BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 16 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेसी नेताओं पर भाजपा का तंज, कहा- पहले राहुल फेल हुए, अब प्रियंका फेल होंगी◾जामिया हिंसा के विरोध में इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी◾झारखंड : अमित शाह बोले- अयोध्या में चार महीने के भीतर बनेगा भव्य राम मंदिर◾जामिया हिंसा पर दिल्ली पुलिस का बयान- बाहर के लोग थे शामिल, अफवाहों से बचें◾उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार, 19 को सुनाई जाएगी सजा ◾NRC के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, बोलीं- अगर सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास कैसे होगा?◾जामिया में हुई झड़प को लेकर बोलीं VC नजमा - बिना अनुमति के कैंपस में घुसी पुलिस, दर्ज कराएंगे FIR◾मायावती ने की नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग◾पुलिस कार्रवाई के खिलाफ जामिया के छात्रों ने कपड़े उतारकर किया विरोध प्रदर्शन ◾जामिया विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, CJI बोले-हिंसा रुकेगी तब होगी मामले की सुनवाई◾जामिया के छात्रों को मिला VC नजमा अख्तर का साथ, बोलीं-अकेले छात्रों की लड़ाई नहीं, मैं हूं उनके साथ◾दिल्ली: जामिया में स्थिति तनावपूर्ण, घर का रुख कर रहे हैं छात्र-छात्राएं◾प्रियंका गांधी बोली- तानाशाह सरकार दबाना चाहती है छात्रों की आवाज, विश्वविद्यालयों में घुसकर छात्रों को पीटा◾Citizenship Amendment Law के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच यातायात बंद◾उन्नाव रेप केस: आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज◾लालू की बहू ऐश्वर्या ने सास पर मारपीट का लगाया आरोप, बोलीं- राबड़ी देवी ने बाल नोंचे और पीटा◾जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा : दिल्ली पुलिस ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान जारी ◾कैब प्रदर्शनों के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार खोले गए: DMRC◾

हरियाणा

हरियाणा ने शिक्षित पंचायत गठित कर किया उदाहरण पेश

 narendra tomar

रोहतक : केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र तोमर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिवालिया हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर सोनिया गांधी को ही इस पार्टी की कमान दोबारा सौंपनी थी, तो इतने दिन पद खाली रखने की क्या जरूरत थी। सोनिया गांधी को कमान सौंपने से कांग्रेस पार्टी को कोई फायदा होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री सडक़ योजना के तीसरे चरण की शुरुआत हो रही है और पूरे देश में एक लाख 25 हजार किलोमीटर सडक़ों का निर्माण करवाया जाएगा, जिस पर लगभग 80 हजार करोड रुपए का खर्च आएगा। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा को भी अढाई हजार किलोमीटर सडक़ों का तोहफा मिलेगा और 1600 करोड़ रुपए की लागत से यह सडक़ें बनाई जाएंगी।  इन सडकों से एक गांव से दूसरे गांव की दूरी कम होगी और विकास के नये रास्ते खुलेंगे। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर मंगलवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के टैगोर सभागार में 7-स्टार इन्द्रधनुष योजना पुरुस्कार समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में पढ़ी लिखी पंचायतों का स्वरूप पूरे देश के लिए एक उदाहरण है। 

प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों का पढ़ा लिखा होने के नाते प्रत्येक पंचायतों को एक अलग पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में केंद्र व राज्य सरकारों की अपनी-अपनी भूमिका है, लेकिन स्थानीय स्तर पर पंचायतीराज संस्थाएं मजबूत नहीं होती है तो उपर वाली सरकारों के कार्यों का परिणाम नहीं मिलता। यदि उपर वाली सरकारों के दम से कोई परिणाम हांसिल किया जा सकता तो हमें आज किसी भी समस्या से झूजना नहीं पड़ता। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश में चलाये गये स्वच्छता अभियान की आज पूरी दुनिया में सराहना की जाती है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी देशवासियों ने मिलकर मेहनत की और इसे स्वच्छता आन्दोलन का रूप दिया है।  

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों का ऐसा सम्मान प्रदेश में पहली बार हो रहा है। पंचायतों को मिला हर स्टार उनकी उपलब्ध्यिों को दर्शाता है। देश में अन्य राज्यों की अपेक्षा हरियाणा प्रदेश की पंचायतों ने ज्यादा विकास किया है। हरियाणा का ग्रामीण विकास देश में पहले स्थान पर है। इस अवसर पर एसीएस सुधीर राजपाल, निदेशक सुशील सारवान, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय बंसल, जिला मीडिया प्रभारी शमशेर खरक, उपायुक्त आर एस वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।