BREAKING NEWS

उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾

हरियाणा

आवारा सांड ने निगला 3 तोला सोना,अब पूरा घर खातिरदारी करने में जुटा

 sand

हरियाणा के सिरसा शहर कालांवाली में वार्ड नंबर 6 स्थित गली खेत्रपालवाली से एक बेहद अजीबो-गरीब  घटना सामने आई हैं। दरअसल हुआ कुछ यूं यहां पर एक महिला ने भूल से 3 तोले सोने के आभूषण सब्जी के छिलकों के साथ कूड़ें में फेंक दिए। फिर क्या होना था बस गली में आवारा सांड धूम रहा था जिसने सब्जियों के साथ गहनों को निगल लिया।

परिवार वालों नें सोने के गहनों की तलाश की तब उन्हें सीसीटीवी कैमरे में पता चल पाया कि सारा सोना आवारा सांड निगल लिया है। जिसके बाद घंटों तक परिवारजनों ने गलियों में उस आवारा सांड की पहचान करी और कड़ी मशक्कत से पकड़कर घर के पास खुली जगह उस सांड को बांध दिया। 

अब परिजन सांड को खूब सारा हरा-चारा,गुड़,केले आदि खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकलवाने की कोशिश में जुटे पड़े हैं। 

नहीं मिल पाई अब तक कामयाबी

कालांवाली निवासी जनकराज ने बताया कि उसका परिवार पिछले दिनों किसी समारोह में आया था। फंक्शन से आने के बाद उसकी पत्नी ने सोना सब्जियों की टोकरी में रख दिया। उसके बाद उसने भूल से टोकरी में पड़े हुए सोने को बाहर फेंक दिया। अब परिजनों की ओर से आवारा सांड को हरा-चारा और अन्य खाद्य सामग्री खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकालने की कोशिशें की जा रही हैं,लेकिन वह अभी अपने इस प्रयास में सफल नहीं हो सके हैं। 

ऑपरेशन से निकाला जा सकता है

महिला के परिवारवालों ने पशु चिकित्सकों से जब इस पूरी घटना के बारे में बात करी तब डॉक्टर ने उन्हें इसके अलावा ऑपरेशन करके गहने को निकालने की बात कही थी,लेकिन इसमें सांड की जान को खतरा है। वहीं महिला के परिवार वालों का कहना है अगर सोना गोबर के रास्ते बाहर आता है तो ठीक वर्ना वो किसी दूसरे विकल्प का सहारा नहीं लेना चाहते। क्योंकि वह सोने के लिए किसी पशु की जान नहीं लेना चाहते हैं।