BREAKING NEWS

गुजरात में कोरोना के 376 नये मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15205 हुई ◾पड़ोसी देश नेपाल की राजनीतिक हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है भारत◾कोरोना वायरस : आर्थिक संकट के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 51,102 करोड रुपये की राजकोषीय सहायता◾चीन, भारत को अपने मतभेद बातचीत के जरिये सुलझाने चाहिए : चीनी राजदूत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की गई जान, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब◾उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

खट्टर की हुंकार : 75 प्लस का आंकड़ा पार मैं करूंगा

करनाल : सीएम मनोहर लाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल के नागरिकों के बीच में जाकर कहा कि अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव हैं, मुझे 75 प्लस के लिए पूरे प्रदेश में कार्य करना है परंतु करनाल विधानसभा की जिम्मेदारी आप सब लोगों की रहेगी। नागरिकों ने दोनों हाथ खड़े करके मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल की जनता आपको सर्वसम्मति बनाने को तैयार है नागरिकों की इस आवाज के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता मैं फिर भी इस भावना के लिए सभी का आभार प्रकट करता हूं। 

सीएम मनोहर लाल ने शनिवार को करीब एक दर्जन से भी अधिक कार्यकर्ताओं से मिलने के कार्यक्रम रखे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले सावन मास के तीज त्यौहार की सभी नगरवासियों को बधाई दी। इन कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिखाई दिया। प्रत्येक कार्यक्रम में सैंकड़ों कार्यकर्ता व आम नागरिकों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री के कार्यकर्ताओं के बीच में पहुंचने पर कार्यकर्ता गदगद हुए। इस मौके पर पूर्व पार्षद बलबीर चौहान, सुधीर यादव व अमित प्रधान, डा. धूप सिंह दहिया और डा. दलीप पाल ने कहा कि हमें तो सपने में भी जानकारी नहीं थी कि कभी हमारे घर में मुख्यमंत्री आएंगे और हमारी सुधबुध लेंगे। 

मुख्यमंत्री ने ऐसा करके उनके आत्म सम्मान को बढ़ाया है। सीएम के कार्यक्रमों की कड़ी में पहला कार्यक्रम डबरी गांव में सरदार अमरीक सिंह के फार्म पर आयोजित किया गया। यहां पर भी सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल विधानसभा क्षेत्र में आपकी सीधी बिना किसी टक्कर के जीत होगी। इसके लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर कार्य करेंगे। दोपहर से पहले 6 कार्यकर्ताओं के घर मुख्यमंत्री पहुंचे। 

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 2014 में प्रदेश में विधानसभा का चुनाव हुआ था इस चुनाव में करनाल की जनता ने उन्हें विजयी दिलाई थी और विधायकों के सहयोग से भाजपा ने उन्हें प्रदेश के सीएम की जिम्मेदारी सौंपी है। सीएम ने कहा कि इस पांच वर्ष के कार्यकाल में उनके द्वारा बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए गए हैं। पांच वर्षों का पता भी नहीं चला कि कैसे चले गए। हर जन-मानस के लिए काम करने की कोशिश की गई। किसी सार्वजनिक कार्य के लिए कभी जवाब नहीं दिया। 

किसान, मजदूर, व्यापारी, दुकानदार व कर्मचारियों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं बनाई। इसके बावजूद भी यदि किसी के सभी काम कर दिए जाएं और एक काम रह जाए तो लोग सभी किए हुए कार्यों को छोड़कर एक काम की नाराजगी जताते हैं, परंतु भाजपा के कार्यकर्ताओं का फर्ज है कि वह ऐसे लोगों को जो काम हुए हैं उनकी याद दिलाएं। आने वाले समय में जो काम शेष रह गए हैं उनको पूरा करने का भरोसा भी दिलाएं। 

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि सभी कार्यकर्ता व नागरिक मनोहर लाल बनकर करनाल विधानसभा क्षेत्र में कार्य करें। अब यह हमारी परीक्षा की घड़ी है, इतनी मेहनत करनी है कि अच्छे नंबर आ जाएं।