BREAKING NEWS

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾

हरियाणा

हरियाणा : कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा बोली- एग्जिट पोल को भूल जाइये, कांग्रेस बनाएगी सरकार

 kumari selja

हरियाणा विधानसभा चुनावों की एग्जिट पोल में सत्तारुढ़ भाजपा की जीत की भविष्यवाणियों को अनदेखा करते हुए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मंगलवार को जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस ही राज्य में अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने 90 विधानसभा सीटों में से 45 से अधिक पर जीत हासिल करने के विश्वास के साथ कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी हरियाणा में अगली सरकार बनाने जा रही है।’’ यह पूछे जाने पर कि वह कांग्रेस की जीत को लेकर इतनी आश्वस्त कैसे हैं, शैलजा ने कहा कि राज्य भर में उम्मीदवारों को मिले सहयोग ने उन्हें यह भरोसा दिलाया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से भाजपा ने हरियाणा के लोगों की समस्यायों को नजरअंदाज करते हुए इस (जनमत) अभियान को चलाया है, उसने अपनी हार का रास्ता तैयार कर लिया है। मुझे लगता है कि लोगों को अब होश आ गया है। भाजपा ने लोगों का ध्यान राष्ट्रीय मुद्दों की ओर आकर्षित किया लेकिन बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, किसानों के संकट, बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर बात नहीं की। 

अयोध्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने ‘निर्वाणी अखाड़ा’ को लिखित नोट दाखिल करने की दी इजाजत

एग्जिट पोल में हरियाणा में भाजपा की जीत के अनुमानों पर शैलजा ने कहा कि वह इस तरह की भविष्यवाणियों में विश्वास नहीं करती हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कुछ लोग मतदान से पहले ही जनमत सर्वेक्षण दिखा रहे थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि कांग्रेस हरियाणा में चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने जैसे अन्य राष्ट्रीय मुद्दों को बार-बार इसलिए उठाया क्योंकि सत्तारुढ़ पार्टी को अपने कामों और अपनी सरकार को लेकर पूरा आत्मविश्वास नहीं था। 

भाजपा ने पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं को प्रचार के लिए भेजा लेकिन उनमें से किसी ने भी स्थानीय मुद्दों पर बात नहीं की। उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान किए गए कामों के बारे में बात नहीं की। मतदान के दौरान कुछ स्थानों पर ईवीएम की गड़बड़ी की शिकायतों के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि उन्हें खुद महसूस हुआ कि मशीन का बटन दबाने पर वोट डालने में सामान्य समय से अधिक समय लग रहा था। 

ईवीएम पर संदेह जताते हुए उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनावों की पूर्व संध्या पर सोशल मीडिया पर वायरल असंध विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह वर्क के ईवीएम को लेकर विवादित बयान वाले एक वीडियो का जिक्र किया। उस वीडियो के संदर्भ में चुनाव आयोग ने विर्क को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। साथ ही ‘‘सुधारात्मक कदम’’ उठाने के लिए एक विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था। हालांकि विर्क ने दावा किया था कि वायरल किया गया वीडियो नकली था और उन्होंने कभी ईवीएम के बारे में कुछ नहीं कहा।