BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश सरकार ने पीड़ितों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, घटनास्थल पर भेजीं 10 एम्बुलेंस ◾सड़क हादसे में 40 यात्रियों से भरी बस पलटी, एक की मौत; 30 से अधिक घायल◾Odisha train accident : ओडिशा सीएम ने तमिलनाडु के यात्रियों को हरसंभव मदद का दिया भरोसा ◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सूरीनाम और सर्बिया की यात्रा पर रवाना◾ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्रालय का बयान आया सामने : कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, मालगाड़ी में घुसी, हावड़ा एसएफ एक्सप्रेस से टकराई◾पाकिस्तान में सिंध समुदाय निशाने पर , डिजिटल जनसंख्या जनगणना से अल्पसंख्यक बनाने का षड्यंत्र ◾ओडिशा ट्रेन हादसा: TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रेल मंत्री से इस्तीफा मांगा◾ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने रद्द किया रोड शो◾ओडिशा ट्रेन हादसे पर इन विदेशी नेताओं ने जताया दुख, कही ये बड़ी बात◾नौ भारतीय नाविकों की लीबिया जेल से रिहाई ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति से की मुलाकात◾ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 288 हुई, 1,000 से अधिक घायल : रेलवे रिपोर्ट◾पीएम मोदी : बालासोर हादसा में दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा,हर तरह की जांच के निर्देश ◾Odisha Train Accident: ग्राउंड जीरो पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, स्थिति का लिया जायजा◾सुगम, सुरक्षित यात्रा हर नागरिक का अधिकार - सीएम योगी◾NCERT : नहीं हटी आवर्त सरणी ,कक्षा 11वीं की पाठ्यपुस्तक में विस्तार से उपलब्ध ◾ओडिशा ट्रेन हादसे पर कांग्रेस बोली- सवाल बाद में भी पूछे जा सकते हैं, पहले राहत और बचाव कार्य जरूरी◾4.2 तीव्रता के भूकंप से कांपा अफगानिस्तान ◾Odisha Train Accident: पीड़ितों की सहायता के लिए वरुण गांधी आगे आए, सभी सांसदों से की ये खास अपील◾संयुक्त अरब अमीरात ने संवेदना व्यक्त की ,घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना ◾

हरियाणा कांग्रेस में हुआ बड़ा फेरबदल! हुड्डा के करीबी को प्रदेश अध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी....

कांग्रेस में बड़े बदलाव का दौर जारी है। हरियाणा कांग्रेस में मचे घमासान को संभालने के लिए पार्टी आलाकमान ने कई तरह की कोशिशें की, जिसका नतीजा अब सामने आ गया है। पंजाब और हिमाचल प्रदेश के बाद अब हरियाणा कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है।  

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी को मिली हरियाणा की कमान  

हरियाणा कांग्रेस प्रदेश कमिटि की अध्यक्ष कुमारी शैलजा का इस्तीफा आलाकमान ने स्वीकार कर लिया है। तो वहीं, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी उदयभान को हरियाणा काग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बता दें कि उदयभान दलित समुदाय से आते है और होदल सीट से कई बार विधायक रह चुके है। हरियाणा कांग्रेस में यह बात जगजाहिर है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के मध्य गहरे मतभेद थे। इस वजह से नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग काफी समय से की जा रही थी।  


कांग्रेस आलाकमान ने इस तरह से सुलझाया हरियाणा मतभेद 

दूसरी तरफ, हुड्डा की इस मांग को लेकर हाईकमान इस पसोपेश में था कि यदि उनकी उपेक्षा की जाती है तो जाट समुदाय में गलत संदेश जाएगा। हुड्डा को जाट समुदाय में काफी प्रभावशाली नेता माना जाता है। तो वहीं, दलित समुदाय से आने वालीं शैलजा को हटाने से उनके समुदाय की नाराजगी काफी भारी पड़ सकती थी।  

नहीं की हुड्डा की अपेक्षा, सुलझेगा मसला? 

ऐसे में अब कांग्रेस आलाकमान को पूरी उम्मीद है कि वह उदयभान के जरिए इन दोनों ही मुश्किलों पर काबू पा लिया जाएगा। उदयभान खुद दलित समुदाय से आते हैं, जिससे उनके प्रभाव में आने वालों को साधना आसान होगा। इसके अलावा हुड्डा समूह के नेता माने जाते हैं, ऐसे में पार्टी पर हुड्डा की उपेक्षा के आरोप भी नहीं लगेंगे।  

हरियाणा कांग्रेस को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष, वॉर रूम में भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई नेताओं ने की मैराथन बैठक

ये बने है हरियाणा के चार कार्यकारी अध्यक्ष  

इसके अलावा चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। जिन्हें पार्टी ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है, वे हैं श्रुति चौधरी, राम किशन गुज्जर, जीतेंद्र कुमार भारद्धाज और सुरेश गुप्ता। ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर मुलाकातों का दौर चल रहा था। पार्टी हाईकमान हरियाणा विधानसभा  चुनाव से पहले संगठन में बदलाव करना चाहती थी, ताकि हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) की बढ़ती चुनावी सक्रियता को गंभीरता के साथ चुनौती दी जा सके।