BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हुड्डा का जेल जाना तय : खट्टर

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस व इनेलो ने जमकर लूट मचाई की है। इस लूट-खसोट का सबसे ज्यादा असर प्रदेश के गरीब परिवारों पर पड़ा है। मुख्यमंत्री सोमवार को महम विधानसभा क्षेत्र में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान अलग-अलग स्थानों पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने खुद के कानून बनाकर जमीन खरीद-फरोख्त में बड़े घोटाले किये। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने इतने पाप किए हैं कि अब उनका जेल में जाना तय है। 

भ्रष्टाचार के मामले में प्रदेश का एक पूर्व मुख्यमंत्री पहले ही जेल में है। पिछली सरकारों में सरकारी नौकरियों की भर्तियों में, बदलियो में व लाइसेंस बनवाने आदि में जमकर भ्रष्टाचार किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पहले उन्होंने वायदा किया था कि न खाएंगे और ना खाने देंगे और अब इसमें नया वाक्य जोड़ दिया है कि पहले जिसने खाया है उसका भी निकलवा कर रहेंगे। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि भाजपा की सरकार लुटेरों के चुंगल से निकल चुके हैं हरियाणा प्रदेश को बचाकर रखेगी। 

महम के विकास का जिक्र करते हुए नेशनल हाईवे पर बाईपास बनाया गया है। रोहतक-महम-हांसी रेल लाइन बिछाई जाने के लिए भाजपा की सरकार ने पैसा दिया है और जल्द ही यह रेलवे लाइन बनकर तैयार हो जाएगी। इस रेलवे लाइन पर फास्ट ट्रैक रेल गाडियां चलेंगी दिल्ली से हिसार का रास्ता डेढ़ घंटे में कवर हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार ने हिसार में एयरपोर्ट बनाया है और इस एयरपोर्ट से तीन सितंबर से रेगुलर फ्लाइट आरंभ हो जाएंगी और जल्द ही हिसार का एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने वाला है। उन्होंने यह भी कहा कि हिसार में पायलट ट्रेनिंग सेंटर भी सरकार शुरू करने जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 तक सभी पात्र परिवारों को भक्ति मकान उपलब्ध कराए जाएंगे। लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही हर घर में नल के माध्यम से जल पहुंचाया जाएगा। महिलाओं को दी गई सुविधा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हर घर में गैस कनैक्शन दिया गया है। सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने सभी वर्गो के लिए कार्य किये है। सरकार ने परिवारवाद व क्षेत्रवाद की राजनीति से मुक्ति दिलाई है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए प्रदेश की अढ़ाई करोड़ जनता ही उनका परिवार है। प्रधानमंत्री मोदी की तरह मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी अपना कोई परिवार नहीं और उन्होंने अपना पूरा जीवन जनता के लिए समर्पित कर रखा है।  इस अवसर पर कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी, हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह व राज्य सभा सांसद डीपी वत्स भी मौजूद रहे।