BREAKING NEWS

कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन आज, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई◾

हरियाणा

हरियाणा विधानसभा चुनाव : CM खट्टर ने करनाल से भरा नामांकन, योगी आदित्यनाथ रहे साथ मौजूद

 cm khatar with yogi

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र जमा करते समय उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे। 

उन्होंने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में भरोसा जताया कि मतदाता इस बार अधिक बड़े अंतर से उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे। खट्टर ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस बार लोग मुझे अधिक प्यार और आशीर्वाद देंगे। मुझे लगता है कि लोग पिछली बार के मुकाबले अधिक वोट से मेरी जीत सुनिश्चित करेंगे।” 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने 15 अक्टूबर तक बढ़ाई शिवकुमार की न्यायिक हिरासत

टिकट न मिलने से असंतुष्ट लोगों की नाराजगी के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “माहौल पार्टी के पक्ष में है, इसलिए स्वाभाविक है कि टिकट मांगने वालों की संख्या बढ़ गई है। लेकिन हमारी पार्टी के कार्यकर्ता अनुशासित हैं। सभी जानते हैं कि एक विधानसभा सीट से सिर्फ एक व्यक्ति को टिकट मिल सकता है। अगर कहीं कोई बात है तो हम लगातार उनके संपर्क में हैं।” 

राज्य की 90 सीटों वाली विधानसभा में 75 सीटें जीतने के लक्ष्य के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने यह लोगों पर छोड़ दिया है कि लक्ष्य से कितना आगे तक वे पार्टी को ले जाना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले पांच वर्षों के दौरान हरियाणा को “नयर दिशा देने के लिए” खट्टर की तारीफ की। 

फडणवीस को नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री बने रहने का अधिकार नहीं : कांग्रेस

आदित्यनाथ ने कहा, “लोगों के उत्साह को देखते इसमें कोई शक नहीं कि 75 के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।” उन्होंने कहा, “भाजपा हरियाणा में दोबारा सरकार बनाएगी। खट्टर के नेतृत्व में पार्टी 75 से अधिक (सीटों) के लक्ष्य को हासिल करेगी।” नामांकन पत्र जमा करने से पहले खट्टर ने हवन किया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और आदित्यनाथ की मौजूदगी में एक रैली को संबोधित किया। 

भाजपा ने सोमवार को विधानसभा चुनावों के लिए 78 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस बार पार्टी ने दो मंत्रियों - विपुल गोयल और राव रनबीर सिंह सहित सात विधायकों के टिकट काट दिए। भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस साल जींद उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्टी के विधायकों की संख्या बढ़कर 48 हो गई।