BREAKING NEWS

6 जून से शुरू हो सकता है नयी लोकसभा का पहला सत्र◾लड़ाई कितनी भी लंबी हो, कभी पीछे नहीं हटूंगी : सोनिया गांधी◾BJP के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत , जानिए ! Modi का ये फॉर्मूला ◾MP की घटना में शामिल लोग BJP और Modi के हैं मतदाता : ओवैसी◾ADR रिपोर्ट : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति, ये सांसद है सबसे आमिर◾सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख पूछताछ के लिए तलब किया ◾दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾

हरियाणा

हुड्डा को बजट की नहीं भ्रष्टाचार की समझ है

चंडीगढ़ : हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को न तो राज्य के आर्थिक आंकड़ों की समझ है और न ही बजट की। उन्हें सिर्फ जमीन से संबंधित घोटालों और भ्रष्टाचार की समझ थी और अपने दस वर्ष के शासन में उन्होंने यही किया। यहां जारी एक बयान में वित्त मंत्री ने कहा की भाजपा सरकार के समय हरियाणा हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। सरकार के 4 बजट इसकी पुष्टि करते हैं लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री जिस तरह से बजट पर बयान दे रहे हैं उससे उनकी समझ पर तरस आता है।

कैप्टन अभिमन्यु ने बजट के मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा को किसी भी सार्वजनिक मंच पर आकर उनसे बहस की चुनौती देते हुए कहा कि बजट एक गम्भीर विषय है और वे विपक्ष से बजट पर ईमानदार आलोचना व सुझावों की भी अपेक्षा करते हैं। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर सिर्फ अपनी नासमझी का परिचय देते हुए झूठे आरोपों की राजनीति कर रहे हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार पहली सरकारों के मुकाबले सस्ती दरों पर कर्ज लेकर पूर्व सरकार द्वारा आर्थिक विकास के रास्ते में खोदे गए गड्ढों को भरने का काम कर रही है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा का बजट प्रबन्धन संतुलित है और राज्य की पहचान एक जिम्मेवार राज्य के रूप में हुई है तथा राष्ट्रीय स्तर पर भी राज्य के वित्त प्रबंधन की सराहना हुई है। सरकार ने चार साल के कार्यकाल में प्रस्तावित बजट अनुमानों का हर वर्ष 90 प्रतिशत वास्तविक खर्च किया है, जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2010-11 से वर्ष 2014-15 तक यह खर्च 85 प्रतिशत तक भी नहीं था।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें। (आहूजा)