BREAKING NEWS

यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा - दोनों देशों ने छठे दौर की वार्ता के नतीजों का सकारात्मक मूल्यांकन किया◾बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता 1 अक्टूबर को करेंगे अमित शाह से मुलाकात◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रियों को शामिल करने पर की चर्चा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और अपने मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की। राज्य विधानसभा सत्र के सोमवार को शुरु होने से पहले मुख्यमंत्री का अपने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ दिन भर का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है। 

भाजपा के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा, "अपनी यात्रा के दौरान खट्टर के अपने मंत्रिमंडल के नामों को अंतिम रूप देने की संभावना है।" उन्होंने कहा कि तीन दिन दिवसीय विशेष विधानसभा सत्र के बाद कैबिनेट में मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते तक कैबिनेट में 11 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। सत्र के पहले दिन सभी 90 विधायक शपथ लेंगे। दूसरे व तीसरे दिन क्रमश: राज्यपाल का अभिभाषण होगा और इस पर जवाब दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री खट्टर व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 27 अक्टूबर को पद की शपथ ली। यह शपथ ग्रहण चुनाव बाद गठबंधन के बाद हुआ। चुनावों के दौरान एक दूसरे के खिलाफ कड़ी मुहिम चलाने के बाद दोनों सौहार्द प्रदर्शित कर रहे है। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) अपने चुनावी घोषणा पत्र के वादे के अनुसार हरियाणा के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में 75 फीसदी आरक्षण लागू करने को प्राथमिकता दे रही है। 

मुख्यमंत्री खट्टर ने पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने के लिए जावड़ेकर से की मांग

दुष्यंत ने कहा, "हम अगले विधान सभा सत्र में एक विधेयक लाने जा रहे हैं, जिससे निजी नौकरियों में 75 फीसदी का आरक्षण होगा।" दुष्यंत ने कहा, "जेजेपी व भाजपा के घोषणा पत्र में करीब 60 साझा बिंदु हैं।" सूत्रों ने कहा कि जेजेपी उप मुख्यमंत्री के पद के अलावा गृह, वित्त, एक्साइज व टैक्सेशन जैसे अहम पोस्टफोर्लियो पर भी नजर रखे है। 

यह पता चला है कि वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल विज पार्टी के जेजेपी के साथ पोर्टफोलियो-शेयरिंग फार्मूले से खुश नहीं हैं। छह बार के विधायक पूर्व में स्वास्थ्य व खेल मंत्री रहे हैं। गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री सहित 13 मंत्री होंगे।