BREAKING NEWS

CM गहलोत का दावा- सरकार गिराने के लिए हुई खरीद-फरोख्त, हमारे पास है प्रूफ◾रक्षा मंत्री दो दिन के दौरे पर जाएंगे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, सेना प्रमुख भी होंगे साथ ◾CBSE Results 2020 : लाखों स्टूडेंट का इंतजार हुआ खत्म, 10वीं क्लास के एग्जाम का रिजल्ट जारी ◾World Youth Skills Day : PM मोदी बोले-कौशल के प्रति आकर्षण देता है जीने की ताकत◾भारत की वैश्विक रणनीति हो रही फेल, केंद्र सरकार की नीतियों के कारण घट रहा देश का सम्मान : राहुल◾देहरादून के चुक्खूवाला क्षेत्र में तेज बारिश से ढहा मकान, 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 9 लाख 36 हजार के पार, 3 लाख 20 हजार एक्टिव केस◾भाजपा में नहीं जाऊंगा, उनके खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है : सचिन पायलट ◾भारत-EU शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे PM मोदी, कोरोना संकट पर रहेगा फोकस◾World Corona : दुनियाभर में पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 करोड़ 33 लाख के करीब, अब तक 577843 लोगों की मौत ◾LAC विवाद : भारत-चीन के बीच करीब 14 घंटे तक चली कमांडर लेवल बैठक, तनाव कम करने पर हुई बात◾US ने चीन को दिया झटका, हांगकांग को तरजीह देने वाले आदेश पर डोनाल्ड ट्रंप ने किये हस्ताक्षर◾असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, अबतक 85 मौतें, 33 लाख लोग हुए प्रभावित ◾दिल्ली : 24 घंटे में कोरोना से 35 लोगों की मौत, 1606 नए मामले◾राजस्थान में सियासी घमासान के बीच पायलट ने कहा-राम राम सा! तो विश्वेंद्र व मीणा ने पूछा क्या गलती की?◾राजस्थान: सियासी उठापटक के बीच कल सुबह दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे सचिन पायलट ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2.67 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,741 नए केस◾कानपुर शूटआउट : गिरफ्तार शशिकांत पांडेय का खुलासा, विकास के कहने पर ही हुई 8 पुलिसकर्मियों की हत्या◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में कोरोना के 50 फीसदी मामले महाराष्ट्र और तमिलनाडु से◾बिहार में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 16 से 31 जुलाई तक लगाया गया लॉकडाउन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हरियाणा विधानसभा चुनाव : इनेलो ने अपना घोषणापत्र किया जारी, किसान कर्जमाफी का किया वादा

हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव के लिये इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें किसानों और छोटे कारोबारियों के लिये कर्जमाफी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के आधार पर फसलों की कीमत तय करने और कृषि क्षेत्र के लिये मुफ्त बिजली जैसे वादे किये गए हैं। इसके अलावा घोषणापत्र में महिलाओं, बेरोजगार युवाओं और कारोबारियों को लेकर भी कई वादे किये गए हैं। 

चौटाला परिवार में फूट के बाद दो धड़ों में बंटी इनेलो ने सतलुज-यमुना लिंक नहर के निर्माण के बाद राज्य का नदी के जल का हिस्सा लाने और भाजपा नीत सरकार द्वारा खत्म की गई दादूपुर-नलवी नहर परियोजना को फिर से शुरू करने का भी वादा किया। हरियाणा में विभानसभा चुनाव के लिये 21 अक्टूबर को मतदान होना है। इनेलो का घोषणापत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीरबल दास ढालिया ने जारी किया। 

श्रीनगर में लाल चौक के पास आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 5 लोग घायल

पार्टी महासचिव अभय चौटाला इस मौके पर मौजूद नहीं थे। कृषक समाज पर विशेष ध्यान देते हुए इनेलो ने वादा किया कि अगर वह सत्ता में आया तो उत्पादन लागत में 50 प्रतिशत लाभ जोड़कर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा, जोकि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों पर आधारित होगा। ढालिया ने कहा कि पार्टी किसानों और छोटे कारोबारियों का 10 लाख रूपये तक का कर्ज माफ करेगी। 

उन्होंने कहा, 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वाले किसानों और घरेलू उपभोक्ताओं का बिल माफ किया जाएगा। हरियाणा की सत्ता से 15 साल से बाहर इनेलो ने फसल के नुकसान के लिए उत्पादकों को मुआवजा देने के लिये फसल बीमा योजना खत्म कर किसान सहायता कोष बनाने का भी वादा किया। पार्टी ने कहा कृषि संबंधित उपकरणों पर कोई माल एवं सेवा कर (जीएसटी) नहीं लगेगा और उनपर 50 प्रतिशत रियायत दी जाएगी। 

कांग्रेस में शामिल हुई AAP की पूर्व विधायक अलका लांबा

पार्टी ने सहकारी समुदायों के लिये कृषि ऋण को एक लाख रूपये से बढ़ा कर तीन लाख रुपये करने का भी वादा किया, जिसपर दो प्रतिशत की ब्याज दर होगी। इनेलो ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण और कानून व्यवस्था में सुधार का भी वादा किया। पार्टी ने आर्थिक रूप से पिछड़ी महिलाओं को उनकी शादी के लिये पांच लाख रुपये देने का भी वादा किया। 

पार्टी ने राज्य के प्रत्येक परिवार में से एक व्यक्ति को नौकरी देने और बेरोजगार युवाओं को 15 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया। इनेलो ने चार पन्नों के घोषणापत्र में निजी उद्योगों में नौकरियों में राज्य के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण देने का भी वादा किया। पार्टी ने हरियाणा को मादक पदार्थ मुक्त राज्य बनाने और अनुबंधित कर्मचारियों को 58 साल की आयु से पहले नौकरी से नहीं निकालने का भी वादा किया। इसके अलावा इनेलो ने सफाई कर्मचारियों और चौकीदारों को 18,000 रुपये प्रतिमाह देने का भी वादा किया। पार्टी ने सत्ता में आने पर वरिष्ठ नागरिकों को 5,000 रुपये प्रतिमाह पेंशन और पांच लाख रुपये का बीमा कराने का भी वादा किया।