BREAKING NEWS

कोरोना वायरस से निपटने के लिए PM मोदी की माता जी ने दिए 25 हजार रुपये◾Covid-19 को लेकर प्रियंका का ट्वीट , कहा - कांग्रेस सरकारों का इंतजाम शानदार ◾गृह मंत्रालय का बयान - इस साल तबलीगी गतिविधियों के लिये 2100 विदेशी भारत आए◾कोविड-19 के देशभर मे फैलने की आशंका, निजामुद्दीन से जुड़े संदिग्ध मामलों की देशभर में तलाश शुरू◾ITBP के जवानों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम राहत कोष में दिया एक दिन का वेतन ◾सरकार ने विदेशी तब्लीगी कार्यकर्ताओं को पर्यटन वीजा देने पर लगाई रोक ◾Covid 19 का कहर जारी : देश में कोरोना के 227 नये मामले आये सामने, पिछले 24 घंटों में तीन और मौतें◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नए मामले आये सामने , मरीज़ों की तादाद 300 के पार◾निजामुद्दीन मुद्दे पर योगी सरकार एक्शन में ,तबलीगी जमात के 157 लोगों में से 95 प्रतिशत की हुई पहचान ◾तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में दी सहायता राशि, PM को पत्र लिख कर दिया समर्थन ◾कोरोना का कहर : यूपी में संक्रमितों की संख्या 100 के पार, नोएडा में सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज◾कोरोना तबाही : दुनियाभर में सख्ती से लॉकडाउन लागू, मरने वालों का आंकड़ा 39 हजार के पार ◾निजामुद्दीन मरकज मामले में प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज, जांच के लिए मामला अपराध शाखा को सौंपा गया ◾मरकज पर CM केजरीवाल ने दिखाई सख्ती, कहा- लापरवाही होने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा◾निजामुद्दीन मरकज मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- यह समय कमियां खोजने का नहीं बल्कि कार्रवाई करने का है◾कोरोना वायरस : मध्य प्रदेश में 17 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों की संख्या 64 हुई◾दिल्ली : मोहल्ला क्लिनिक के एक और डॉक्टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, प्रशासन ने चस्पा किए नोटिस◾प्रवासी मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को कमेटी बनाने का दिया निर्देश◾तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले विदेशियों के वीजा में मंत्रालय ने पाई गड़बड़ियां◾तबलीगी जमात के मरकज में आए 24 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 1500 से 1700 लोग हुए थे शामिल◾

हरियाणा कांग्रेस में जूतम-पैजार!

चंडीगढ़: गुटबाजी के दलदल में फंसी हरियाणा कांग्रेस में एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर के बीच जूतमपैजार और हाथापाई होते-होते बची। एआईसीसी महासचिव मधुसूदन मिस्त्री की मौजूदगी में यह विवाद संगठनात्मक चुनाव की चल रही तैयारियों के बीच चंडीगढ़ में हुआ। यह वाक्या ठीक उस समय हुआ जब 6 अगस्त से संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया शुरु होने वाली है और जिलावार बैठकों का सिलसिला शुरु हो चुका है। कुल मिलाकर इस घटना से एक बार फिर साफ हो गया है कि हुड्डा व तंवर समर्थकों के बीच खाई पहले से ज्यादा चौड़ी हो चुकी है और इसका असर संगठनात्मक चुनाव पर साफ-साफ पड़ गया है और आने वाले दिन भी कांग्रेस के लिए कम चुनौती भरे नहीं रहेंगे।

मामला उस समय गर्म हो गया जब हुड्डा समर्थक विधायकों व नेताओं ने अपनी शिकायतें रखते हुए मतदाता सूचियों में भारी पैमाने पर गड़बड़झाला करने का आरोप जड़ दिया। उन्होंने सदस्यता अभियान के मामले में भी फर्जीवाड़े की शिकायतें करते हुए चुनाव प्रक्रिया को हाईजैक करने के आरोप लगाने शुरु कर दिए। हुड्डा समर्थकों ने कहा कि चुनाव से जुड़ी प्रक्रिया पारदर्शी नहीं है। सदस्यता फार्म जमा कराने वाले नेताओं को अब उनका रिकार्ड तक नहीं दिखाया जा रहा है। इस दौरान कलानौर से कांग्रेस विधायक शकुंतला खटक, गोहाना से जगबीर मलिक, राई से जयतीर्थ दहिया और रोहतक से पूर्व कांग्रेस विधायक बीबी बतरा अपने-अपने तथ्य जोरजोर से बोलते रहे और इसी बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर के समर्थकों का मूड भी गर्मा गया और दोनों पक्षों में तू तू-मैं मैं शुरु हो गई।

गर्मागर्मी में नौबत हाथापाई तक पहुंचती दिखी तो चुनाव अधिकारी प्रदीप जैन, सहायक चुनाव अधिकारी हरपाल ठाकुर व जयेंद्र रमोला ने किसी तरह विवाद को रफा-दफा किया। मिस्त्री ने भी समस्याएं सुने जाने के दौरान तंवर समर्थकों की तरफ से अनावश्यक दखलंदाजी को देखते हुए उन्हें बाहर कर दिया। मंगलवार को कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के सीनियर सदस्य और एआईसीसी महासचिव मधुसूदन मिस्त्री संगठनात्मक चुनाव के सिलसिले में विधायकों व नेताओं की शिकायतों व आपत्तियों की सुनवाई करने के लिए चंडीगढ़ आए थे। उनके साथ चुनाव अधिकारी प्रदीप जैन, सहायक चुनाव अधिकारी हरपाल ठाकुर व जयेंद्र रमोला भी थे। काबिलेगौर बात यह है कि विवाद के बीच उठाए गए मुद्दों पर मिस्त्री समेत अन्य केंद्रीय नेताओं से जवाब देते नहीं बना। हालांकि मिस्त्री ने बताया कि उनके पास कुल 69 शिकायतें आई हैं और सभी शिकायतों पर फैसला जरूर लेंगे।

(आहूजा)