BREAKING NEWS

CM गहलोत बोले-BJP में गुटबाजी चरम पर पहुंची, विधायकों को बचाने के लिए की जा रही है बाड़बंदी◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- 2 करोड़ नौकरी का वादा कर सत्ता में आए और अब 14 करोड़ हो गए बेरोजगार◾रक्षा उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध को लेकर चिदंबरम का तंज- घोषणा सिर्फ एक 'शब्दजाल'◾जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव मिलने से हडकंप, जांच में जुटी पुलिस◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 96 लाख के पार, सवा सात लाख से अधिक लोगों की मौत ◾गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दी जानकारी◾PM मोदी ने जारी की किसानों को 2,000 रुपए की छठी किस्त, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का किया उद्घाटन◾आत्मनिर्भर भारत पहल के लिए राजनाथ सिंह का अहम ऐलान - रक्षा के क्षेत्र में 101 उपकरणों के आयात पर बैन ◾BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 65 हजार के करीब नए मरीजों का रिकॉर्ड, 861 लोगों ने गंवाई जान ◾आंध्र प्रदेश : विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, अब तक 7 की मौत◾एलएसी विवाद : डेपसांग से सैनिकों के पीछे हटाने को लेकर भारत और चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की हुई वार्ता ◾जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी ◾अभिनेता संजय दत्त की तबीयत अचानक बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती ◾केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए, एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती ◾गृह मंत्री अमित शाह ने की प्रधानमंत्री के ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान से जुड़ने की अपील ◾मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, बोले- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं हैं◾पीएम मोदी के नए नारे पर राहुल का तंज: ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है ◾राजस्थान का सियासी रण फिर गरमाया, दिल्ली में वसुंधरा ने डाला डेरा, नड्डा और राजनाथ से की मुलाकात◾पीएम मोदी ने दिया नया नारा - ‘देश को कमजोर बनाने वाली बुराइयां भारत छोड़ें, गंदगी भारत छोड़ो’◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हरियाणा विधानसभा चुनाव : CM खट्टर ने करनाल से भरा नामांकन, योगी आदित्यनाथ रहे साथ मौजूद

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र जमा करते समय उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे। 

उन्होंने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में भरोसा जताया कि मतदाता इस बार अधिक बड़े अंतर से उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे। खट्टर ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस बार लोग मुझे अधिक प्यार और आशीर्वाद देंगे। मुझे लगता है कि लोग पिछली बार के मुकाबले अधिक वोट से मेरी जीत सुनिश्चित करेंगे।” 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने 15 अक्टूबर तक बढ़ाई शिवकुमार की न्यायिक हिरासत

टिकट न मिलने से असंतुष्ट लोगों की नाराजगी के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “माहौल पार्टी के पक्ष में है, इसलिए स्वाभाविक है कि टिकट मांगने वालों की संख्या बढ़ गई है। लेकिन हमारी पार्टी के कार्यकर्ता अनुशासित हैं। सभी जानते हैं कि एक विधानसभा सीट से सिर्फ एक व्यक्ति को टिकट मिल सकता है। अगर कहीं कोई बात है तो हम लगातार उनके संपर्क में हैं।” 

राज्य की 90 सीटों वाली विधानसभा में 75 सीटें जीतने के लक्ष्य के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने यह लोगों पर छोड़ दिया है कि लक्ष्य से कितना आगे तक वे पार्टी को ले जाना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले पांच वर्षों के दौरान हरियाणा को “नयर दिशा देने के लिए” खट्टर की तारीफ की। 

फडणवीस को नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री बने रहने का अधिकार नहीं : कांग्रेस

आदित्यनाथ ने कहा, “लोगों के उत्साह को देखते इसमें कोई शक नहीं कि 75 के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।” उन्होंने कहा, “भाजपा हरियाणा में दोबारा सरकार बनाएगी। खट्टर के नेतृत्व में पार्टी 75 से अधिक (सीटों) के लक्ष्य को हासिल करेगी।” नामांकन पत्र जमा करने से पहले खट्टर ने हवन किया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और आदित्यनाथ की मौजूदगी में एक रैली को संबोधित किया। 

भाजपा ने सोमवार को विधानसभा चुनावों के लिए 78 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस बार पार्टी ने दो मंत्रियों - विपुल गोयल और राव रनबीर सिंह सहित सात विधायकों के टिकट काट दिए। भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस साल जींद उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्टी के विधायकों की संख्या बढ़कर 48 हो गई।