BREAKING NEWS

LIVE : कुछ ही देर में अहमदाबाद पहुंचेंगे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, मोदी ने कहा- भारत आपका कर रहा है इंतजार◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾

खट्टर की हुंकार : 75 प्लस का आंकड़ा पार मैं करूंगा

करनाल : सीएम मनोहर लाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल के नागरिकों के बीच में जाकर कहा कि अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव हैं, मुझे 75 प्लस के लिए पूरे प्रदेश में कार्य करना है परंतु करनाल विधानसभा की जिम्मेदारी आप सब लोगों की रहेगी। नागरिकों ने दोनों हाथ खड़े करके मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल की जनता आपको सर्वसम्मति बनाने को तैयार है नागरिकों की इस आवाज के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता मैं फिर भी इस भावना के लिए सभी का आभार प्रकट करता हूं। 

सीएम मनोहर लाल ने शनिवार को करीब एक दर्जन से भी अधिक कार्यकर्ताओं से मिलने के कार्यक्रम रखे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले सावन मास के तीज त्यौहार की सभी नगरवासियों को बधाई दी। इन कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिखाई दिया। प्रत्येक कार्यक्रम में सैंकड़ों कार्यकर्ता व आम नागरिकों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री के कार्यकर्ताओं के बीच में पहुंचने पर कार्यकर्ता गदगद हुए। इस मौके पर पूर्व पार्षद बलबीर चौहान, सुधीर यादव व अमित प्रधान, डा. धूप सिंह दहिया और डा. दलीप पाल ने कहा कि हमें तो सपने में भी जानकारी नहीं थी कि कभी हमारे घर में मुख्यमंत्री आएंगे और हमारी सुधबुध लेंगे। 

मुख्यमंत्री ने ऐसा करके उनके आत्म सम्मान को बढ़ाया है। सीएम के कार्यक्रमों की कड़ी में पहला कार्यक्रम डबरी गांव में सरदार अमरीक सिंह के फार्म पर आयोजित किया गया। यहां पर भी सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल विधानसभा क्षेत्र में आपकी सीधी बिना किसी टक्कर के जीत होगी। इसके लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर कार्य करेंगे। दोपहर से पहले 6 कार्यकर्ताओं के घर मुख्यमंत्री पहुंचे। 

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 2014 में प्रदेश में विधानसभा का चुनाव हुआ था इस चुनाव में करनाल की जनता ने उन्हें विजयी दिलाई थी और विधायकों के सहयोग से भाजपा ने उन्हें प्रदेश के सीएम की जिम्मेदारी सौंपी है। सीएम ने कहा कि इस पांच वर्ष के कार्यकाल में उनके द्वारा बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए गए हैं। पांच वर्षों का पता भी नहीं चला कि कैसे चले गए। हर जन-मानस के लिए काम करने की कोशिश की गई। किसी सार्वजनिक कार्य के लिए कभी जवाब नहीं दिया। 

किसान, मजदूर, व्यापारी, दुकानदार व कर्मचारियों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं बनाई। इसके बावजूद भी यदि किसी के सभी काम कर दिए जाएं और एक काम रह जाए तो लोग सभी किए हुए कार्यों को छोड़कर एक काम की नाराजगी जताते हैं, परंतु भाजपा के कार्यकर्ताओं का फर्ज है कि वह ऐसे लोगों को जो काम हुए हैं उनकी याद दिलाएं। आने वाले समय में जो काम शेष रह गए हैं उनको पूरा करने का भरोसा भी दिलाएं। 

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि सभी कार्यकर्ता व नागरिक मनोहर लाल बनकर करनाल विधानसभा क्षेत्र में कार्य करें। अब यह हमारी परीक्षा की घड़ी है, इतनी मेहनत करनी है कि अच्छे नंबर आ जाएं।