BREAKING NEWS

बिहार: BJP ने अपनाया 'आक्रामक' रुख, NDA में बढ़ रही रार, जानें क्या नीतीश की कुर्सी तक आ जाएगी बात? ◾दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- आज राजधानी में संक्रमण के 4-5 हजार कम केस आने की उम्मीद◾UP चुनाव: जिस दल को मिला पूर्वांचल का साथ... उसके सिर सजा जीत का ताज, जानें अब तक कैसा रहा इतिहास ◾SP-RLD को समर्थन के बाद नरेश टिकैत ने लिया यूटर्न, अब बालियान से की मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म ◾योगी को गोरखपुर से टिकट देना दर्शाता है कि BJP कमजोर हुई : नवाब मलिक◾अखिलेश से लोगों को उम्मीदें, जिंदा लोग BJP को नहीं देंगे वोट : संजय राउत ◾भाजपा ने किया दावा- यूपी में 10 फरवरी से ही शुरू हो जाएगा जीत का सफर, अंतिम चरण तक रहेगा कायम◾UP चुनाव : पीएम मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा के कार्यकर्ताओं से वर्चुअली करेंगे बातचीत ◾गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रही गैर-भाजपा मतों को 'विभाजित' करने का काम ◾रावत के निष्कासन पर बोले CM धामी-वंशवाद से दूर और विकास के साथ चलने वाली पार्टी है BJP◾कांग्रेस में शामिल हुए बिना भी कांग्रेस के लिए करूंगा काम : हरक सिंह रावत◾Corona Cases in India : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2 लाख 58 हजार से अधिक केस दर्ज◾पंजाब में चुनाव टालने की मांग पर आज विचार करेगा निर्वाचन आयोग◾UP विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने UP की 15 सीटों पर ठोंका दावा, BJP ने अभी नहीं की पुष्टि ◾PM मोदी आज करेंगे दावोस शिखर सम्मेलन को संबोधित, कोविड समेत कई वैश्विक मुद्दों पर कर सकते हैं बात◾राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾

जीएसटी व्यवस्था सुलभ व आसान होगी

चंडीगढ: हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा आगामी एक जुलाई से देश भर मेंं जीएसटी लागू किया जा रहा है। यह व्यवस्था काफी सुलभ एंव आसान होगी। जीएसटी के तहत 75 लाख रुपए तक के टर्नओवर वाले निर्माण क्षेत्र के उद्योग एक सरल कम्पोजीशन स्कीम के तहत 2 प्रतिशत टैक्स देकर अपना उद्योग बिना किसी पेचीदगी के कर सकेंगे। जीएसटी के लागू होने से व्यापारी वर्ग एवं आम जन को फायदा मिलेगा। वित्तमंत्री ने जींद में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इन तीन सालों में सरकार ने हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं, और हर क्षेत्र का समान रूप से विकास करवाने का काम किया हैं।

इस समय को देश की जनता स्वर्णिम काल के रूप में याद रखेगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीस वर्षो में पहली बार देश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत से सत्ता पर काबिज होने का फैसला सुनाया है। बीजेपी की सरकार ने भी जनता की आशाओं के अनुरूप काम कर जनता का दिल जीतने का काम किया है। जिसकी बदौलत जनता व सरकार के बीच विश्वास बढ़ा हैं। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षो में देश एवं प्रदेश के विकास के लिए अनेक विकास के कार्य करवाए गए हैं। भविष्य में भी विकास कार्यो का यह सिलसिला जारी रहेगा। सरकार ने फैसला लिया है कि योजनाएं ऊपरी स्तर पर न बनकर नीचे से लोगों की राए लेकर बनाई जाएं ताकि इन योजनाओं का लाभ सही मायने में जनता को मिल सके। वितमंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी की जाएगी।

इसके लिए सरकार द्वारा प्रयास शुरू किए जा चुके हैं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी हमेशा से ही किसान मजदूर एवं व्यापारी वर्ग की हितैषी पार्टी रही हैं। बीजेपी देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सबका विकास करने की सोच रखती है और सभी वर्गो को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि इनैलो की सरकार ने किसान की फसल खराब होने पर 40 करोड़, कांगे्रेस की सरकार ने 80 करोड़ रूपए की राशि मुआवजे के तौर पर किसानों को दी गई, जबकि वर्तमान सरकार द्वारा किसानों की फसल खराब होने पर 1250 करोड़ रूपए की मुआवजा राशि दी जा चुकी हैं, जो प्रदेश के इतिहास में मुआवजे के तौर पर दी गई सबसे बड़ी धनराशि है। वित्तमंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट सरकार द्वारा धीरे-धीरे लागू की जा रही है। स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट में अनेक बिंदू हैं।

(आहूजा)