चंडीगढ़ : हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को न तो राज्य के आर्थिक आंकड़ों की समझ है और न ही बजट की। उन्हें सिर्फ जमीन से संबंधित घोटालों और भ्रष्टाचार की समझ थी और अपने दस वर्ष के शासन में उन्होंने यही किया। यहां जारी एक बयान में वित्त मंत्री ने कहा की भाजपा सरकार के समय हरियाणा हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। सरकार के 4 बजट इसकी पुष्टि करते हैं लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री जिस तरह से बजट पर बयान दे रहे हैं उससे उनकी समझ पर तरस आता है।

कैप्टन अभिमन्यु ने बजट के मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा को किसी भी सार्वजनिक मंच पर आकर उनसे बहस की चुनौती देते हुए कहा कि बजट एक गम्भीर विषय है और वे विपक्ष से बजट पर ईमानदार आलोचना व सुझावों की भी अपेक्षा करते हैं। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर सिर्फ अपनी नासमझी का परिचय देते हुए झूठे आरोपों की राजनीति कर रहे हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार पहली सरकारों के मुकाबले सस्ती दरों पर कर्ज लेकर पूर्व सरकार द्वारा आर्थिक विकास के रास्ते में खोदे गए गड्ढों को भरने का काम कर रही है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा का बजट प्रबन्धन संतुलित है और राज्य की पहचान एक जिम्मेवार राज्य के रूप में हुई है तथा राष्ट्रीय स्तर पर भी राज्य के वित्त प्रबंधन की सराहना हुई है। सरकार ने चार साल के कार्यकाल में प्रस्तावित बजट अनुमानों का हर वर्ष 90 प्रतिशत वास्तविक खर्च किया है, जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2010-11 से वर्ष 2014-15 तक यह खर्च 85 प्रतिशत तक भी नहीं था।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।

(आहूजा)