BREAKING NEWS

Electric Vehicle लेने वालों को जल्द सरकार देगी तोहफा, नितिन गडकरी का ऐलान◾लालू की बेटी रोहिणी को लेकर गिरिराज का ट्वीट, भर-भर कर डाली तारीफ... अगली पीढ़ी के लिए बनोगी उदहारण◾एशिया के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट में गौतम अडानी समेत तीन भारतीयों के नाम हुए शामिल◾PFI case: इसरार अली और मोहम्मद समून को मिली राहत, अदालत ने दी सशर्त जमानत ◾Babri Masjid Demolition Anniversary : बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾AYODHYA ;बाबरी मस्जिद गिराए जाने के तीन दशक बाद तीर्थनगरी का माहौल कैसा?◾Yamuna Expressway: दुर्घटनाएं रोकने के लिए 15 दिसंबर से गति सीमा में होगा बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन◾CANADA MURDER : कनाडा में भारतीय महिला के सिर पर गोली मारकर शूटर हुआ फ़रार, पुलिस कर रही तलाश ◾अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की नीतियों को लिया आडे़ हाथों, संसद के शीतकालीन सत्र की तारीख को लेकर कही यह बात◾MCD चुनाव 2022: तारीख, समय और परिणाम◾इंडोनेशिया में नया कानून, प्री-मैरिटल सेक्स बैन, अपराध श्रेणी में Live-in-relationship◾मार्केट में 500 रुपये के नकली नोट होने की खबर, RBI ने दी जानकारी...जानें किसे बताया जा रहा जाली ◾6 दिसंबर का दिन हमारी पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी.... लोकतंत्र का काला दिन, बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी, महिलाओं को भी दिया जाएगा 35% आरक्षण◾भारत के मिसाइल परीक्षण से कांप रहा चीन, डर के कारण ओसियन क्षेत्र में भेजा जासूसी पोत◾नोएडा में तेज रफ़्तार का कहर, जगुआर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवती की मौत◾लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट सफल, ऑपरेशन के बाद बाप-बेटी दोनों स्वस्थ, मीसा भारती ने शेयर की वीडियो◾Mahakal temple: 20 दिसंबर से मंदिर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबन्ध, प्रसादी भी हुई महंगी◾दिल्ली HC ने दी 8 माह से अधिक के गर्भ को गिराने की अनुमति, कहा- मां का फैसला ही सर्वोपरि◾राहुल गांधी के थमते ही कमान संभालेंगी प्रियंका, 26 जनवरी को श्रीनगर पहुंचकर फहरा सकते तिरंगा !◾

शी चिनफिंग ने ‘दंगल’ फिल्म देखने की बात कही तो मुझे गर्व हुआ : मोदी

चरखी दादरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रैली में कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बताया कि उन्होंने दंगल फिल्म देखी है। फिल्म ‘दंगल’ पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट पर आधारित है। गौरतलब है कि बबीता विधानसभा चुनाव में चरखी दादरी से भाजपा की उम्मीदवार हैं। 

मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के मामल्लापुरम में हाल में जब उनकी और शी की मुलाकात हुई थी, तब उन्हें यह पता चला था। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ एक अनौपचारिक मुलाकात में, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने काफी गर्व के साथ मुझे बताया कि उन्होंने ‘दंगल’ फिल्म देखी है। उन्होंने मुझे यह भी बताया कि उन्होंने फिल्म में देखा कि बेटियां क्या कमाल कर सकती हैं।’’ मोदी ने हरियाणवी में फिल्म का एक डायलॉग बोलते हुए कहा, ‘‘म्हारी छोरी छोरों से कम है के?’’ 

आमिर खान अभिनीत ‘दंगल’ फिल्म आने के बाद बबीता फोगाट (29) का नाम घर-घर में जाना जाने लगा। यह फिल्म उनके और उनके कुश्ती के कोच एवं पिता महावीर सिंह फोगाट के संघर्ष पर आधारित है। 

महावीर फोगाट ने बताया कि उन्हें गर्व है कि चीन के राष्ट्रपति को फिल्म पसंद आयी। उन्होंने कहा, ‘‘अच्छा लगता है कि जब प्रधानमंत्री मंच से ‘दंगल’ फिल्म के बारे में बात करते हैं। जब उन्होंने कहा कि चीन के राष्ट्रपति ने फिल्म देखी और इसकी तारीफ की तो एक पिता के तौर पर मुझे गर्व हुआ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इस बात पर गर्व होता है कि इस फिल्म की न केवल आम लोगों ने बल्कि मशहूर हस्तियों ने भी जमकर तारीफ की।’’ 

महावीर फोगाट ने याद किया कि पिछले साल उनके परिवार को दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग-सुक से मुलाकात का निमंत्रण मिला था और वहां ‘दंगल’ फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई थी। 

दादरी विधानसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार बबीता का मुकाबला मंझे हुए नेताओं से हैं। इस सीट से जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के सतपाल सांगवान और कांग्रेस के नृपेंदर सिंह सांगवान उम्मीदवार हैं। दोनों ही इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और 2,000 से कम वोटों से जीत हासिल कर चुके हैं। 

मोदी ने हरियाणा की लड़कियों को ‘‘धाकड़’’ बताया और कहा कि ‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ अभियान हरियाणा के गांवों के समर्थन के बगैर सफल नहीं हो पाता।