BREAKING NEWS

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

गृहमंत्री ने सुनी फरियादियों की समस्याएं

अम्बाला : गृह शहरी स्थानीय एवं स्वास्थ्य मंत्री के निवास स्थान पर हरियाणा के दूरदराज से आए लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं के बारे में लिखित प्रार्थना पत्र देकर अवगत करवाया। गृह मंत्री ने लोगों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुनने के उपरान्त समस्याओं को सम्बधिंत अधिकारियों को मार्क करके समय अवधि के तहत इनका निपटान करने के निर्देश दिए। उन्होनें यह भी कहा कि लोगों को अपनी समस्याओं के लिए कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े इसके लिए अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें। 

गृह मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर शिकायत लेकर आए लोगों में सोनीपत निवासी सुभाष चन्द ने अपनी बेटी कविता की गुमशुदगी बारे गृह मंत्री को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि उसकी बेटी 26 अगस्त 2019 से लापता है और उसने इस सम्बन्ध में 4 व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है लेकिन मामले में पुलिस की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। इसी प्रकार किठाणा निवासी अशोक कुमार ने सरपंच जसबीर सिंह की ओर से पंचायत भूमि पर लगे 300 पेड़ काटे जाने की शिकायत पर 2 बार इन्क्वरी होने के बाद भी सरपंच के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं की गई।

इतना ही नहीं सरपंच की ओर से उसके साथ इस मामले को लेकर मारपीट की गई जिसकी शिकायत उसने पुलिस में दर्ज करवाई है लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है इस बारे में उन्हें अवगत करवाया। चरखी दादरी के राधेश्याम ने गृह मंत्री को शिकायत देकर बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने उसके और उसकी पत्नि के साथ मारपीट की और घर से लगभग 50 हजार रूपए की राशि छीन कर ले गए जिसकी शिकायत उसने पुलिस में दर्ज करवाई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 

तोशाम निवासी पवन कुमार ने एक व्यापारी की ओर से उसकी सरसों की फसल खरीदने के उपरान्त उसकी बकाया 11 लाख रूपए की राशि का भुगतान न किए जाने बारे पूजा विहार निवासी जयपाल ने धोखाधड़ी से उसके खाते से पैसे निकलने बारे और  सफीदों निवासी सिपाही गुरलाल सिंह ने उसकी पत्नि बलजीत कौर की गुम होने की शिकायत पुलिस में देने पर भी कोई कार्रवाई न करने बारे और फतेहाबाद निवासी पवन कुमार ने हरियाणा पुलिस के एक एएसआई और चिट फंड कम्पनी के एमडी सुखविन्द्र सिंह की ओर से उसके साथ धोखाधड़ी किए जाने बारे अपनी शिकायत रखी।  

संजीव कुमार और अन्य निवासी गांव जुडला जिला करनाल ने शिकायत की कि वर्ष 1997 में 154 व्यक्तियों को 3-3 मरले के प्लाट अलॉट किये  थे। इन प्लाटों में पानी ठहराव की वजह से प्लाटों की निशानदेही नहीं हो पा रही है|  इस बारे गांव की सरपंच को कई बार में बताया गया है लेकिन कोई कार्रवाही नहीं किए जाने बारे अवगत करवाया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होनें बताया कि शिकायत देने आए लोगों में महिलाओं की संख्या भी ज्यादा है उसका कारण यह हैं कि लोगों का विश्वास बढ़ा है और उनकी समस्याओं का समाधान हो रहा है। विश्वास के बल पर वे लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। 

इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे कार्यदिवस में लोगों की समस्याओं को सुनना सुनिश्चित करें तथा समस्याओं का निपटारा भी प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों को हरियाणा मेडिकल काउसिंल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य हैं। बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी डॉक्टर प्रेक्टिस नहीं कर पाएगा। पहले भी यह कानून था लेकिन अब इसे सख्ती से लागू किया जाएगा।  इस मौके पर मीडिया सलाहाकार विजेन्द्र चौहान, सोम चोपड़ा, बलकेश वत्स, जसबीर जस्सी, रवि सहगल, ललित चौधरी, राजीव डिम्पल, सुनील निडारिया उपस्थित रहे।