BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

हरियाणा

खट्टर की हुंकार : 75 प्लस का आंकड़ा पार मैं करूंगा

करनाल : सीएम मनोहर लाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल के नागरिकों के बीच में जाकर कहा कि अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव हैं, मुझे 75 प्लस के लिए पूरे प्रदेश में कार्य करना है परंतु करनाल विधानसभा की जिम्मेदारी आप सब लोगों की रहेगी। नागरिकों ने दोनों हाथ खड़े करके मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल की जनता आपको सर्वसम्मति बनाने को तैयार है नागरिकों की इस आवाज के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता मैं फिर भी इस भावना के लिए सभी का आभार प्रकट करता हूं। 

सीएम मनोहर लाल ने शनिवार को करीब एक दर्जन से भी अधिक कार्यकर्ताओं से मिलने के कार्यक्रम रखे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले सावन मास के तीज त्यौहार की सभी नगरवासियों को बधाई दी। इन कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिखाई दिया। प्रत्येक कार्यक्रम में सैंकड़ों कार्यकर्ता व आम नागरिकों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री के कार्यकर्ताओं के बीच में पहुंचने पर कार्यकर्ता गदगद हुए। इस मौके पर पूर्व पार्षद बलबीर चौहान, सुधीर यादव व अमित प्रधान, डा. धूप सिंह दहिया और डा. दलीप पाल ने कहा कि हमें तो सपने में भी जानकारी नहीं थी कि कभी हमारे घर में मुख्यमंत्री आएंगे और हमारी सुधबुध लेंगे। 

मुख्यमंत्री ने ऐसा करके उनके आत्म सम्मान को बढ़ाया है। सीएम के कार्यक्रमों की कड़ी में पहला कार्यक्रम डबरी गांव में सरदार अमरीक सिंह के फार्म पर आयोजित किया गया। यहां पर भी सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल विधानसभा क्षेत्र में आपकी सीधी बिना किसी टक्कर के जीत होगी। इसके लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर कार्य करेंगे। दोपहर से पहले 6 कार्यकर्ताओं के घर मुख्यमंत्री पहुंचे। 

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 2014 में प्रदेश में विधानसभा का चुनाव हुआ था इस चुनाव में करनाल की जनता ने उन्हें विजयी दिलाई थी और विधायकों के सहयोग से भाजपा ने उन्हें प्रदेश के सीएम की जिम्मेदारी सौंपी है। सीएम ने कहा कि इस पांच वर्ष के कार्यकाल में उनके द्वारा बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए गए हैं। पांच वर्षों का पता भी नहीं चला कि कैसे चले गए। हर जन-मानस के लिए काम करने की कोशिश की गई। किसी सार्वजनिक कार्य के लिए कभी जवाब नहीं दिया। 

किसान, मजदूर, व्यापारी, दुकानदार व कर्मचारियों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं बनाई। इसके बावजूद भी यदि किसी के सभी काम कर दिए जाएं और एक काम रह जाए तो लोग सभी किए हुए कार्यों को छोड़कर एक काम की नाराजगी जताते हैं, परंतु भाजपा के कार्यकर्ताओं का फर्ज है कि वह ऐसे लोगों को जो काम हुए हैं उनकी याद दिलाएं। आने वाले समय में जो काम शेष रह गए हैं उनको पूरा करने का भरोसा भी दिलाएं। 

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि सभी कार्यकर्ता व नागरिक मनोहर लाल बनकर करनाल विधानसभा क्षेत्र में कार्य करें। अब यह हमारी परीक्षा की घड़ी है, इतनी मेहनत करनी है कि अच्छे नंबर आ जाएं।