव को देखते हुए कुछ नौकरियां दी हैं मगर उनमें भी भेदभाव किया गया है। 

जबकि इनेलो की सरकार में बेरोजगारी की समस्या लगभग लगभग खत्म हो गई थी जो आज बहुत ज्यादा बढ गई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी खत्म करने के लिए इनेलो को चाहे कितनी की समस्याओ से गुरजना पडे मगर आप के सहयोग व समर्थन से हरियाणा में इनेलो की सरकार बनी तो बेरोजगारी को जड से खत्म कर दिया जाएगा। 

इनेलो जो कहती है उसे करती है और कांग्रेस व भाजपा की तरह से गलत व झूठे वायदे नहीं करती। इनेलो की सरकार में लगभग लगभग हर घर में सरकारी और निजी क्षेत्र में रोजगार मिला जिससे बेरोजगारी का आंकडा नीचे के स्त्तर पर आ गया था मगर आज बेरोजगारी का आंकडा आसमान पर है।