BREAKING NEWS

PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾पीएम मोदी ने सभी को दी ईद उल फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना की ◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना से संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि, देश को लगा बड़ा झटका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मैंने पांच साल में पांच बार पूरा हरियाणा नापा : खट्टर

सिरसा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा 18वें दिन सिरसा जिला में पहुंची। यात्रा जिला के लगभग 50 गांवों में पहुंची और मुख्यमंत्री ने सभी पांचों सिरसा, रानियां, ऐलनाबाद, कालांवाली व डबवाली विधानसभा क्षेत्रों के लोगों का आशीर्वाद लिया। जिला में यात्रा का समापन सुभाष चौक पर शुक्रवार देर रात हुआ। अब तक जन आशीर्वाद यात्रा ने 18 दिन में प्रदेश की 88 विधानसभा क्षेत्रों को कवर कर लिया। स्थानीय सुभाष चौक पर आयोजित समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विपक्षी पार्टियों विशेषकर कांग्रेस व ईनेलो पर जमकर प्रहार किए। 

उन्होंने कहा कि मैं पहला ऐसा सीएम हूं जिसने अपने पांच साल के कार्यकाल में पूरे प्रदेश के पांच राउंड लगाए हैं और अभी आगामी विधानसभा चुनाव में प्रयास करूंगा कि एक राउंड और लगाउं। उन्होंने कहा मुझे लेकर तो कईयों का कहना था कि इन्हें अनुभव नहीं है, ये कैसे राज चलाएगा और चलेगा भी तो 6 महीने या इससे ज्यादा 2 साल तक। मैंने कहा कि आप लोगों जैसे तो नहीं चला सकूंगा, क्योंकि आप लोगों का सत्ता राज सुख भोग के लिए थी, लेकिन मेरे लिए त्याग व सेवा भाव से जनता की सेवा करना है।

उन्होंने लोगों को कांग्रेस व इनेलों के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार रूपी खेल की सच्चाई से अवगत करवाया। यहां पहुंचने पर पार्टी के जिला पदाधिकारियों व नेताओं ने मुख्यमंत्री को गदा भेंट की, जिसे मुख्यमंत्री ने ऊपर हवा में घुमाकर लोगों का अभिवादन किया और साथ ही कांग्रेस व इनेलों के भ्रष्ट राज तंत्र की पोल भी खोली। सांसद सुनीता दुग्गल, नंदलाल गोयल व जिला प्रधान यतिंद्र सिंह एडवोकेट ने पुष्प भेंट कर जबकि मंत्री कर्ण देव कंबोज, डॉ. बनवारी लाल ने पगड़ी पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। 

गत दिनों सिरसा में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के राज्य स्तरीय आयोजन के लिए सिख समाज ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद स्वरूप सरोपा भेंट किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार रात्रि को जिला में जन आशीवार्द यात्रा के समापन कार्यक्रम पर विपक्षियों पर पार्टियों पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-इनेलों की सरकारों में सत्ता राज का मतलब सुख भोगना था, जबकि हमारा ध्यय लोगों की सेवा करना है। उनकी सरकारों में भ्रष्टाचार के किस प्रकार के खेल खेले जाते थे, सभी को पता है ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। 

अपनो को फायदा पहुंचाने के लिए फाईलें पहले सीएम हाऊस पहुंचाई जाती थी और पोलिसी भी इस प्रकार की बनाई जाती थी जिससे केवल और केवल अपने सगे संबंधियों व नजदीकियों को ही फायदा पहुंचे। हमने आते ही इसको बदला और कहा कि पोलिसी ऐसी हो जिसमें सभी को समान अवसर मिले।उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार का पूरा बोलबाला था। अधिकारियों की बनाई लिस्ट को रातों रात बदल दिया जाता था। नौकरियों में भ्रष्टाचार के मामले में ही बाप-बेटा (पूर्व मुख्यमंत्री औमप्रकाश चौटाला व अजय सिंह चौटाला) 10 साल की सजा भुगत रहे हैं। 

हमने आते ही नौकरियों में चल रहे इस खेल को बंद किया और योग्यता के आधार पर युवाओं को सरकारी नौकरियों में आने का अवसर दिया। इसी प्रकार पूर्व की सरकारों में सरकारी कर्मचारियों की एचसीएस भर्ती में भी ऐसा ही खेल चलता था। लिस्टें बनाई जाती थी और सीएम जिस पर टिक करता था उसी को एचसीएस बना दिया जाता था। लेकिन हमने इस व्यवस्था को भी बदला और कहा जो कर्मचारी योग्य होगा और मैरिट में आएगा वो ही एचसीएस बनेगा।