BREAKING NEWS

एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

10 दिन की न्यायिक हिरासत में हनीप्रीत, दिवाली जेल में ही कटेगी

पंचकूला : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत की दिवाली अंबाला जेल में बीतेगी। पंचकूला की अदालत ने उसे 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद हनीप्रीत को शुक्रवार शाम अदालत में पेश किया गया। अदालत ने हनीप्रीत के साथ गिरफ्तार की गई सुखदीप कौर को भी न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। दोनों को 23 अक्‍टूबर तक अंबाला की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। हनीप्रीत को दो बार पुलिस रिमांड में दिया गया था। उसे पहली बार छह दिनों के पुलिस रिमांड पर दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने उस पर पूछताछ में सहयोग ना करने का आरोप लगाया। इस पर अदालत ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। आज तीन दिन के रिमांड के समाप्त होने के बाद दिन में करीब साढ़े चार बजे फिर अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने पेशी के दौरान उसका रिमांड नहीं मांगा और अदालत ने हनीप्रीत व उसके साथ गिरफ्तार की गई सुखदीप कौर को 23 अक्‍टूबर तक न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। उसे और सुखदीप कौर को अंबाला की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। दोनों को 3 अक्‍टूबर को चंडीगढ़ के पास जीरकपुर से गिरफ्तार किया गया था।
हनीप्रीत का मोबाइल मिला, लंबी पूछताछ के बाद विपासना इंसा ने पुलिस को सौंपा
हनीप्रीत इंसां का मोबाइल फोन आखिर पंचकूला पुलिस के कब्जे में आ गया है। विपासना इंसां ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद हनीप्रीत का मोबाइल फोन पंचकूला पुलिस की एसआईटी को सौंप दिया है। पुलिस के तीसरे नोटिस पर पंचकूला के चंडीमंदिर थाने पहुंची विपासना से नौ घंटे तक पूछताछ चली। पुलिस ने विपासना को हनीप्रीत के सामने बिठाकर पूछताछ की। पूछताछ के बाद विपासना को रात करीब 8 बजे थाने से छोड़ा गया। माना जा रहा है कि विपासना ने पुलिस को कई चीजें वेरिफाई की हैं। सूत्रों के मुताबिक विपासना इंसां से 9 घंटे की मैराथन पूछताछ के दौरान उसने एसआईटी के समक्ष कई अहम खुलासे किए हैं।फिलहाल हनीप्रीत इंसां के मोबाइल फोन की जांच में जुटी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के मोबाइल फोन में कुछ भड़काऊ वीडियो हो सकते हैं। हनीप्रीत पर इल्जाम है कि उसने डेरा के लोगों द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण मंगवाकर उनको सोशल मीडिया पर वायरल किया था। हनीप्रीत इंसां ने इस मोबाइल फोन का इस्तेमाल 26 अगस्त तक किया था और उसने इसी दिन इस मोबाइल फोन को डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन समिति की चेयरपर्सन विपासना इंसां को सौंप दिया था। फिलहाल पुलिस मोबाइल फोन का रिकॉर्ड खंगालने में जुट गई है और उन भड़काऊ वीडियो क्लिप्स को हासिल करना चाहती है, जो हनीप्रीत ने कथित तौर पर सोशल मीडिया के जरिए वायरल किए थे। पुलिस इस मोबाइल फोन से डिलीट किए गए डेटा को भी रिकवर करने की कोशिश में है। इसके लिए कुछ तकनीशियनों की मदद भी ली जाएगी।
 कई सवालों का अभी मिलना है जवाब

आखिर हनीप्रीत इंसां ने अपना मोबाइल फोन विपासना को क्यों सौंपा था? क्या उसके पास सिर्फ एक ही मोबाइल फोन था और फिर 38 दिनों की फरारी के दौरान आखिर उसने कौन-सा फोन इस्तेमाल किया? हनीप्रीत इंसान ने 17 सिम कार्ड और व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कौन-से फोन के जरिए किया? विपासना इंसां ने हनीप्रीत का मोबाइल पुलिस को सौंपने के अलावा उसका लैपटॉप और सीक्रेट डायरी भी सौंपी है या नहीं? फिलहाल इन बातों का खुलासा नहीं हो पाया है। शुक्रवार को 8 घंटे की पूछताछ के बाद विपासना इंसां वापस सिरसा लौट गई। उसे 16 अक्टूबर के दिन फिर से पंचकूला के सेक्टर 23 थाना में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।